ICC RANKING: स्टीव स्मिथ ने रैकिंग में नंबर 2 पायदान कब्जाने के साथ ही दिया विराट कोहली को 'बड़ा चैलेंज'

ICC RANKING: स्टीव स्मिथ ने रैकिंग में नंबर 2 पायदान कब्जाने के साथ ही दिया विराट कोहली को 'बड़ा चैलेंज'

ICC Test Ranking: स्टीव स्मिथ की फाइल फोटो

खास बातें

  • एशेज के शुरुआती टेस्ट में स्मिथ ने बरसाए रन
  • दो शतक और एक अर्द्धशतक का मिला इनाम
  • क्या कोहली करेंगे स्मिथ पर पलटवार!
दुबई:

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steven Smith) आईसीसी (ICC) की ओर से जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग (ICC Test Ranking)में फिर से नंबर-2 पर पहुंच गए हैं. स्मिथ ने एशेज सीरीज के पहले टेस्ट की दोनों पारियों में शतक लगाए थे, जबकि दूसरे टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने 92 रन बनाए थे. चोटिल होने के कारण वह दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने नहीं आए थे. एशेज में उनके तीन पारियों में अब तक 378 रन हो गए हैं. और इस प्रदर्शन के साथ ही स्टीव स्मिथ ने भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के समक्ष कड़ी चुनौती भी पेश कर दी है. 

यह भी पढ़ें:  टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ के चयन की प्रक्रिया शुरू, यह 'बड़ा बदलाव' होना लगभग तय

स्मिथ के टीम साथी ट्रेविस हेड 18वें और मार्नस लाबुशाने 16वे नंबर पर पहुंच गए हैं. हालांकि डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा और कैमरून बेनक्राफ्ट को क्रमश: चार, पांच और पांच स्थान का नुकसान हुआ है. लेकिन स्मिथ ने एशेज के शुरुआती दो टेस्ट में ही बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए विराट कोहली को यह संदेश दे दिया कि वह जल्द ही उनकी गद्दी को कब्जाने के लिए तैयार हैं. 


यह भी पढ़ें:  जो रूट बोले, जोफ्रा आर्चर ने ऑस्‍ट्रेलिया टीम को इस बात पर सोचने के लिए किया मजबूर...

एक साल तक क्रिकेट से दूर रहने के बावजूद स्मिथ अब भारतीय कप्तान विराट कोहली से मात्र नौ अंक पीछे हैं. स्मिथ के 913 अंक हो गए हैं, जबकि कोहली 922 अंकों के साथ शीर्ष पर कायम हैं, तो चेतेश्वर पुजारा नंबर चार पर बरकरार हैं. जाहिर कि विराट कोहली को अगर अपनी नंबर एक पायदान बरकार रखनी है, तो उन्हें विंडीज के खिलाफ शुरू होने वाली दो टेस्ट मैच की सीरीज में स्टीव स्मिथ की तरह ही रन बरसाने होंगे. इस बीच, न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 1232 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाने वाले श्रीलंकाई कप्तान दिमुथ करुणारत्ने चार स्थान ऊपर चढ़कर आठवें पायदान पर पहुंच गए हैं. करुणारत्ने सात साल के टेस्ट करियर में पहली बार टॉप-10 में पहुंचे हैं.  

VIDEO: कोच रवि शास्त्री की नियुक्ति करने वाली सीवीसी के तीनों सदस्य. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गेंदबाजी की सूची में टेस्ट में पदार्पण करने वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफरा आर्चर 83वें नंबर पहुंच गए हैं.