Champions Trophy 2025: "आईसीसी आयोजन से इनकार करना उल्टा पड़ सकता है..." पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने भारत के दौरा नहीं करने पर दी 'चेतावनी'

Rashid Latif: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर राशिद लतीफ ने कहा कि अगर भारत अगले साल की चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान की यात्रा करने से इनकार करता है और इसमें भाग नहीं लेने का फैसला करता है, तो उसे विश्व शासी निकाय आईसीसी को "तार्किक जवाब" देना होगा.

Champions Trophy 2025:

Rashid Latif: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने भारत के दौरा नहीं करने पर दी 'चेतावनी'

Champions Trophy 2025: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर राशिद लतीफ ने कहा कि अगर भारत अगले साल की चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान की यात्रा करने से इनकार करता है और इसमें भाग नहीं लेने का फैसला करता है, तो उसे विश्व शासी निकाय आईसीसी को "तार्किक जवाब" देना होगा. सूत्रों ने आईएएनएस को पहले बताया था कि टीम इंडिया पाकिस्तान में चैंपियंस ट्रॉफी में हिस्सा नहीं ले सकती है, इसमें कहा गया है कि आयोजन स्थल को संभावित रूप से बदलने या हाइब्रिड मॉडल पर विचार करने के बारे में चर्चा हो रही है.

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए राशिद लतीफ ने आईएएनएस से कहा,"आप द्विपक्षीय सीरीज से इनकार कर सकते हैं. लेकिन आईसीसी आयोजनों से इनकार करना कठिन होगा. जब आईसीसी अपनी योजना बनाती है, तो टीमों को पता होता है कि उन्हें कहां खेलना है, जैसे पाकिस्तान को पता था कि उन्हें विश्व कप खेलने के लिए भारत जाना है, और क्रिकेट बोर्डों के लिए अनुबंध पर हस्ताक्षर किए जाते हैं."

पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज ने कहा,"आईसीसी आयोजनों से इंकार करना थोड़ा कठिन लगता है... 1996 विश्व कप में, ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज ने श्रीलंका जाने से इनकार कर दिया और पूरा समूह बदल गया और श्रीलंका चैंपियन बन गया. यह बहुत बड़ी गलती थी... अगर भारत या पाकिस्तान ने साइन इन किया है तो उन्हें उस इवेंट में जाना होगा. अगर सरकारी स्तर पर कोई परिस्थिति बनती है तो क्यों नहीं आ रहे इसका तार्किक जवाब देना होगा. 'आप पाकिस्तान में हालात सही नहीं हैं, इसका हवाला देकर द्विपक्षीय श्रृंखला से इनकार कर सकते हैं... मेरी राय में, आईसीसी आयोजन से इनकार करना उल्टा पड़ सकता है."


पता चला है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को प्रस्ताव दिया है कि अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान भारत के क्वालीफाइंग दौर के मैच विशेष रूप से एक ही शहर में आयोजित किए जाएं. प्राप्त जानकारी के अनुसार, इस बीच, पीसीबी ने आयोजन स्थल के रूप में कराची, रावलपिंडी और लाहौर को चुना है, जिसमें लाहौर फाइनल मैच की मेजबानी करेगा.

यह भी पढ़ें: IPL 2024: "मुंबई इंडियंस की कहानी समाप्त..." इरफान पठान ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी पर उठाए सवाल, टीम में दरार को लेकर कही ये बात

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: IPL 2024: "एक कप्तान के रूप में..." हार्दिक पांड्या को लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने कह दी बड़ी बात