Australia vs Pakistan: Steve Smith ने टी20I में अपने 'खराब' बल्लेबाजी औसत का बताया यह कारण...

Australia vs Pakistan: Steve Smith ने टी20I में अपने 'खराब' बल्लेबाजी औसत का बताया यह कारण...

Steve Smith का टी20 इंटरनेशनल का बल्लेबाजी औसत इस समय 27.48 के आसपास ही है

खास बातें

  • कहा-पहले 7वें और 8वें नंबर पर बैटिंग के लिए आता था
  • ऐसे में ज्यादा गेंद नहीं मिलती थीं, जाते ही लगाने पड़ते थे शॉट
  • इस फॉर्मेट पर अब बल्लेबाजी बेहतर करने पर टिका है ध्यान
कैनबरा :

Australia vs Pakistan, 2nd T20: स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टी20 मैच (Australia vs Pakistan, 2nd T20I) में 51 गेंदों पर नाबाद 80 रन की जोरदार पारी खेली और अपनी टीम को सात विकेट की जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. स्टीव स्मिथ को वैसे तो मौजूदा समय के क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार किया जाता है लेकिन उनका टी20I का औसत अब तक निराशाजनक ही है. ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व कप्तान ने जहां टेस्ट क्रिकेट में 64.56 और वनडे क्रिकेट में 41.41 के अच्छे औसत से रन बनाए हैं, वही टी20 इंटरनेशनल में उनका औसत 27.48 के आसपास ही है. स्मिथ का ध्यान अब खेल के सबसे छोटे प्रारूप (टी20 क्रिकेट) में बल्लेबाजी बेहतर करने पर ध्यान दे रहा है.

आसिफ अली ने खराब शॉट खेलकर विकेट गंवाया तो Babar Azam को आया गुस्सा, देखें VIDEO

अगले साल ऑस्ट्रेलिया में ही टी-20 वर्ल्डकप होना है. ऐसे में स्मिथ (Steve Smith) इस फॉर्मेट की ऑस्ट्रेलियाई टीम में भी बल्लेबाज के तौर पर वही रोल निभाना चाहते हैं, जैसा टेस्ट क्रिकेट में निभाते हैं.  आईसीसी ने स्मिथ के हवाले से लिखा, "अगर आप टी-20 अंतर्राष्ट्रीय में मेरे रिकार्ड देखेंगे तो यह ज्यादा अच्छा नहीं है.आपको इस बात को ध्यान में रखना होगा कि मैं अपने करियर के शुरुआती दौर में नंबर-8 और 9 पर खेल रहा था, जहां मुझे बल्लेबाजी के लिए पहुंचते ही शॉट लगाने होते थे. आपको खेलने के लिए कम ही गेंदें मिलती है, ऐसे में इसका असर आपके रिकॉर्ड पर असर पड़ता है.


दाएं हाथ के बल्लेबाज स्मिथ (Steve Smith) ने कहा, ' मैंने कभी अपनी काबिलियत पर शक नहीं किया. मैं खेल की स्थितियों के बारे में जानता हूं. मैं अब काफी टी-20 मैच खेल चुका हूं। मैं बाकी खिलाड़ी की तरह मजबूत कद काठी वाला बेशक न होऊं लेकिन मैं प्लेसमेंट और टाइमिंग का अच्छा इस्तेमाल करता हूं." पाकिस्तान के खिलाफ कैनबरा में हुए दूसरे टी20 मैच में स्मिथ के नाबाद 80 रन बनाए, जिसमें 11 चौके और एक छक्का शामिल था. उनकी इस नाबाद पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मैच में 151 रन का टारगेट 18.3 ओवर में तीन विकेट खोकर ही हासिल कर लिया. ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच सीरीज का तीसरा टी-20 मुकाबला शुक्रवार को पर्थ में खेला जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: सौरव गांगुली ने बीसीसीआई का अध्यक्ष पद संभाला