AUS vs PAK 2nd T20I: Steve Smith ने खेली तूफानी पारी, ऑस्ट्रेलिया 7 विकेट से जीता

Updated: 05 November 2019 16:57 IST

Australia vs Pakistan, 2nd T20I: पाकिस्तान टीम ने इफ्तिखार अहमद (नाबाद 62) और कप्तान बाबर आजम (50) के अर्धशतक की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 150 रन बनाए. जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने स्मिथ के नाबाद 80 रन (51 गेंद, 11 चौके और एक छक्का) की मदद से लक्ष्य 18.3 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया. सीरीज का तीसरा मैच 8 नवंबर को खेला जाएगा.

Australia vs Pakistan 2nd T20I match at Canberra
Australia vs Pakistan 2nd T20I: स्टीव स्मिथ ने बेहतरीन पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया को जीत दिला दी

केनबरा:

स्टीव स्मिथ (Steven Smith) की अर्धशतकीय पारी की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टी20 मैच में पाकिस्तान (Australia vs Pakistan, 2nd T20I)को 7 विकेट से पराजित कर दिया है. कैनबरा में हासिल इस जीत के साथ मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. सीरीज का पहला टी20 मैच बारिश के कारण पूरा नहीं हो सका था. मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान टीम ने इफ्तिखार अहमद (नाबाद 62) और कप्तान बाबर आजम (50) के अर्धशतक की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 150 रन बनाए. जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने स्मिथ के नाबाद 80 रन (51 गेंद, 11 चौके और एक छक्का) की मदद से लक्ष्य 18.3 ओवर में  तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया. सीरीज का तीसरा मैच 8 नवंबर को खेला जाएगा.

पाकिस्तान की ओर से मिले 151 के लक्ष्य के जवाब में डेविड वॉर्नर और एरॉन फिंच की जोड़ी ने कंगारू टीम को जोरदार शुरुआत दी. तीन ओवर में ही दोनों ने स्कोर को 30 रन तक पहुंचा दिया. हालांकि ये दोनों ही बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सके. वॉर्नर 20 और फिंच 17 रन बनाकर पवेलियन लौटे. इसके बाद पूर्व कप्तान स्मिथ ने बेन मैकडरमोट के साथ तीसरे विकेट के लिए 58 रन जोड़े. इन दोनों ने ही टीम को 100 रन के पार पहुंचाया. मैकडरमोट आउट होने वाले तीसरे बल्लेबाज रहे, उन्हें इमाद वासिम ने एलबीडब्ल्यू किया. इसके बाद स्मिथ ने एश्टन एगर के साथ मिलकर टीम को जीत तक पहुंचा दिया. ऑस्ट्रेलिया टीम ने लक्ष्य 18.3  ओवर में हासिल कर लिया.

इससे पहले, पहले बैटिंग करते हुए इफ्तिखार अहमद (नाबाद 62) और कप्तान बाबर आजम (50) के अर्धशतक की बदौलत पाकिस्तान टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 150 रन का अच्छा स्कोर बनाने में सफल रही. बाबर आजम (Babar Azam) ने अपनी पारी में 38 गेंदों का सामना करते हुए छह चौके जमाए जबकि इफ्तिखार अहमद (Iftikhar Ahmed) ने नाबाद 62 रन की पारी में 34 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौके और तीन छक्के जमाए.  केनबरा में खेले जा रहे इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का निर्णय लिया. कप्तान बाबर आजम ने फखर जमां के साथ पारी की शुरुआत की. एक छोर से बाबर आजम ने शानदार बल्लेबाजी जारी रखी लेकिन दूसरे छोर से विकेट लगातार गिरते रहे. फखर जमा 2, हैरिस सोहेल 6, मोहम्मद रिजवान 14 और आसिफ अली 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. 70 रन तक पहुंचते-पहुंचते पाकिस्तान के चार विकेट गिर चुके थे, इस मौके पर बाबर को इफ्तिखार के रूप में बेहतरीन सहयोगी मिला. इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 36 रन की साझेदारी करके स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया. बाबर आजम रन आउट हुए लेकिन इफ्तिखार ने इसके बाद टीम को 150 रन तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. इफ्तिखार के साथ वहाब रियाज बिना कोई रन बनाए नाबाद रहे. ऑस्ट्रेलिया के एश्टन एगर ने सर्वाधिक दो विकेट लिए जबकि केन रिचर्डसन और पैट कमिंस को एक-एक विकेट मिला.

वीडियो: सौरव गांगुली ने बीसीसीआई का अध्यक्ष पद संभाला

Comments
हाईलाइट्स
  • पाकिस्तान ने 20 ओवर में बनाए थे 150 रन
  • बाबर आजम और इफ्तिखार ने जड़े थे अर्धशतक
  • स्मिथ ने दिलाई जीत, सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 1-0 की आगे
संबंधित खबरें
Aus vs Pak 2nd Test: कुछ ऐसे कप्तान टिम पेन ने की वॉर्नर और लबुशाने की जमकर तारीफ
Aus vs Pak 2nd Test: कुछ ऐसे कप्तान टिम पेन ने की वॉर्नर और लबुशाने की जमकर तारीफ
Shoaib Akhtar बोले,
Shoaib Akhtar बोले, 'स्टीव स्मिथ मेरे समय में खेल रहे होते तो उन्हें चोट पहुंचाने की कोशिश करता..'
Australia vs Pakistan: Steve Smith ने टी20I में अपने
Australia vs Pakistan: Steve Smith ने टी20I में अपने 'खराब' बल्लेबाजी औसत का बताया यह कारण...
AUS vs PAK 2nd T20I: आसिफ अली ने खराब शॉट खेलकर विकेट गंवाया तो Babar Azam को आया गुस्सा, देखें VIDEO
AUS vs PAK 2nd T20I: आसिफ अली ने खराब शॉट खेलकर विकेट गंवाया तो Babar Azam को आया गुस्सा, देखें VIDEO
AUS vs PAK 2nd T20I: Steve Smith ने खेली तूफानी पारी, ऑस्ट्रेलिया 7 विकेट से जीता
AUS vs PAK 2nd T20I: Steve Smith ने खेली तूफानी पारी, ऑस्ट्रेलिया 7 विकेट से जीता
Advertisement