TENNIS: मैं 38 साल की उम्र में भी खुद को बेहतर करने की कोशिश कर रहा हूं, रोजर फेडरर ने कहा

TENNIS: मैं 38 साल की उम्र में भी खुद को बेहतर करने की कोशिश कर रहा हूं, रोजर फेडरर ने कहा

रोजर फेडरर की फाइल फोटो

ब्यूनस आयर्स:

स्विट्जरलैंड के महान खिलाड़ी रोजर फेडरर (Roger Federer) ने सोमवार को यहां जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव के खिलाफ होने वाले प्रदर्शनी मैच से पहले कहा कि वह हमेशा बेहतर होने की कोशिश करते हैं और मानते हैं कि यह 38 साल की उम्र में भी संभव है. फेडरर (Roger Federer) ने कहा, "मैं नहीं जानता था कि मैं इतने लंबे समय तक खेल पाऊंगा. मैंने अनुमान लगाया था कि मैं 38, 39 साल की उम्र तक नहीं खेल सकूंगा, लेकिन मैं यहीं हूं. मैं अभी अपनी फिटनेस को लेकर बहुत खुश हूं. शारीरिक रूप से पिछले दो साल मेरे लिए बहुत बेहतरीन रहे हैं"

यह भी पढ़ें: राहुल द्रविड़ ने दिए डे-नाइट टेस्ट मैच लोकप्रिय बनाने के लिए ये सुझाव

फेडरर ने कहा, "हर पीढ़ी कुछ नया लेकर आती है, शायद पावर, शायद मूवमेंट या शायद कुछ टेक्निकल चीजें और मुझे अभी भी लगता है कि मैं हमेशा बेहतर कर सकता हूं. आप हमेशा कुछ सीख सकते हैं और मैं यही कर रहा हूं." 20 बार ग्रैंड स्लैम का खिताब जीत चुके फेडरर ने कहा कि वह आगामी मुकाबले में नई चीजें ट्राई करेंगे.


यह भी पढ़ें: Aus vs Pak: मिस्बाह-उल-हक ने स्टीव स्मिथ और अपने गेंदबाज दोनों को दिया चैलेंज और...

फेडरर ने कहा, "मैं वहां जाकर थोड़ी-बहुत टेनिस खेलूंगा. मैं कोर्ट पर जाकर खेल का आनंद लेना चाहूंगा, लेकिन कुछ नई चीजें भी ट्राई करूंगा." खेल से सन्यास लेने पर फेडरर ने कहा, "इसका कोई नियम नहीं है. आपको महसूस हो जाता है और मैं वास्तव में नहीं जानता कि मैं सन्यास लेने की घोषणा कब करूंगा. मैं समझता हूं कि यह मेरे स्वास्थ्य, परिवार और जाहिर तौर पर थोड़ा-बहुत नतीजों पर निर्भर करता है"

VIDEO: कुछ दिन पहले एनडीटीवी ने पीवी सिंधु से खास बात की थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फेडरर और ज्वेरेव इस सप्ताह डेविस कप फाइन्स की बजाए यह प्रदर्शनी मैच खेल रहे हैं.