विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 15, 2018

Ind vs Eng: जो रूट ने बताया, 'चाइनामैन' कुलदीप यादव के खिलाफ अपनाई यह रणनीति

Read Time: 4 mins
Ind vs Eng: जो रूट ने बताया, 'चाइनामैन' कुलदीप यादव के खिलाफ अपनाई यह रणनीति
जो रूट ने दूसरे वनडे मैच में 113 रन की बेहतरीन पारी खेली (AFP फोटो)
लंदन:

मध्‍य क्रम के बल्‍लेबाज जो रूट के शतक की बदौलत इंग्‍लैंड की टीम ने कल यहां दूसरे वनडे मैच (मैच रिपोर्ट) में टीम इंडिया को 86 रन से पराजित कर दिया. इस जीत के साथ ही मेजबान टीम ने तीन वनडे की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है और 17 जुलाई को होने वाले तीसरे मैच में ही सीरीज जीतने वाली टीम का फैसला होगा. रूट की पारी की इस मैच में इंग्‍लैंड की जीत में अहम भूमिका रही. पहले वनडे में कुलदीप यादव की गेंदबाजी के आगे असहाय नजर आए रूट ने इस मैच में टीम इंडिया के इस चाइनामैन बॉलर का अच्‍छी तरह से सामना किया. मैच के बाद रूट ने कहा कि वे कुलदीप की गेंदों को समझना चाहता था और एक बार ऐसा करने के बाद फिर मैंने अपना स्‍वाभाविक खेल खेला.

यह भी पढ़ें:IND vs ENG 2ND ODI: कुछ ऐसे कोहली ने किया धोनी के अंदाज का बचाव

रूट ने अपनी शतकीय पारी के दौरान इस चाइनामैन गेंदबाज का सहजता से सामना किया जो पांच टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले इंग्लैंड के लिए अच्छी खबर है. रूट ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘कुलदीप का काफी सामना नहीं करने के कारण मैं पारी के दौरान उसकी गेंदबाजी को अधिक से अधिक समझना चाहता था. मैं यह सुनिश्चित करना चाहता था कि लीड्स में अगर मुझे स्पिनरों के खिलाफ शुरुआत करनी पड़ी तो मैं मुश्किल में नहीं फंस जाऊं. ’उन्होंने कहा, ‘पिछले कुछ मैचों में मैंने उसकी सिर्फ चार गेंद का सामना किया था लेकिन अंतत: आपको अपने खेल और तकनीक पर विश्वास करना होता है. मुझे लगता है कि मैंने उसकी जो चार गेंद खेली उसमें उसकी गेंदों को ठीक तरीके से समझ रहा था.’

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली रूट के अनुसार,  कुलदीप को खेलना उनके लिए सीखने की प्रक्रिया है. इंग्‍लैंड के इस अहम बल्‍लेबाज ने कहा, ‘एक खिलाड़ी के रूप में आप हमेशा सीखना चाहते हो और जब आप अगली बार किसी का सामना करो तो उसके लिए तैयार रहने का प्रयास करते हो, व्यक्तिगत खिलाड़ी और टीम दोनों के रूप में. मुझे नहीं लगता है कि टेस्ट क्रिकेट के संदर्भ में काफी आगे के बारे में सोचने की जरूरत है जबकि मंगलवार को एक और मैच होना है.’इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान ने हालांकि स्वीकार किया कि कुलदीप को अगर टेस्ट मैचों की टीम और फिर अंतिम एकादश में जगह मिलती है तो इस स्पिनर का सामना करने से हासिल आत्मविश्वास से उन्होंने टेस्ट मैचों में मदद मिलेगी. रूट का मानना है कि कुलदीप का सामना करते हुए उन्होंने अपनी तकनीक पर भरोसा किया जिसके कारण उन्हें इतने वर्षों से नतीजे मिल रहे हैं. (इनपुट: एजेंसी)

 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
सौरव गांगुली ने T20 WC से पहले विराट से की खास डिमांड, क्या कोहली पूरी करेंगे दादा की इच्छा?
Ind vs Eng: जो रूट ने बताया, 'चाइनामैन' कुलदीप यादव के खिलाफ अपनाई यह रणनीति
Amid reports of divorce with Hardik, wife Natsa stankovic was seen this actress's rumoured boyfriend
Next Article
हार्दिक के तलाक की खबरों के बीच आया नया मोड़, पत्नी नताशा दिखाई पड़ीं इस एक्ट्रेस के कथित ब्वॉयफ्रेंड के साथ
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;