IND vs ENG 2ND ODI: कुछ ऐसे विराट कोहली ने किया महेंद्र सिंह धोनी के अंदाज का बचाव

IND vs ENG 2ND ODI: कुछ ऐसे विराट कोहली ने किया महेंद्र सिंह धोनी के अंदाज का बचाव

विराट कोहली

खास बातें

  • दूसरे वनडे में धोनी के 55 गेंदों पर 37 रन
  • सिर्फ दो ही चौके लगा सके धोनी
  • धोनी के अंदाज को लेकर चल रही चर्चा
लंदन:

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के दिमाग और जहन में क्या चलता रहता है, यो तो वही जानें, लेकिन माही अपने अंदाज से अपने चाहने वालों को बहुत ही ज्यादा चौंका देते हैं. कभी अपने आतिशी पुराने अंदाज से, तो कभी एकदम उलट अंदाज से, जो लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले के दौरान देखने को मिला. इस मैच में धोनी ने वनडे में अपने दस हजार रन तो जरूर पूरे किए, लेकिन उनका अंदाज अभी भी क्रिकेटप्रेमियों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है. इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में मिली हार के कारण विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को आलोचनाओं का शिकार होना पड़ रहा है. ऐसे में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने धोनी के बचाव में उतरते हुए कहा कि लोगों का इस तरह सीधे परिणाम तक पहुंच जाना निराशाजनक है. 

कोहली ने कहा कि धोनी को मिलने वाली आलोचनाओं से कोई भी प्रभावित नहीं है. धोनी का साथ देते हुए कोहली ने कहा कि जब-जब धोनी अपनी क्षमता से कम प्रदर्शन करेंगे, ऐसी बातें तब-तब होती रहेंगी. यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि लोग सीधे परिणाम तक पहुंच जाते हैं. 

यह भी पढ़ें: IND vs ENG 1st ODI: कुलदीप यादव ने दी इस सीनियर स्पिनर को मात, मिलेगा 'बड़ा इनाम'​


उन्होंने कहा, "धोनी जब अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तब लोग उन्हें बेहतरीन खिलाड़ी बोलते हैं, लेकिन जब वह अच्छा नहीं खेल पाते तो लोग आलोचनाएं करते हैं. क्रिकेट में हम सभी के लिए कोई न कोई दिन खराब होता है. यह दिन हर किसी के लिए खराब था, केवल उनके लिए ही नहीं. हम इस हार के लिए केवल बल्लेबाजी को जिम्मेदार नहीं ठहरा सकते. 
 

VIDEO: कुछ दिन पहले ही दिल्ली के तुसाद म्युजियम में विराट कोहली का पुतला लगाया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

धोनी ने लॉर्ड्स मैदान पर खेले गए दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम के लिए 37 रन बनाए. और इसके लिए धोनी ने 59 गेंद खेलीं और सिर्फ दो चौके लगाए. वहीं, धोनी का स्ट्रा. रेट 62.71 का रहा. वास्तव में यह धोनी की शैली नहीं है. यही वजह है कि धोनी के इस अंदाज को लेकर क्रिकेटप्रेमियों के बीच बहस चल रही है.