यह है BCCI के अगले बॉस Sourav Ganguly की राय भारत और पाकिस्तान की संभावित सीरीज को लेकर

यह है BCCI के अगले बॉस Sourav Ganguly की राय भारत और पाकिस्तान की संभावित सीरीज को लेकर

Sourav Ganguly की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) आधिकारिक रूप से 23 अक्टूबर को बीसीसीआई के नए बॉस बनेंगे, लेकिन उससे पहले ही उनके बयान और गतिविधियां चर्चा का विषय बनने लगी हैं. बुधवार को ही सौरव ने महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को लेकर बयान दिया था, तो इसके अलावा गांगुली खुलकर बाकी योजनाओं के बारे में बयान दे रहे हैं. और अपने एजेंडे को मीडिया में पूरे साफ तौर पर रख रहे हैं. इसी के तहत पूर्व कप्तान ने भारत-पाकिस्तान द्विपक्षीय सीरीज पर भी अपने विचार रखे हैं. 

यह भी पढ़े: दक्षिण अफ्रीका को झटका, ओपनर Aiden Markram तीसरे टेस्ट से हुए बाहर, हालात ने खड़े किए सवाल

भारत-पाकिस्तान द्विपक्षीय सीरीज की संभावना पर पर गांगुली ने कहा कि यह दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों की मंजूरी पर निर्भर करता है. सवाल पूछे पर सौरव बोले कि आपक इस बारे में मोदी जी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से सवाल करें. निश्चित ही, हमें इसे लेकर अनुमति लेनी पड़ती है क्योंकि अंतरराष्ट्रीय दौरों के लिए सरकारों की अनुमति भी लेनी पड़ती है. इसलिए आपके इस सवाल का मेरे पास कोई जवाब नहीं है.  याद दिला दें कि आखिरी बार दोनों देशों ने द्विपक्षीय श्रंखला साल 2012 में खेली थी, जब भारत ने दो टी20 और तीन वनडे मैचों के लिए पाकिस्तान की मेजबानी की थी. 


यह भी पढ़े: इसलिए Virender Sehwag ने Anil Kumble से उनके 49वें जन्मदिन पर मांगी माफी

वहीं, गांगुली की कप्तानी में भारतीय टीम ने साल 2004 में पाकिस्तान का ऐतिहासिक दौरा किया था. यह साल 1999 में हुए कारगिल युद्ध के बाद से दोनों देशों के बीच पहली कोई श्रंखला थी. वहीं, भारतीय टीम साल 1989 के बाद से पहली बार पाकिस्तान दौरे पर गई थी. लेकिन पहले 26/12 और इसके बाद सीमापार से लगातार आतंकी हमलों के कारण दोनों देशों के बीच क्रिकेट की खाई भी चौड़ी हो गई. और भारत सरकार ने पूरी तरह से पाकिस्तान के खिलाफ न खेलने का फैसला किया. 

VIDEO: दूसरे टेस्ट से पहले विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बहरहाल, सौरव गांगुली ने अब दोनों देशों की संभावित क्रिकेट पर वही जवाब दिया, जो कोई भी बॉस देता. जवाब से एक बात तो साफ है कि मुश्किल गांगुली सवालों से भागने वाले नहीं हैं, तो वहीं वह अपने कार्यकाल में कुछ बड़े फैसले जरूर लेंगे