IND vs AUS 3rd Test: दक्षिण अफ्रीका को झटका, ओपनर Aiden Markram तीसरे टेस्ट से हुए बाहर, हालात ने खड़े किए सवाल

IND vs AUS 3rd Test: दक्षिण अफ्रीका को झटका, ओपनर Aiden Markram तीसरे टेस्ट से हुए बाहर, हालात ने खड़े किए सवाल

IND vs AUS 3rd Test: Aiden Markram

खास बातें

  • तीसरा टेस्ट 19 से रांची में
  • एडेन मार्कराम के हाथ में चोट?
  • ...लेकिन बयान कह रहा कुछ और ही कहानी
रांची:

तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में मेजबान भारत के हाथों पहले से ही 2-0 से पिछड़ चुके दक्षिण अफ्रीका को शनिवार से शुरू होने जा रहे तीसरे क्रिकेट टेस्ट से पहले बड़ा झटका लगा है. उसके सलामी बल्लेबाज एडिन मार्कराम (Aiden Markram) रांची में खेले जाने वाले मुकाबले से बाहर हो गए हैं. बल्लेबाज एडिन मार्कराम की दायीं कलाई में चोट है और वह मैच खेलने की स्थिति में नहीं हैं. क्रिकेट साउथ अफ्रीका (Cricket South Africa) द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार, मार्कराम को दूसरे मैच की दूसरी पारी में चोट लगी. मेहमान टीम को मैच में एक पारी और 137 रनों से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. मुकाबले में खराब प्रदर्शन करने के कारण मार्कराम ने किसी मजबूत चीज पर अपना गुस्सा निकाला जिसके कारण वह खुद को चोटिल कर बैठे.

यह भी पढ़ें:  इसलिए Virender Sehwag ने Anil Kumble से उनके 49वें जन्मदिन पर मांगी माफी

मार्कराम ने इसपर कहा, "इस तरह घर वापस जाना दुखद है और मैं पूरी तरह से समझ गया हूं कि मैंने क्या गलती की. मैं इसकी पूरी जिम्मेदारी लेता हूं. हमारी टीम में यह अस्वीकार्य है और टीम को गलत तरीके से प्रभावित करने के कारण मुझे सबसे ज्यादा दुख हो रहा है." मार्कराम ने कहा, "मैंने इससे बहुत कुछ सीखा है और मुझे यकीन है अन्य खिलाड़ियों ने भी इससे सीख ली है.


यह भी पढ़ें: Sourav Ganguly ने पूर्व कप्तान MS Dhoni को लेकर दिया यह बड़ा बयान, बोले...

हम समझते हैं कि खेल में भावनाएं बहुत अधिक होती हैं और कभी-कभी गुस्सा आप पर हावी हो जाता है जैसा कि इस बार मेरे साथ हुआ, लेकिन जैसा मैंने कहा कि मैं कोई बहाना नहीं मार सकता. मैंने इसकी पूरी जिम्मेदारी ली है, मैंने टीम से माफी मांगी है और उम्मीद है कि मैं जल्द ही इसकी भरपाई करूंगा"

VIDEO: दूसरे टेस्ट से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

किसी भी खिलाड़ी को मार्कराम की जगह टीम में शामिल नहीं किया गया है. वैसे मार्कराम की चोट का मामला संदेहास्पद दिख रहा है. कारण यह है कि क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका कह रहा है कि मैच के दौरान चोट लगी, जबकि मार्कराम का बयान कुछ और ही कहानी कहा रहा है. बयान साफ कह रहा है कि कुछ न कुछ गंभीर बात हुई है, जिसके कारण मार्कराम तीसरे टेस्ट में नहीं खेलने जा रहे हैं.