इन जवाबों से रवि शास्त्री ने मुख्य कोच पद की रेस में माइक हेसन को पीछे छोड़ दिया, खुलासा

इन जवाबों से रवि शास्त्री ने मुख्य कोच पद की रेस में माइक हेसन को पीछे छोड़ दिया, खुलासा

रवि शास्त्री और विराट कोहली की फाइल फोटो

खास बातें

  • शास्त्री के जवाब से बोल्ड हो गई सीएसी!
  • विदेश में प्रदर्शन ने भी बढ़ाया शास्त्री का वजन!
  • इन पैरामीटर्स पर खरे उतरे शास्त्री
नई दिल्ली:

तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने रवि शास्त्री को अगले दो साल के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया है. इस रेस में शास्त्री (Ravi Shastri appointed Team India head coach again)ने न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन को पीछे किया है. हेसन ने हालांकि शास्त्री को ट्वीट कर बधाई दी है. शास्त्री के कोच नियुक्त किए जाने पर हेसन ने ट्वीट किया, "आपको दोबारा कोच नियुक्त किए जाने पर बधाई हो रवि शास्त्री (Ravi Shastri becomes coach again). आने वाले सीजन के लिए आपको और आपकी टीम को बधाई'. इसके जवाब में शास्त्री ने हेसन को ट्वीट किया, "बहुत-बहुत धन्यवाद माइक, कोचिंग के झंडे को हमेशा ऊपर रखना."कपिल देव, अंशुमन गायकवाड़ और शाथा रंगास्वामी की तीन सदस्यीय सीएसी ने शास्त्री को उनके पद पर बनाए रखने का फैसला किया.

यह भी पढ़ें: रवि शास्त्री के चयन के बाद सीएसी ने बीसीसीआई के सामने रखी नई मांग, लेकिन...

इस मामले से जुड़े एक सूत्र ने शास्त्री को इसलिए चुना गया क्योंकि उन्होंने साफ तौर पर यह कहा था कि उनका काम अभी अधूरा है. सूत्र ने कहा, "उनसे कुछ सीधे सवाल पूछे गए थे उनमें से एक था कि न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप फाइनल में क्या गलत हो गया था? उन्होंने इसका जवाब देते हुए कहा था कि एक बुरा दिन इस टीम को बुरा नहीं बनाता. शास्त्री ने इस बात पर जोर दिया कि उनका काम अभी अधूरा है क्योंकि 2020 और 2021 में दो टी-20 विश्व कप होने हैं. जिस आत्मविश्वास से उन्होंने जवाब दिए उसने समिति को यह विश्वास दिला दिया कि वह टीम को आगे ले जाने के लिए उपयुक्त शख्स हैं"


यह भी पढ़ें: इस वजह से मैरी कॉम अवार्ड कमेटी की बैठक से बीच में ही उठ कर चली गईं

सूत्र ने कहा कि एक ओर जहां पैरामीटर थे उनके अलावा एक और चीज में शास्त्री ने हेसन को मात दी और वो था विदेशी जमीन पर टीम का प्रदर्शन. सूत्र ने बताया, "सीएसी इस बात को लेकर साफ थी कि चैंपियन टीम वही होती है जो विदेशी जमीन पर अच्छा करती है. हर टीम घर में अच्छा करती है और भारत ने भी सालों से ऐसा किया है, लेकिन विदेशी जमीन पर शास्त्री के अंडर में टीम का प्रदर्शन बेहतरीन है. इसमें कोई दो राय नहीं है कि शास्त्री और कोहली की जोड़ी मौजूदा समय में सबसे बेहतरीन है"

VIDEO: धोनी के संन्यास पर युवा क्रिकेटरों की राय सुन लीजिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यही वो तमाम बातें रहीं, जिनके चलते रवि शास्त्री ने माइक हेसन पर बढ़त बनाते हुए फिर से टीम इंडिया के मुख्य कोच की कुर्सी पर कब्जा कर लिया.