इसलिए मिस्बाह-उल-हक पाकिस्तान का मुख्य कोच बनने की रेस में हैं सबसे आगे

इसलिए मिस्बाह-उल-हक पाकिस्तान का मुख्य कोच बनने की रेस में हैं सबसे आगे

मिस्बाह उल हक की फाइल फोटो

खास बातें

  • वर्ल्ड कप के बाद पीसीबी ने की मिकी ऑर्थर की छुट्टी
  • पाकिस्तान के सबसे सफल बल्लेबाजों में से हैं मिस्बाह
  • माइक हेसन दे रहे मिस्बाह को चुनौती
इस्लामाबाद:

पिछले महीने ही इंग्लैंड में खेले गए वर्ल्ड कप में हुई दुर्गति के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बड़े पैमााने पर बदलाव की तैयारी कर ली है. पीसीबी ने सेमीफाइनल में पहुंचने में विफल रहने के बाद कोच मिकी ऑर्थर के साथ अनुबंध खत्म कर दिया. और अब पाकिस्तान नए कोच की तलाश में है. सूत्रों की मानें, तो ऑर्थर दो साल और कोच बने रहना चाहते थे, लेकिन पीसीबी उन सहित उनके पूरे स्टॉफ की छुट्टी कर दी. बहरहाल, सूत्रों की मानें, तो नए कोच की रेस में पाक पूर्व कप्तान मिस्बाह-उल-हक (Misbah Ul Haq) का नाम सबसे आगे चल रहा है. 

यह भी पढ़ें:  सुरेश रैना के घुटने का ऑपरेशन, झेलना होगा 'यह बड़ा नुकसान'

मिस्बाह-उल-हक एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें पूर्व के साथ-साथ वर्तमान क्रिकेटर भी बहुत सम्मान करते हैं और उन्हें पसंद करते हैं. हालांकि, मिस्बाह को कोचिंग का अनुभव नहीं रहा है. और अगर पीसीबी उन्हें पाकिस्तान का मुख्य कोच बना देता है, तो यह बतौर कोच के रूप में उनका पहला अनुभव होगा. मिस्बाह हलक ने साल 2017 में विंडीज दौरे के बाद क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. उनके साथ ही, यूनिस खान ने भी संन्यास ले लिया था. बता दें कि मिस्बाह ने अपने करियर में 75 टेस्ट, 162 वनडे और 29 टी20 मैच खेले. 


यह भी पढ़ें:  टेस्ट सीरीज के लिए विंडीज टीम का ऐलान, दो नए चेहरे
 
वैसे मिस्बाह के अलावा माइक हेसन एक और नाम है, जिनके कोच बनने की जोर-शोर चर्चा है. हेसन कुछ साल पहले न्यूजीलैंड टीम के मुख्य कोच नियुक्त होने के बाद चर्चा मे आए थे. और उनके मार्गदर्शन में न्यूजीलैंड ने साल 2015 वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाई थी. लेकिन मिस्बाह का नाम अगर रेस में आगे चल रहा है या जो बात उनके पक्ष में जा रही है, वह यह है कि वह टीम के ज्यादातर खिलाड़ियों के साथ खेले हैं और उन्हें अच्छी तरह से जानते हैं. 

VIDEO:  जानिए कि धोनी के संन्यास पर क्या राय है युवा क्रिकेटरों की. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उम्मीद है कि पीसीबी श्रीलंका दौरे से पहले नए मुख्य कोच के नाम पर मुहर लगा देगा.