सुरेश रैना के घुटने का ऑपरेशन, झेलना होगा 'यह बड़ा नुकसान'

Updated: 10 August 2019 07:57 IST

बीसीसीआई ने ट्वीट करते हुए लिखा कि सुरेश रैना पिछले कुछ महीनों से घुटने में दर्द महसूस कर रहे थे. और अब उन्हें घुटने की सर्जरी करानी पड़ी है. उनके घुटने का ऑफरेशन सफल रहा है और...

Suresh Raina undergoes knee surgery, will have to bear
सुरेश रैना की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

टीम इंडिया से बाहर चल रहे सुरेश रैना के घुटने की सर्जरी हुई है. बीसीसीआई ने रैना से जुड़ी इस खबर को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से पोस्ट किया है. बता दें कि 32 साल के सुरेश रैना ने आखिरी बार साल 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व किया था. इसके बाद सुरेश रैना ने टीम में वापसी के लिए अथक प्रयास किए, लेकिन घरेलू क्रिकेट में स्तरीय प्रदर्शन न कर पाने और बाकी खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन का असर यह रहा कि रैना की टी20 टीम में तक में वापसी नहीं ही हुई. 

यह भी पढ़ें: विराट कोहली भी हाशिम अमला के ये रिकॉर्ड नहीं तोड़ सके, पर....

बीसीसीआई ने ट्वीट करते हुए लिखा कि सुरेश रैना पिछले कुछ महीनों से घुटने में दर्द महसूस कर रहे थे. और अब उन्हें घुटने की सर्जरी करानी पड़ी है. उनके घुटने का ऑफरेशन सफल रहा है और उन्हें पूरी तरह से उबरने में करीब दो महीने का समय लगेगा. हम उन्हें जल्द पूरी तरह से उबरने के लिए शुभकामनाएं देते हैं. बता दें कि सुरेश रैना ने अपने करिर में 18 टेस्ट और 226 वनडे मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया. जहां उन्होंने 18 टेस्ट में 768 रन बनाए, तो वनडे में रैना ने भारत के लिए 5,615 रन अपने खाते में जमा किए. 

यह भी पढ़ें: हाशिम अमला का यह 'धार्मिक समर्पण' हमेशा अपने आप में मिसाल बना रहेगा

बहरहाल, रैना की चोट एकदम गलत समय पर आई है. अब जबकि टीम इंडिया अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के मद्देनजर तैयारियों में पहले से ही जुट गई है. और इसके तहत करीब दो महीने बाद शुरू होने वाला घरेलू सत्र रैना सहित तमाम उन खिलाड़ियों के महत्वपूर्ण हो चला है, जो बेहतर कर सेलेक्टरों को प्रभावित कर टी20 टीम में जगह बनाने का सपना संजोए हैं. अब जबकि गाहे-बेगाहे कभी भी रैना को टी20 में खिलाने की मांग जोर पकड़ने लगती है, तो रैना के लिए यह सत्र वर्ल्ड कप और उनकी उम्र को देखते हुए बहुत ही अहम हो चला था. 

VIDEO:  धोनी के संन्यास पर युवा क्रिकेटरों के विचार सुन लीजिए. 

लेकिन घुटने की सर्जरी के कारण रैना इसी महीने से शुरू हो रहे घरेलू मैचों में नहीं खेल पाएंगे. इसी महीने की 17 तारीख से दलीप ट्रॉफी शुरू हो रही है, तो वहीं अंतर राज्यीय विजय हजारे ट्रॉफी के मुकाबले भी इसी महीने से शुरू हो रहे हैं. जाहिर है कि इन मैचों में रैना उत्तर प्रदेश टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे.  और हालात के हिसाब से यह रैना के लिए एक बड़ा नुकसान होगा. 
 

Comments
हाईलाइट्स
  • काफी समय से टीम इंडिया से बाहर हैं रैना
  • भारत के लिए आखिरी मैच पिछले साल खेला था
  • वनडे में बना चुके हैं पांच हजार से ज्यादा रन
संबंधित खबरें
Gautam Gambhir चाहते हैं MS Dhoni से आगे सोचे अब BCCI, लेकिन...
Gautam Gambhir चाहते हैं MS Dhoni से आगे सोचे अब BCCI, लेकिन...
टीम इंडिया में नंबर 4 पर बल्लेबाज की हो रही तलाश, Suresh Raina बोले,
टीम इंडिया में नंबर 4 पर बल्लेबाज की हो रही तलाश, Suresh Raina बोले, 'मैं हूं ना'
सचिन तेंदुलकर ने ओणम पर दीं  शुभकामनाएं, केरल के अपने एक फैन से मुलाकात को यूं किया याद
सचिन तेंदुलकर ने ओणम पर दीं शुभकामनाएं, केरल के अपने एक फैन से मुलाकात को यूं किया याद
सुरेश रैना का खुलासा, सर्जरी के लिए राजी नहीं हो रहे थे, लेकिन...
सुरेश रैना का खुलासा, सर्जरी के लिए राजी नहीं हो रहे थे, लेकिन...
सुरेश रैना के घुटने का ऑपरेशन, झेलना होगा
सुरेश रैना के घुटने का ऑपरेशन, झेलना होगा 'यह बड़ा नुकसान'
Advertisement