सुरेश रैना के घुटने का ऑपरेशन, झेलना होगा 'यह बड़ा नुकसान'

सुरेश रैना के घुटने का ऑपरेशन, झेलना होगा 'यह बड़ा नुकसान'

सुरेश रैना की फाइल फोटो

खास बातें

  • काफी समय से टीम इंडिया से बाहर हैं रैना
  • भारत के लिए आखिरी मैच पिछले साल खेला था
  • वनडे में बना चुके हैं पांच हजार से ज्यादा रन
नई दिल्ली:

टीम इंडिया से बाहर चल रहे सुरेश रैना के घुटने की सर्जरी हुई है. बीसीसीआई ने रैना से जुड़ी इस खबर को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से पोस्ट किया है. बता दें कि 32 साल के सुरेश रैना ने आखिरी बार साल 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व किया था. इसके बाद सुरेश रैना ने टीम में वापसी के लिए अथक प्रयास किए, लेकिन घरेलू क्रिकेट में स्तरीय प्रदर्शन न कर पाने और बाकी खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन का असर यह रहा कि रैना की टी20 टीम में तक में वापसी नहीं ही हुई. 

यह भी पढ़ें: विराट कोहली भी हाशिम अमला के ये रिकॉर्ड नहीं तोड़ सके, पर....

बीसीसीआई ने ट्वीट करते हुए लिखा कि सुरेश रैना पिछले कुछ महीनों से घुटने में दर्द महसूस कर रहे थे. और अब उन्हें घुटने की सर्जरी करानी पड़ी है. उनके घुटने का ऑफरेशन सफल रहा है और उन्हें पूरी तरह से उबरने में करीब दो महीने का समय लगेगा. हम उन्हें जल्द पूरी तरह से उबरने के लिए शुभकामनाएं देते हैं. बता दें कि सुरेश रैना ने अपने करिर में 18 टेस्ट और 226 वनडे मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया. जहां उन्होंने 18 टेस्ट में 768 रन बनाए, तो वनडे में रैना ने भारत के लिए 5,615 रन अपने खाते में जमा किए. 


यह भी पढ़ें: हाशिम अमला का यह 'धार्मिक समर्पण' हमेशा अपने आप में मिसाल बना रहेगा

बहरहाल, रैना की चोट एकदम गलत समय पर आई है. अब जबकि टीम इंडिया अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के मद्देनजर तैयारियों में पहले से ही जुट गई है. और इसके तहत करीब दो महीने बाद शुरू होने वाला घरेलू सत्र रैना सहित तमाम उन खिलाड़ियों के महत्वपूर्ण हो चला है, जो बेहतर कर सेलेक्टरों को प्रभावित कर टी20 टीम में जगह बनाने का सपना संजोए हैं. अब जबकि गाहे-बेगाहे कभी भी रैना को टी20 में खिलाने की मांग जोर पकड़ने लगती है, तो रैना के लिए यह सत्र वर्ल्ड कप और उनकी उम्र को देखते हुए बहुत ही अहम हो चला था. 

VIDEO:  धोनी के संन्यास पर युवा क्रिकेटरों के विचार सुन लीजिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लेकिन घुटने की सर्जरी के कारण रैना इसी महीने से शुरू हो रहे घरेलू मैचों में नहीं खेल पाएंगे. इसी महीने की 17 तारीख से दलीप ट्रॉफी शुरू हो रही है, तो वहीं अंतर राज्यीय विजय हजारे ट्रॉफी के मुकाबले भी इसी महीने से शुरू हो रहे हैं. जाहिर है कि इन मैचों में रैना उत्तर प्रदेश टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे.  और हालात के हिसाब से यह रैना के लिए एक बड़ा नुकसान होगा.