विज्ञापन
Story ProgressBack

Virat Kohli: T20 WC 2024 से पहले अनिल कुंबले ने विराट को लेकर कह दी बड़ी बात, पाकिस्तान से लेकर ऑस्ट्रेलिया टीम की बढ़ाई टेंशन

Anil Kumble on Virat Kohli Form: पंजाब को 181 रन पर आउट कर लगातार चौथी जीत हासिल की. कोहली ने अपनी पारी में 195.74 के स्ट्राइक-रेट से सात चौके और छह छक्के लगाए,

Read Time: 4 mins
Virat Kohli: T20 WC 2024 से पहले अनिल कुंबले ने विराट को लेकर कह दी बड़ी बात, पाकिस्तान से लेकर ऑस्ट्रेलिया टीम की बढ़ाई टेंशन
Anil Kumble on Virat Kohli T20 WC Performence

Anil Kumble on Virat Kohli Batting IPL 2024: पूर्व भारतीय क्रिकेटर अनिल कुंबले ने विराट कोहली की जमकर तारीफ की और उम्मीद जताई कि यह स्टार भारतीय बल्लेबाज टी20 विश्व कप में भी अपना शानदार आईपीएल फॉर्म जारी रखेगा. कोहली की 47 गेंदों में 92 रन की शानदार पारी और उसके बाद सामूहिक गेंदबाजी प्रयास से आरसीबी ने पीबीकेएस पर 60 रन से जीत दर्ज की, जो लगातार छह गेम हारने के बाद आईपीएल 2024 (Virat Kohli in IPL 2024) में उनकी पांचवीं जीत है. बेंगलुरु ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 241/7 का स्कोर बनाया और फिर पंजाब को 181 रन पर आउट कर लगातार चौथी जीत हासिल की. कोहली ने अपनी पारी में 195.74 के स्ट्राइक-रेट से सात चौके और छह छक्के लगाए, जिससे उन्होंने आईपीएल 2024 में 600 रन के आंकड़े को भी पार कर लिया.

कुंबले ने जियोसिनेमा से कहा,"वह शानदार फॉर्म में हैं. उन्हें इस आईपीएल में ब्रेक मिला था और तब से, वह उत्कृष्टता की खोज में लगातार लगे हुए हैं. आप इसे देख सकते हैं. वह 634 रनों के साथ स्कोरिंग तालिका में शीर्ष पर हैं, और मुझे यकीन है आरसीबी के लिए, आप चाहेंगे कि वह अगले दो मैच जीतें और उम्मीद करें कि क्वालीफाई करें, लेकिन भारत के लिए, आप चाहेंगे कि उनका फॉर्म विश्व कप में भी जारी रहे.”

कुंबले (Anil kumble on Rajat Patidar) ने रजत पाटीदार की भी प्रशंसा की, जिन्होंने 55 रन बनाए, जो सीजन का उनका चौथा अर्धशतक था, और तीसरे विकेट की साझेदारी के लिए 32 गेंदों में 76 रन जोड़कर शुरुआती गिरावट के बाद कोहली का समर्थन किया. पाटीदार ने राहुल चाहर के पहले ओवर में तीन छक्के लगाकर स्पिनरों के खिलाफ आक्रमण तेज कर दिया और जब जॉनी बेयरस्टो को कैच पर प्रतिक्रिया देने में देर हो गई तो उन्हें एक और जीवनदान मिला. उन्होंने 21 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया जब उन्होंने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की गेंद पर कीपर को कैच देने से पहले सैम करेन को शॉर्ट फाइन लेग पर छह रन के लिए मारा.

"वह अब एक अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हैं. आरसीबी के लिए यह महत्वपूर्ण था कि मध्य क्रम सफल हो क्योंकि वह अकेले विराट कोहली थे और फिर, फाफ डु प्लेसिस आए और पावरप्ले में पारी के शीर्ष पर कुछ रन बनाए. उन्हें किसी ठोस जोड़ीदार की जरूरत थी. पाटीदार वास्तव में उनके लिए ठोस रहे हैं. वह स्ट्राइक रेट, अंदर आना और खेल को विपक्षी खेमे से बाहर ले जाना, यह हमने पिछले तीन या चार मैचों में देखा है. कुंबले ने कहा, "वह असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और मुझे लगता है कि विराट कोहली के साथ उनकी साझेदारी ने उन्हें 240 रन पर पहुंचने के लिए प्रोत्साहन और मंच दिया."

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर शेन वॉटसन कोहली के हरफनमौला प्रयास और अन्य बल्लेबाजों को उनके आसपास स्कोर बनाने में मदद करने से काफी प्रभावित हुए. कोहली ने डीप मिडविकेट से खतरनाक दिख रहे शशांक सिंह को आउट करने के लिए सीधे हिट से शानदार रनआउट किया, जो कंधे की चोट के बाद 19 गेंदों में 37 रन बनाकर आउट हो गए.

आरसीबी ने अपने बचाव में शानदार शुरुआत की और चौथी गेंद पर स्वप्निल सिंह ने प्रभसिमरन सिंह को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया. पावरप्ले की दूसरी आखिरी गेंद पर लॉकी फर्ग्यूसन का शिकार बनने से पहले बेयरस्टो ने 16 गेंदों में 27 रन में चार चौके और एक छक्का लगाया. रोसौव ने प्रतियोगिता में अपना पहला अर्धशतक लगाने के लिए इच्छानुसार बाउंड्री लगाकर पीबीकेएस को दौड़ में बनाए रखा, जिसे उन्होंने ग्रीन के ऊपर से छक्का जड़कर हासिल किया.

चोट के कारण फिजियो से कुछ ध्यान आकर्षित करने के बाद, रोसौव ने करण शर्मा के खिलाफ लॉन्ग ऑफ पर कैच दिया, जिन्होंने जितेश शर्मा को भी आउट किया. वॉटसन (Shane Watson on Virat Kohli) ने कहा, "आरसीबी उत्कृष्ट थी. उन्हें कुछ मौके जल्दी मिले क्योंकि विराट कोहली को दो बार जीवनदान दिया गया था. इससे उन्हें अपनी पारी में आगे बढ़ने की इजाजत मिली और उन्होंने उन मौकों को भुनाने के बाद बहुत सुंदर बल्लेबाजी की. 190 से ऊपर की स्ट्राइक रेट से 92 रन, यह बहुत है प्रभावशाली. उनके आस-पास के सभी लोग भी योगदान देने में सक्षम थे, रजत पाटीदार असाधारण थे, उन्होंने छह बड़े छक्कों के साथ 55 रन बनाए."

उन्होंने निष्कर्ष निकाला, "कैमरून ग्रीन ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है. हर किसी ने जरूरत पड़ने पर अपना हाथ बढ़ाया. गेंद के साथ, वे क्लिनिकल थे. क्षेत्र में, उन्होंने कुछ छोटी गलतियाँ कीं, लेकिन आप तीव्रता में वृद्धि देख सकते थे जब उन्हें ज़रूरत थी तब फ़ील्डिंग की. विराट कोहली ने शशांक को शानदार रन-आउट किया. "

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Oman vs Namibia: रोमांच की पराकाष्ठा हुई पार, सुपर ओवर में कुछ इस तरह नामीबिया ने मारी बाजी, VIDEO
Virat Kohli: T20 WC 2024 से पहले अनिल कुंबले ने विराट को लेकर कह दी बड़ी बात, पाकिस्तान से लेकर ऑस्ट्रेलिया टीम की बढ़ाई टेंशन
Gautam Gambhir react on KKR IPL 2024 Champion post viral on internet
Next Article
"आज भी श्री कृष्ण...", केकेआर को चैंपियन बनाने के बाद गौतम गंभीर के रिएक्शन ने मचाई धूम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;