कुछ ऐसे विचार हैं Rohit Sharma के Virender Sehwag के साथ अपनी तुलना पर

कुछ ऐसे विचार हैं Rohit Sharma के Virender Sehwag के साथ अपनी तुलना पर

Rohit Sharma की फाइल फोटो

खास बातें

  • दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रहा था बेहतरीन प्रदर्शन
  • सौ से ऊपर का औसत रहा था रोहित शर्मा का
  • बांग्लादेश के खिलाफ करेंगे टी20 में कप्तानी
नई दिल्ली:

हालिया समय में टीम इंडिया के कार्यकारी कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma)ने हाल ही में बल्ले के जलवे से अपना कद काफी ऊंचा कर लिया है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हालिया सीरीज में बेहतरीन बल्लेबाजी की और अब उन्होंने बतौर सलामी बल्लेबाज टेस्ट में अपनी जगह भी पक्की कर ली है. दक्षिण अफ्रीका केखिलाफ रोहित ने बतौर ओपनर 132.25 के औसत से 529 रन बनाए. और इस प्रदर्शन के बाद क्रिकेट पंडितों और पूर्व क्रिकेटरों ने रोहित को नए-नए उपनामों से नवाजा. कुछ लोगों ने रोहित शर्मा की तुलना पूर्व दिग्गज वीरेंद्र सहवाग के साथ करनी शुरू कर दी, लेकिन इस अहम तुलना पर रोहित के  विचार अलग ही हैं. 

यह भी पढ़ें:  Sourav Gangly चाहते हैं कि Sachin Tendulkar युवाओं के साथ काम करें, लेकिन...

रोहित शर्मा ने कहा कि लोगों का मानना है कि मैं और सहवाग एक ही अंदाज में बल्लेबाजी करते हैं, लेकिन  जो कुछ भी उन्होंने भारत के लिए किया, वह बहुत ही शानदार हैं. सहवाग, सहवाग हैं!! उन्होंने किया कि मेरे  लिए महत्वपूर्ण यह है कि टीम मेरे से क्या उम्मीद करती है. और अगर मैं इन उम्मीदों पर खरा उतरता हूं, तो मुझे खुशी होगी. वास्तव में, सहवाग उस अंदाज में खेले जिसे वह पसंद करते थे. और टीम उनसे उसी अंदाज में खेलते देखना चाहती थी. अगर मैं ऐसा करने में सफल होता हूं, तो मैं कई समस्याएं सुलझाने में सफल रहूंगा. 


यह भी पढ़ें:  Mayank और Shubman ने दौरे से पहले ही बांग्लादेशियों को दिखाया ट्रेलर, सेलेक्टरों को 'नया संदेश'

रोहित शर्मा ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद मिले छोटे ब्रेक ने बतौर टेस्ट ओपनर सफलता ने उनकी मदद की है. जो भी मैंने सोचा और जो भी मैदान पर मैं करना चाहता था, मैं वह करने में कामयाब रहा. यह हमेशा ही नहीं हो सकता.  रोहित शर्मा ने कहा कि आप जब चीजों को करने के बारे में सोचते हो और इसे हासिल करने में कामयाब रहते हे, तो आप काफी गौरवान्वित महसूस करते हो. कुछ ऐसा ही मैंने तब महसूस किया, जब सीरीज खत्म हो गई और जब मैं घर गया. जब भी मैंने सोते समय इस बारे में सोचा, मैंने खुशी महसूस की. 

VIDEO:  हालिया दक्षिण अफ्रीकी के दूसरे टेस्ट से पहले विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्या आपको पहले ही पारी शुरू ही नहीं कर देना चाहिए था, पर रोहित शर्मा ने कहा कि इस बारे में काफी लंबे समय से बात चल रही थी