IND vs SA: Rohit Sharma यह कारनामा करने वाले भारतीय इतिहास में सिर्फ तीसरे बल्लेबाज

IND vs SA: Rohit Sharma यह कारनामा करने वाले भारतीय इतिहास में सिर्फ तीसरे बल्लेबाज

खास बातें

  • दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज
  • तीन मैचों की सीरीज में रोहित ने बनाए 529 रन
  • रोहित ने जड़े सीरीज में 3 शतक भी
नई दिल्ली:

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खत्म हुई टेस्ट सीरीज में कई कमाल किए, कई धमाल किए. और अब उन्होंने वह कारनामा कर दिया है, जो उनसे पहले सिर्फ दो ही भारतीय बल्लेबाज कर सकते थे. और यह रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की वर्तमान क्लॉस और फॉर्म बताने के लिए काफी है. बता दें कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में दोनों टीमों की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने का कारनामा किया. साथ ही, वह अब वर्ल्ड चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर चल रहे  हैं. उनसे ज्यादा रन सिर्फ ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ के हैं, लेकिन जब बात औसत की आती है, तो वह स्मिथ पर भारी हैं. 

यह भी पढ़ें:  Virat Kohli ने वेजीटेरियन होने और एक डॉक्यूमेंटी के बारे में किया ट्वीट तो फैंस ने यूं ली चुटकी..

वर्ल्ड चैंपियनशिप में स्मिथ के 4 टेस्ट में 110.57 के औसत से 774 रन हैं, तो वहीं रोहित शर्मा ने 3 टेस्ट मैचों मे 132.25 के औसत से   529  रन बनाए हैं. दोनों के तीन-तीन ही शतक हैं. 


यह भी पढ़ें:  'प्रिंस ऑफ कोलकाता' से बीसीसीआई के 'महाराज' तक, जानिए सौरव गांगुली के क्रिकेट का सफर..

बहरहाल, लौटते हैं रोहित के कारनामे पर जिसके बारे में उनके चाहने वालों को हालिया आईसीसी टेस्ट रैंकिंग जारी होने पर पता चला. बता दें कि रोहित शर्मा सिर्फ तीसरे ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने आईसीसी की तीनों रैंकिंग (टेस्ट, वनडे और टी20) के शीर्ष तीन बल्लेबाजों में जगह बना ली. 

VIDEO:  दूसरे टेस्ट से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तीसरे टेस्ट के बाद रोहित टेस्ट में 12 पायदान की छलांग लगाकर दुनिया के 10वें नंबर के बल्लेबाज बन गए. रोहित के अलावा विराट कोहली तीनों फॉर्मेंटो में नंबर एक बल्लेबाज रह चुके हैं, तो गौतम गंभीर एक और बल्लेबाज हैं, जो तीनों फॉर्मेंटों में शीर्ष दस बल्लेबाजों में रहे थे.