Virat Kohli ने वेजीटेरियन होने और एक डॉक्यूमेंट्री के बारे में किया ट्वीट तो फैंस ने यूं ली चुटकी..

Virat Kohli ने वेजीटेरियन होने और एक डॉक्यूमेंट्री के बारे में किया ट्वीट तो फैंस ने यूं ली चुटकी..

फिटनेस को लेकर टीम इंडिया के कप्तान Virat Kohli में गजब का जुनून है

खास बातें

  • शो गेम चेंजर देखने के बाद इस बारे में किया था ट्वीट
  • फिटनेस को लेकर बेहद सजग हैं विराट कोहली
  • पहले बेहद पसंद था बटर चिकन अब बने वेजीटेरियन

विराट कोहली (Virat Kohli ) अपने खेल कौशल के कारण देश के युवाओं के दिल पर राज करते हैं. सोशल मीडिया पर उनके फॉलोअर्स की संख्या लाखों में हैं. फिटनेस को लेकर टीम इंडिया के कप्तान में गजब का जुनून है, हालांकि खुद को फिट और चुस्त-दुरुस्त बनाने के लिए उन्हें अपने ईटिंग हैविट्स को कंट्रोल करना पड़ा है. भारत के लिए विराट ने जब वर्ष 2008 में पहला अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला तो वे गोलमटोल चेहरे वाले खिलाड़ी थे. दिल्ली के आम युवा की तरह उन्हें खाने का बेहद शौक था और बटर चिकन उन्हें बेहद पसंद था. जल्द ही विराट ने फिटनेस के महत्व को समझा. आइली फूड को उन्होंने बाय-बाय किया और जल्द ही वे वेजीटेरियन (vegetarian)बन गए. आज स्थिति यह है कि विराट अब दूसरे लोगों को भी वेजीटेरियन बनने के लिए प्रेरित कर रहे हैं.

Virat Kohli ने प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान पूछे गए 'मुश्किल' सवाल पर यूं दिया जवाब.

टीम इंडिया के कप्तान कोहली ने बुधवार को नेटफ्लिक्स का शो गेम चेंजर देखने के बाद ट्वीट किया, "नेटफ्क्सि पर गेम चेंजर शो देखा. शाकाहारी बनने के बाद मुझे यह पता चला कि इतने वर्षों से डाइट के बारे में मेरी जो सोच थी वो बस एक कल्पना भर थी. क्या बेहतरीन डॉक्यूमेंट्री और हां शाकाहारी बनने के बाद से मुझे जैसा महसूस हुआ वैसा जीवन में पहले कभी नहीं हुआ." फिटनेस को लेकर बेहद सजग हो चुके विराट, भारतीय टीम के अंदर भी फिटनेस कल्चर ले आए हैं और अन्य खिलाड़ियों के लिए प्रेरणास्रोत हैं. कोहली यह भी मानते हैं कि वेगन बनने के कारण भी उन्हें बहुत लाभ हुआ है. उन्होंने पिछले साल वेजीटेरियन बनने का निर्णय लिया था.


BCCI अध्यक्ष बने सौरव गांगुली करेंगे आक्रामक अंदाज में 'बैटिंग!

गौरतलब है कि विराट की पत्नी और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) भी वेजीटेरियन हैं. अनुष्का ने भी ट्वीट किया था, 'जब से मैं वेजीटेरियन बनी हूं तो यह सवाल मुझसे सबसे ज्यादा पूछा जाता था कि तुम्हें प्रोटीन कहां से मिलेगा. लेकिन नेट फ्लिक्स पर फिल्म 'गेम चेंजर इन सभी प्रश्नों पर मेरा जवाब है.

विराट और अनुष्का के इन ट्वीट पर सोशल मीडिया पर मिलीजुली रिएक्शन आई. जहां कुछ लोगों ने इसे बेहतरीन बताया, वहीं अन्य इसे लेकर विरुष्का को ट्रोल करने से भी नहीं चूके. नजर डालते हैं कुछ खास ट्वीट्स पर.. विराट के इस ट्वीट की प्रशंसा करते हुए जहां एक फैन ने लिखा, आपने मुझे वेजीटेरियन होने के लिए प्रेरित किया है, थैंक्यू सर, वहीं एक अन्य फैन ने फैसले पर रिव्यू लेने का आग्रह कर डाला.

विराट के इस ट्वीट की प्रशंसा करते हुए जहां एक फैन ने लिखा, आपने मुझे वेजीटेरियन होने के लिए प्रेरित किया है, थैंक्यू सर, वहीं एक अन्य फैन ने फैसले पर रिव्यू लेने का आग्रह कर डाला.गौरतलब है कि 'गेम चेंजर एक डॉक्यूमेंट्री है, जिसे जेम्स कैमरून, जैकी चैन और अर्नाल्ड श्वार्जनेगर ने पड्र्यूस किया है. इसमें शाकाहारी यानी वेजीटेरियन भोजन से खिलाड़ियों को होने वाले लाभ के बारे में बताया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: रांची टेस्ट जीतकर टीम इंडिया ने किया दक्षिण अफ्रीका का 'सफाया'