Sourav Ganguly चाहते हैं कि Sachin Tendulkar युवाओं के साथ काम करें, लेकिन...

Sourav Ganguly चाहते हैं कि Sachin Tendulkar युवाओं के साथ काम करें, लेकिन...

Sourav Ganguly और Sachin Tendulkar की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के नवनिर्वाचित अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly)चाहते हैं कि महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर युवा खिलाड़ियों को बेहतर बनाने के लिए काम करें. सूत्र ने कहा कि इस नए रोल के लिए सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar)को मनाने की प्रक्रिया अभी भी शुरुआती स्टेज पर है, लेकिन गांगुली चाहते हैं कि सचिन आगामी स्टार खिलाड़ियों को बेहतर करने का काम करें.

यह भी पढ़ें:  Mayank Agarwal और Shubman Gill ने दौरे से पहले ही बांग्लादेशियों को दिखाया ट्रेलर

सूत्र ने कहा, "प्रक्रिया शुरू कर दी गई है, लेकिन इस पर बयान देना अभी जल्दबाजी होगी, लेकिन, अगर सभी चीजें योजना के अनुसार रही तो आप शुबमन गिल (Shubman Gill), ऋषभ पंत या पृथ्वी शॉ को दिग्गजों के साथ समय बिताते हुए देख सकते हैं. वे न केवल क्रिकेट स्किल बल्कि खेल के मानसिक पक्ष पर भी चर्चा कर सकते हैं." 


यह भी पढ़ें: 'मानसिक समस्या' से जूझ रहे ऑस्ट्रेलिया के स्टार प्लेयर Glenn Maxwell, क्रिकेट से लिया ब्रेक

उन्होंने कहा, "नए खिलाड़ियों के साथ अपने अनुभव को साझा करने के लिए 24 साल तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले आदमी से बेहतर कौन हो सकता है? भारतीय क्रिकेट के भविष्य को ध्यान में रखते हुए यह एक और मास्टरस्ट्रोक हो सकता है." यह पूछे जाने कि क्या तेंदुलकर राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) का दौरा करेंगे. सूत्र ने कहा, "यह इस तरह से किया जाना चाहिए कि तेंदुलकर के संबंध में हितों के टकराव का मुद्दा न उठे. इन चीजों पर काम करने की जरूरत है"

VIDEO: हालिया दक्षिण अफ्रीका सीरीज के दूसरे टेस्ट से पहले विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बीसीसीआई अध्यक्ष बनते ही सौरव गांगुली ने कहा था कि वह भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए दिग्गजों की सहायता जरूर लेंगे।