कुछ ऐसे युवराज सिंह को सौरव गांगुली के बधाई संदेश ने जीत लिया प्रशंसकों का दिल

कुछ ऐसे युवराज सिंह को सौरव गांगुली के बधाई संदेश ने जीत लिया प्रशंसकों का दिल

युवराज सिंह के सौथ सौरव गांगुली (फाइल फोटो)

खास बातें

  • सौरव की कप्तानी में किया था युवी ने आगाज
  • करियर के दूसरे ही मैच में बन गए थे इंटरनेशनल स्टार
  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नैरोबी में खेली थी मैच जिताऊ पारी
नई दिल्ली:

युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के संन्यास पर सभी पूर्व व वर्तमान दिग्गजों ने इस लेफ्टी बल्लेबाज को अपनी ओर से भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं. इनमें कुछ खिलाड़ी हमेशा युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के बहुत ही ज्यादा नजदीक रहे और पूरे क्रिकेट जगत ने सार्वजनिक रूप से इस पहलू को देखा. यह कहना गलत नहीं होगा कि इन क्रिकेटरों में सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) सबसे आगे आते हैं. बता दें कि जब युवराज सिंह ने सिर्फ 18 साल की उम्र में अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज किया था, तो गांगुली उनके कप्तान थे. बहरहाल, गांगुली ने भी युवराज को शुभकामनाएं दीं, तो पूर्व कप्तान के बधाई संदेश ने क्रिकेटप्रेमियों का दिल जीत लिया.  

यह भी पढ़ें: शिखर धवन की जगह इस बल्लेबाज को चाहता है मैनेजमेंट, पंत व रायडू हो सकते हैं निराश

गांगुली ने युवराज को अपने ट्विटर अकाउंट पर बधाई संदेश देते हुए लिखा कि बहुत अच्छी चीजों का अंत हो जाया करता है. युवी आप हमेशा मेरे लिए छोटे भाई जैसे थे. उन्होंने लिखा कि पूरा देश को युवराज सिंह पर गर्व रहेगा और शानदार करियर के लिए हमेशा उन्हें चाहने वालों से दुलार मिलता रहेगा.


ध्यान दिला दें कि युवराज ने साल 2000 में नैरोबी में आईसीसी नॉकआउट टूर्नामेंट के जरिए अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज किया था. और करियर के सिर्फ दूसरे ही मुकाबले में 80 गेंदों पर 84 रन बनाकर वह इंटरनेशनल क्रिकेट के युवराज बन गए थे. 

यह भी पढ़ें:  विराट कोहली की 'अदा' के फैन हुए पूर्व कंगारू कप्तान स्टीव वॉ

बहरहाल, सौरव गांगुली के बधाई संदेश पर युवराज सिंह ने भी जिस ईमादारी के साथ अपनी प्रतिक्रिया दी, उसने क्रिकेटप्रेमियों का दिल जीत लिया. 

युवराज सिंह के चाहने वालों ने अपने-अपने अंदाज में इस जवाब पर प्रतिक्रिया व्यक्त की. 

यह भी पढ़ें: युवराज सिंह ये 'बड़े कारनामे' करने वाले वर्ल्ड कप के 44 साल के इतिहास में इकलौते खिलाड़ी

प्रशंसकों ने गांगुली के अंदाज पर जमकर अपने प्रेम लुटाया

VIDEO: वर्ल्ड कप के लिए रवाना होने से पहले रवि शास्त्री और विराट कोहली. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस बात में कोई संदेह नहीं की न केवल युवराज, बल्कि वीरेंद्र सहवाग, हरभजन सिंह के अलावा कई अन्य खिलाड़ियों को तराशने में सौरव गांगुली का बहुत ही बड़ा योगदान रहा है. और क्रिकेटप्रेमियों ने भी इस बात को दिल से स्वीकार किया है.