World Cup 2019: शिखर धवन की जगह इस बल्लेबाज को चाहता है मैनेजमेंट, पंत व रायडू हो सकते हैं निराश

Updated: 11 June 2019 17:07 IST

World Cup 2019: धवन अब न्यूजीलैंड के खिलाफ 13 और फिर पाकिस्तान के खिलाफ 16 जून को खेले जाने वाले बहुप्रतीक्षित मुकाबले में नहीं ही खेल पाएंगे. धवन (Shikhar Dhawan) ने रविवार को ऑस्ट्रलिया (Australia Cricket team) के खिलाफ हुए मुकाबले में 117 रनों की शानदार पारी खेली थी और मैन ऑफ द मैच चुने गए थे

World Cup 2019: Team management want this player as option of Shikhar Dhawan as lefty batsman is out of player for three weeks, Rayudu & Pant may be unlucky
World Cup 2019: शिखर धवन की फाइल फोटो

लंदन:

World Cup 2019: वर्ल्ड कप 2019 (World Cup 2019) में भारतीय टीम के दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया (AUS vs IND) के खिलाफ शतकीय पारी खेलने वाले भारतीय बल्लेबाजी शिखर धवन (Shikhar Dhawan is ruled out for three weeks) वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. और अब क्रिकेटप्रेमियों और पूर्व क्रिकेटरों के बीच इस बात की चर्चा जोर-शोर से हो चली है कि बीसीसीआई शिखर धवन (Shikhar Dhawan is injured) की जगह किस बल्लेबाज को इंग्लैंड के लिए रवाना करेगा. बता दें कि टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही बोर्ड ने अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) और ऋषभ पंत  (Rishabh Pant)को बतौर स्टैंड बाई चुना था. मतलब यह कि अगर कोई भी बल्लेबाज चोटिल होता है, इनमें से किसी एक को वर्ल्ड कप (World Cup 2019) में विकल्प बल्लेबाज के तौर पर इंग्लैंड भेजा जाएगा, लेकिन सूत्रों की मानें, तो भारतीय टीम मैनेजमेंट इन दोनों में से किसी भी बल्लेबाज के पक्ष में नहीं है. 

दुर्भाग्यवश ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket team) के खिलाफ बैटिंग के दौरान धवन का बाएं हाथ का अंगूठा ही चोटिल हो गया था. इसके कारण धवन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पूरी पारी के दौरान फील्डिंग भी नहीं की थी. इसके बाद टीम के मेडिकल स्टॉफ ने अपनी तरफ से उनका अंगूठा दुरुस्त करने की हरसंभव कोशिश की, लेकिन कोई असर न होता देख मंगलवार को उनकी चोट का एक्स-रे कराने का फैसला किया गया. और एक्स-रे रिपोर्ट मे फ्रैक्चर की पुष्टि होने के बाद धवन के सक्रिय क्रिकेट से तीन हफ्ते के लिए बाहर होने की घोषणा की गई, जो टीम इंडिया के लिए उनकी फॉर्म को देखते हुए बहुत ही बड़ा नुकसान है. 

यह भी पढ़ें:  रोते हुए अफगानी विकेटकीपर मोहम्मद शहजाद ने अपने बोर्ड पर लगाया बड़ा आरोप

मतलब यह है कि धवन अब न्यूजीलैंड के खिलाफ 13 और फिर पाकिस्तान के खिलाफ 16 जून को खेले जाने वाले बहुप्रतीक्षित मुकाबले में नहीं ही खेल पाएंगे. धवन (Shikhar Dhawan) ने रविवार को ऑस्ट्रलिया (Australia Cricket team) के खिलाफ हुए मुकाबले में 117 रनों की शानदार पारी खेली थी और मैन ऑफ द मैच चुने गए थे. बहरहाल, अब चर्चा ने जोर पकड़ लिया है कि धवन की जगह कौन बल्लेबाज टीम इंडिया में शामिल होगा. और भारतीय टीम मैनेजमेंट ने अपनी पसंद के बारे में बीसीसाई को बता दिया है. 

यह भी पढ़ें: ये हैं युवराज सिंह की 5 सर्वश्रेष्ठ वनडे पारियां जो हमेशा याद की जाएंगी

दरअसल मैनेजमेंट चाहता है कि अब केएल राहुल रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करें. मैनेजमेंट ने विकल्प के तौर पर मुंबई और दिल्ली कैपिट्लस के कप्तान श्रेयस अय्यर के नाम की सिफारिश की है. दरअसल श्रेयस अय्यर इन दिनों इंग्लैंड में ही खेल रहे हैं. और भारतीय मैनेजमेंट का मानना है कि श्रेयस नंबर चार एक परिपक्व और बेहतरीन बल्लेबाज हैं. अय्यर ने इस नंबर पर आईपीएल सहित घरेलू क्रिकेट में कई बेहतरीन पारियां खेली हैं.

VIDEO:  वर्ल्ड कप के लिए रवाना होने से पहले रवि शास्त्री और विराट कोहली. 

मतलब यह कि स्टैंड बाई होने के बावजूद ऋषभ पंत और अंबाती रायडू के लिए वर्ल्ड कप के दरवाजे नहीं ही खुलने जा रहे हैं. कुल मिलाकर इस बाबत बीसीसीआई की तरफ से कभी भी आधिकारिक घोषणा की जा सकती है. 

Comments
हाईलाइट्स
  • किस बल्लेबाज को मिलेगी धवन की जगह?
  • टीम मैनेजमेंट की मांग को मानेगा बीसीसीआई?
  • कभी भी हो सकता है विकल्प के नाम का ऐलान
संबंधित खबरें
Nz vs Ind: टीम इंडिया को एक और झटका, ईशांत शर्मा भी हुए न्यूजीलैंड दौरे से बाहर
Nz vs Ind: टीम इंडिया को एक और झटका, ईशांत शर्मा भी हुए न्यूजीलैंड दौरे से बाहर
Nz vs Ind: चोटिल शिखर धवन हुए न्यूजीलैंड दौरे से हुए बाहर,अब यह है सबसे बड़ा सवाल
Nz vs Ind: चोटिल शिखर धवन हुए न्यूजीलैंड दौरे से हुए बाहर,अब यह है सबसे बड़ा सवाल
ICC ODI Ranking: विराट और रोहित आईसीसी रैंकिंग में हुए और मजबूत, धवन को सबसे ज्यादा फायदा
ICC ODI Ranking: विराट और रोहित आईसीसी रैंकिंग में हुए और मजबूत, धवन को सबसे ज्यादा फायदा
IND vs AUS 1st ODI: व‍िराट कोहली का नंबर 4 पर बैट‍िंग का प्रयोग हुआ
IND vs AUS 1st ODI: व‍िराट कोहली का नंबर 4 पर बैट‍िंग का प्रयोग हुआ 'फेल' तो VVS Laxman ने दी यह नसीहत..
Ind vs Aus: केएल राहुल खेलेंगे या श‍िखर धवन, कप्‍तान Virat Kohli ने द‍िया यह जवाब...
Ind vs Aus: केएल राहुल खेलेंगे या श‍िखर धवन, कप्‍तान Virat Kohli ने द‍िया यह जवाब...
Advertisement