स्टीव स्मिथ और विराट कोहली की तुलना को लेकर दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न ने जताई यह राय...

स्टीव स्मिथ और विराट कोहली की तुलना को लेकर दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न ने जताई यह राय...

Shane Warne ने स्टीव स्मिथ और विराट कोहली की तुलना करते हुए अपनी राय जताई है

खास बातें

  • वॉर्न ने कहा, टेस्ट में बेस्ट है स्टीव स्मिथ
  • सभी फॉर्मेट में विराट कोहली पड़ते हैं भारी
  • सचिन के रिकॉर्ड तोड़ देंगे कोहली
नई दिल्ली:

स्टीव स्मिथ (Steve Smith)ने चिर-प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड के खिलाफ  एशेज सीरीज (Ashes 2019) में अब तक 159.66 की औसत से कुल 479 रन बनाकर टेस्ट क्रिकेट में धमाकेदार वापसी की है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज शेन वॉर्न (Shane Warne) का भी मानना है कि टेस्ट में स्मिथ (Steve Smith)दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं. हालांकि, भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat kohli) सभी प्रारूपों में स्मिथ पर भारी पड़ते हैं. स्मिथ पर सैंड पेपर विवाद में शामिल होने के कारण एक साल का बैन लगा था लेकिन अब उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में दमदार वापसी की है और कोहली को इस प्रारूप में में नंबर-1 बल्लेबाज भी बन गए हैं. वॉर्न का मानना है कि स्मिथ टेस्ट में बेस्ट हैं लेकिन खेल के सभी प्रारूपों को देखा जाए तो कोहली आगे नजर आते हैं और वह महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों का रिकॉर्ड भी तोड़ देंगे.

रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बना रहे स्मिथ, इस मामले में तेंदुलकर और कोहली को पछाड़ा

वॉर्न ने कहा, "जहां तक टेस्ट क्रिकेट की बात है, तो मैं कहूंगा कि विराट (Virat kohli)और स्मिथ  (Steve Smith) के बीच बेहद करीबी मुकाबला है. लेकिन अगर मुझे टेस्ट क्रिकेट में एक बल्लेबाज चुनना होगा तो वह स्मिथ (Steve Smith) होंगे, लेकिन अगर मैं गलत हुआ तब भी मैं खुश होऊंगा क्योंकि विराट एक दिग्गज खिलाड़ी हैं." वॉर्न ने कहा, "मुझे लगता है कि विराट दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं. मैं समझता हूं कि अगर मुझे सभी प्रारूपों में एक बल्लेबाज को चुनना है, तो वह विराट होगा. विव रिचर्डस वनडे क्रिकेट में और शायद सभी प्रारूपों में दुनिया के सबसे महान बल्लेबाज थे, लेकिन विराट अब सबसे महान वनडे खिलाड़ी हैं. वह मेरे लिए विव से आगे निकल गए हैं."


शोएब अख्तर ने मिस्बाह की नियुक्ति पर किया मजाकिया ट्वीट, वकार को दी यह सलाह..

विराट (Virat kohli) ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अबतक 69 शतक लगाए हैं और वॉर्न  (Shane Warne) भी मानते हैं कि वह सचिन (Sachin Tendulkar)के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. वॉर्न (Shane Warne) ने कहा, "हां, मुझे लगता है कि सचिन के रिकॉर्ड खतरे में है. 708 टेस्ट विकेट होने के बाद मुझे यह सवाल पूछा गया था कि क्या मुझे लगता है कि नाथन लायन मेरा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. मुझे उम्मीद है कि वह ऐसा कर पाए क्योंकि इसका मतलब होगा कि उन्होंने लंबे समय तक अच्छी क्रिकेट खेली है. सचिन के साथ भी ऐसा ही है. मेरा मानना है कि अगर आप उनसे पूछें कि क्या वह चाहते हैं कि विराट उनके रिकॉर्ड को तोड़ दें, तो वह हां कहेंगे. यह देखना बहुत मजेदार होगा. सचिन सतर्क रहो विराट तुम्हारा रिकॉर्ड तोड़ने आ रहा है."

डिकॉक का दक्षिण अफ्रीका टीम को संदेश, 'भारत दौरे में बदतर स्थिति के लिए तैयार रहें'

वॉर्न  (Shane Warne)ने कहा, "मुझे लगता है कि वह सारे रिकॉर्ड तोड़ देंगे और वह जिस तरह से अपना काम करते हैं उसका मैं बहुत बड़ा प्रशंसक हूं और मैंने सार्वजनिक रूप से भी ऐसा कहा है. मुझे लगता है कि विराट खेल के सभी रूपों में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ मतभेद से किया इनकार



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)