श्रीलंका का पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी को जवाब, टीम के स्टार प्लेयर्स के दौरे से हटने का बताया यह कारण..

श्रीलंका का पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी को जवाब, टीम के स्टार प्लेयर्स के दौरे से हटने का बताया यह कारण..

पाकिस्तान दौरे से इनकार करने वाले श्रीलंकाई प्लेयर्स में लसिथ मलिंगा और एंजेलो मैथ्यूज शामिल हैं

खास बातें

  • 2009 में टीम पर हुए आतंकी हमले को बताया हटने का कारण
  • फर्नांडो ने भारत की इसमें कोई भूमिका होने के आरोप को बताया गलत
  • पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी ने भारत पर लगाया था आरोप

श्रीलंका के खेल मंत्री हरिन फर्नांडो (Harin Fernando) ने पाकिस्तान के मंत्री फवाद हुसैन चौधरी (Fawad Chaudhry) के उन दावों को खारिज कर दिया है जिसमें चौधरी ने कहा था कि भारत की धमकी के कारण ही श्रीलंका के स्टार खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे (Pakistan Tour) पर जाने से इनकार कर दिया है. श्रीलंका के मंत्री फर्नाडो ने कहा कि लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga)  और एंजेलो मैथ्यूज (Angelo Mathews)  सहित 10 खिलाड़ियों ने 2009 की घटना के आधार पर पाकिस्तान का दौरा करने से मना कर दिया. गौरतलब है कि आतंकवादियों ने 2009 में श्रीलंका टीम की बस पर हमला कर दिया था, जिसमें आठ लोग मारे गए थे और कई अन्य घायल हुए थे. श्रीलंका के खेल मंत्री ने मंगलवार को ट्वीट किया, "इस बात में कोई सच्चाई नहीं है कि भारत ने श्रीलंकाई खिलाड़ियों को पाकिस्तान में नहीं खेलने के लिए प्रभावित किया. कुछ लोगों ने 2009 की घटना के कारण इस दौरे पर न जाने का फैसला किया है. उनके फैसले का सम्मान करते हुए हमने उन खिलाड़ियों को चुना जो यात्रा करने के इच्छुक थे. हमारी टीम में पूरी ताकत है और हमें उम्मीद है कि हम पाकिस्तान को उसी के घर में हराएंगे."

श्रीलंका के स्टार क्रिकेटर्स के 'इनकार' से भड़का पाकिस्तान, मंत्री फवाद चौधरी ने लगाया यह आरोप..

गौरतलब है कि वर्ष 2009 में हुए इस हमले के बाद श्रीलंका ने कभी भी पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है. घटना के बाद श्रीलंका की टीम पहली बार पाकिस्तान का दौरा कर रही है. लसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चंडीमल, सुरंगा लकमल, दिमुथ करुणारत्ने, थिसारा परेरा, अकिला धनंजया, धनंजया डी सिल्वा, कुसल परेरा और निरोशन डिकवेला सहित श्रीलंका के 10 खिलाड़ियों ने 27 सितंबर से शुरू होने वाले दौरे से खुद को अलग कर लिया है.पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी (Fawad Chaudhry) ने श्रीलंका के स्टार खिलाड़ियों के 'इनकार' के बाद अपनी कुंठा जतो हुएआरोप लगाया था कि भारत की धमकी के कारण श्रीलंका के टॉप प्लेयर्स ने पाकिस्तान के दौरे पर आने से इनकार किया है.


हार्दिक पंड्या ने 'बिग ब्रदर' क्रुणाल का बनाया मजाक तो यूं मिला करारा जवाब, देखें VIDEO

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चौधरी ने कहा था, 'स्पोर्ट्स कमेंटेटर्स ने मुझे बताया है कि भारत ने श्रीलंकाई खिलाड़ियों को धमकी दी है कि यदि उन्होंने पाकिस्तान के दौरे से इनकार नहीं किया तो उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)से बाहर कर दिया जाएगा. भारतीय खेल अधिकारियों की ओर से यह ओछी हरकत है जिसकी हमें निंदा करनी चाहिए. ' (इनपुट: IANS)