लसिथ मलिंगा सहित श्रीलंका टीम के 10 खिलाड़ी सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान दौरे से हटे

लसिथ मलिंगा सहित श्रीलंका टीम के 10 खिलाड़ी सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान दौरे से हटे

Lasith Malinga इस समय श्रीलंका की टी20 टीम के कप्तान हैं (AFP फोटो)

श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के कम से कम 10 खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे (Pakistan Tour) से अपना नाम वापस ले लिया है. श्रीलंका टीम को सितम्बर-अक्टूबर में पाकिस्तान दौरे पर सीमित ओवरों की सीरीज खेलनी है. जियो टीवी ने श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के हवाले से सोमवार को बताया कि जिन खिलड़ियों ने सुरक्षा कारणों से (Security Fears)पाकिस्तान दौरे से नाम वापस लिया है, उनमें वनडे टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने, टी-20 कप्तान लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga), पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (Angelo Mathews), निरोशन डिकवेला (Niroshan Dickwella), कुसल परेरा (Kusal Perera), धनंजय डी सिल्वा (Dhananjaya de Silva), अकिला धनंजय (Akila Dananjaya), सुरंगा लकमल (Suranga Lakmal), दिनेश चंडीमल (Dinesh Chandimal)और दिमुथ करुणारत्ने (Dimuth Karunaratne) शामिल हैं.

इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज स्टीव हार्मिसन की स्टीव स्मिथ के खिलाफ विवादित टिप्पणी

एसएलसी (SLC) ने कहा कि खिलाड़ियों को सीमित ओवरों की सीरीज के लिए सुरक्षा प्रबंधों के बारे में बताया गया था और फिर उन्हें इस पर फैसला लेने के लिए कहा गया था. इसके बाद इन खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे से अपना नाम वापस ले लिया. इससे पहले, श्रीलंका के खेल मंत्री हेरिन फनार्डो ने कहा था कि अधिकतर खिलाड़ियों के परिवारों ने सुरक्षा स्थिति को लेकर अपनी चिंता जाहिर की है. उन्होंने कहा कि टीम के अधिकारी खिलाड़ियों से मुलाकात करेंगे और पाकिस्तान दौरे के लिए उन्हें समझाएंगे कि उन्हें वहां पर पूरी सुरक्षा दी जाएगी.


इस संबंध में सोमवार को एक बैठक हुई, जिसमें खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे से अपना नाम वापस लेने का फैसला किया.पाकिस्तान ने श्रीलंका के साथ होने वाली इस घरेलू सीरीज के लिए तारीखों का भी ऐलान कर दिया है. पाकिस्तान और श्रीलंका को कराची के नेशनल स्टेडियम में 27 सितम्बर, 29 सितम्बर और दो अक्टूबर को तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. इसके बाद दोनों टीमें लाहौर के गद्याफी स्टेडियम में पांच, सात और नौ अक्टूबर को तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी. इसके बाद श्रीलंका भी दिसंबर में दो मैचों की विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए पाकिस्तान की मेजबानी करेगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)