इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज स्टीव हार्मिसन की स्टीव स्मिथ के खिलाफ विवादित टिप्पणी, बोले-उन्हें हमेशा...

इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज स्टीव हार्मिसन की स्टीव स्मिथ के खिलाफ विवादित टिप्पणी, बोले-उन्हें हमेशा...

Steve Smith ने एशेज 2019 के तीन मैचों में अब तक 134.20 के औसत से 671 रन बनाए हैं

खास बातें

  • कहा, वे धोखेबाज के रूप में ही याद किए जाएंगे
  • स्मिथ को हमेशा इसी छवि के लिए जाना जाएगा
  • बॉल टैपरिंग में एक साल का बैन झेल चुके हैं स्मिथ

Steve Smith: इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज स्टीव हार्मिंसन (Steve Harmison)ने एशेज सीरीज 2019 (Ashes series 2019) में जबर्दस्त प्रदर्शन कर रहे ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ के खिलाफ विवादित टिप्प्णी की है. स्टीव स्मिथ (Steve Smith) एशेज सीरीज में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीमों के बीच का प्रमुख फर्क साबित हुए हैं. इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के अंतर्गत ओल्डट्रेफर्ड में हुए चौथे टेस्ट (England vs Australia, 4th Test) में स्मिथ ने पहली पारी में 211 और दूसरी पारी में 82 रन का स्कोर बनाया. उनके इस अहम योगदान की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट में 185 रन की जीत हासिल करते हुए सीरीज में 2-1 की अहम बढ़त बना ली है. स्मिथ ने सीरीज में अब तक के शानदार प्रदर्शन को लेकर बात करते हुए पूर्व तेज गेंदबाज स्टीव हार्मिसन (Steve Harmison) ने कहा, 'स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने जो कुछ भी किया है, उन्हें हमेशा चीट (धोखेबाज) के रूप में ही याद किया जाएगा.' (Steve Harmison's attack on Steve Smith)

वार्नर को जब दर्शक ने कहे आपत्तिजनक शब्द, तो ऐसा रहा उनका रिएक्शन, देखें VIDEO

ऐसे समय जब स्मिथ एशेज में रनों का अंबार लगा रहे हैं, तब हार्मिसन की यह टिप्पणी सामने आई है. टॉक स्पोर्ट्स डॉट कॉम ने हार्मिसन (Steve Harmison)  के हवाले से कहा, मुझे नहीं लगता कि आप उन्हें (स्मिथ को) माफ कर सकते हैं. उन्होंने कहा जब आप धोखेबाज के रूप में जाने जाते हैं जो कि वे हैं. मैं इस बारे में मैं कुछ 'मीठा' नहीं बोलूंगा. यह आपके CV में है. स्मिथ (Steve Smith) ने जो भी किया, उन्होंने हमेशा उसी बात के लिए जाना जाएगा जो दक्षिण अफ्रीका में हुआ था. यह ऐसी बात है कि उन्हें (स्मिथ को) इसके साथ ही जीना होगा. मुझे नहीं लगता कि स्मिथ, बेनक्रॉफ्ट और वॉर्नर के बारे में किसी भी छवि बदलने वाली है क्योंकि इन्होंने खेल की छवि को धूमिल किया है.


इसलिए सचिन तेंदुलकर ने स्मिथ को बताया बाकी बल्लेबाजों से अलग

गौरतलब है कि वर्ष 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलिया टीम के तत्कालीन कप्तान स्मिथ (Steve Smith) और टीम के दो अन्य खिलाड़ी डेविड वॉर्नर और कैमरॉन बैनक्रॉफ्ट को बॉल टैंपरिंग में शामिल होने का दोषी पाया गया था. जानकारी के अनुसार, वॉर्नर के निर्देश पर बैनक्रॉफ्ट ने सेंड पेपर से गेंद को खराब करने की कोशिश की थी. अतिरिक्त् स्विंग हासिल करने के लिए इस काम को अंजाम दिया गया था. कप्तान होने के नाते स्मिथ को भी योजना में शामिल माना गया था. मामले में स्मिथ और वॉर्नर पर एक-एक साल का प्रतिबंध लगाया गया था जबकि बैनक्रॉफ्ट को नौ माह के लिए प्रतिबंधित किया गया था.  

ऑस्ट्रेलियाई फैंस ने जोफ्रा आर्चर की हूटिंग की तो स्टेडियम से किया गया बाहर

गौरतलब है कि हार्मिसन (Steve Harmison) ने वर्ष 2002 से 2009 के बीच इंग्लैंड के लिए 63 टेस्ट, 58 वनडे और दो टी20I मैच खेले. टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 226, वनडे में 76 और टी20 इंटरनेशनल में एक विकेट हासिल किया.  स्मिथ की बात करें तो एशेज सीरीज 2019 के तीन मैचों में अब तक 134.20 के जबर्दस्त औसत से 671 रन बना डाले हैं जिसमें तीन शतक और दो अर्धशतक शामिल हैं. इस दौरान 211 रन उनका सर्वोच्च स्कोर रहा है. जोफ्रा आर्चर की गेंद पर चोटिल होने के कारण स्मिथ  (Steve Smith) तीसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाए थे, इस मैच में बेन स्टोक्स की नाबाद शतकीय पारी की बदौलत इंग्लैंड ने एक-एक विकेट से जीत हासिल की थी. ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज के पहले और चौथे टेस्ट में जीत हासिल की है जबकि इंग्लैंड ने तीसरा टेस्ट मैच जीता है. दूसरा टेस्ट मैच ड्रॉ समाप्त हुआ था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..