श्रीलंका के स्टार क्रिकेटर्स के 'इनकार' से भड़का पाकिस्तान, मंत्री फवाद चौधरी ने भारत पर लगाया यह आरोप..

श्रीलंका के स्टार क्रिकेटर्स के 'इनकार' से भड़का पाकिस्तान, मंत्री फवाद चौधरी ने भारत पर लगाया यह आरोप..

फवाद चौधरी ने कहा है, भारत की धमकी के कारण श्रीलंकाई के स्टार क्रिकेटर पाकिस्तान दौरे पर नहीं आ रहे

खास बातें

  • सुरक्षा कारण से पाकिस्तान जाना नहीं चाहते श्रीलंका के 10 खिलाड़ी
  • टीम को पाकिस्तान में खेलनी है वनडे और टी20 सीरीज
  • मंत्री फवाद चौधरी बोले,भारत ने IPL से बाहर करने की दी थी धमकी

Pakistan minister Fawad Chaudhry: आतंकवाद को शह देने की पाकिस्तान बड़ी कीमत चुका रहा है .पाकिस्तान (Pakistan) में सुरक्षा के खराब हालात के कारण ज्यादातर क्रिकेट टीमें वहां खेलने से इनकार करती रही हैं. श्रीलंका (Sri Lanka Team) को सितंबर-अक्टूबर माह में पाकिस्तान टीम के साथ तीन वनडे और टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है लेकिन लसिथ मलिंगा और दिमुथ करुणारत्ने सहित श्रीलंकाई टीम के 10 खिलाड़ियों ने सुरक्षा कारण से पाकिस्तान के दौरे (Pakistan Tour) से इनकार कर दिया है. इन खिलाड़ियों के पाकिस्तान का दौरा न करने की वजह वाजिब मानी जा सकती है क्योंकि वर्ष 2009 में श्रीलंका टीम के खिलाड़ी लाहौर में आतंकी हमले का शिकार हो चुके हैं. श्रीलंका के खिलाड़ियों के 'मौजूदा इनकार' पर बौखलाए पाकिस्तान ने अपनी खीझ भारत पर उतारने में देर नहीं लगाई. पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी (Pakistan minister Fawad Chaudhry) ने आरोप लगाया है कि भारत की धमकी के कारण श्रीलंका के टॉप प्लेयर्स ने पाकिस्तान के दौरे पर आने से इनकार किया है.

मलिंगा सहित श्रीलंका टीम के 10 खिलाड़ी सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान दौरे से हटे

फवाद चौधरी (Fawad Chaudhry)ने ट्वीट किया, 'स्पोर्ट्स कमेंटेटर्स ने मुझे बताया है कि भारत ने श्रीलंकाई खिलाड़ियों को धमकी दी है कि यदि उन्होंने पाकिस्तान के दौरे से इनकार नहीं किया तो उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (IPL)से बाहर कर दिया जाएगा. भारतीय खेल अधिकारियों की ओर से यह ओछी हरकत है जिसकी हमें निंदा करनी चाहिए. '


बांग्लादेश के खिलाफ जीत में अफगानिस्तान टीम और राशिद खान ने बनाए यह रिकॉर्ड..

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, जिन श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने सुरक्षा कारणों के चलते पाकिस्तान दौरे (Pakistan Tour) से नाम वापस लिया है, उनमें उनमें वनडे टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने, टी-20 कप्तान लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga), पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (Angelo Mathews), निरोशन डिकवेला (Niroshan Dickwella), कुसल परेरा (Kusal Perera), धनंजय डी सिल्वा (Dhananjaya de Silva), अकिला धनंजय (Akila Dananjaya), सुरंगा लकमल (Suranga Lakmal), दिनेश चंडीमल (Dinesh Chandimal)और दिमुथ करुणारत्ने (Dimuth Karunaratne) शामिल हैं.

इस संबंध में सोमवार को एक बैठक हुई थी, जिसमें खिलाड़ियों ने पाकिस्तान दौरे से अपना नाम वापस लेने का फैसला किया. पाकिस्तान ने श्रीलंका के साथ होने वाली इस घरेलू सीरीज के लिए तारीखों का भी ऐलान कर दिया है. पाकिस्तान और श्रीलंका को कराची के नेशनल स्टेडियम में 27 सितम्बर, 29 सितम्बर और दो अक्टूबर को तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. इसके बाद दोनों टीमें लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में पांच, सात और नौ अक्टूबर को तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी. इसके बाद श्रीलंका भी दिसंबर में दो मैचों की विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए पाकिस्तान की मेजबानी करेगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..