IND vs SA: Shoaib Akhtar ने Virat Kohli को बताया मौजूदा समय का सर्वश्रेष्ठ कप्तान, कही यह बात...

Updated: 15 October 2019 12:43 IST

Shoaib Akhtar ने कहा,'मैंने पहले भी कहा था कि Virat Kohli वर्ल्डकप के बाद अच्छे कप्तान बन जाएंगे क्योंकि वह अपनी गलतियों से सीख रहे हैं. वह अच्छी तरह सीख रहे हैं. उन्होंने सीखा है कि बैटिंग ऑर्डर और टीम के संतुलन को किस तरह से साधना है. विराट दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कप्तान हैं लेकिन उनके आसपास बहुत सारे घटिया कप्तान हैं.'

Shoaib Akhtar Praises Virat Kohli
Shoaib Akhtar ने Virat Kohli को मौजूदा समय का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताया है

विराट कोहली के नेतृत्व में भारतीय टीम  (Team India) इस समय लगातार सफलता हासिल कर रही है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के अंतर्गत पुणे में खेले हुए दूसरे टेस्ट मैच (India vs South Africa, 2nd Test) में विराट ब्रिगेड ने पारी के अंतर से जीत हासिल की और सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली. मैच में विराट (Virat Kohli)ने न केवल अपनी आक्रामक अंदाज की कप्तानी से प्रभावित किया, वहीं बल्ले से भी विपक्षी गेंदबाजों पर खौफ कायम करते हुए दोहरा शतक जमाया. विराट ने मैच में नाबाद 254 रन की पारी खेली और उन्हें मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया. पाकिस्तान टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ( Shoaib Akhtar)ने विराट कोहली की जमकर प्रशंसा की है. शोएब ने विराट कोहली को मौजूदा समय का दुनिया का सर्वश्रेष्ठ कप्तान बताया है. उनके अनुसार, मौजूदा समय का कोई भी अन्य कप्तान,  विराट कोहली के आसपास भी नहीं ठहरता.

Babar Azam को बर्थडे पर ICC और फैंस ने दी बधाई, विराट के साथ तुलना पर मिला यह जवाब..

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बात करते हुए 'रावलपिंडी एक्सप्रेस' के नाम से लोकप्रिय रहे पाकिस्तान टीम (Pakistan Team)के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर ने कहा,'मैंने पहले भी कहा था कि विराट कोहली वर्ल्डकप के बाद अच्छे कप्तान बन जाएंगे क्योंकि वह अपनी गलतियों से सीख रहे हैं. वह अच्छी तरह सीख रहे हैं. उन्होंने सीखा है कि बैटिंग ऑर्डर और टीम के संतुलन को किस तरह से साधना है. विराट दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कप्तान हैं लेकिन उनके आसपास बहुत सारे घटिया कप्तान हैं.'

शोएब अख्तर का खुलासा, 'वर्ल्डकप 2019 के बाद शमी ने किया था फोन और कहा था....'

शोएब ( Shoaib Akhtar) ने कहा-यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि विश्व क्रिकेट में इस समय विराट कोहली और केन विलियमसन को छोड़कर बहुत अधिक महान कप्तान नहीं हैं. मुझे विराट की यह चीज पसंद है कि वह बेखौफ होकर कप्तानी करते हैं. भारत के पास इस समय ऐसा महान और बेखौफ कप्तान है जो देश को अपने निजी प्रदर्शन से ऊपर रखता है.

भारत ने दूसरे टेस्ट में पुणे को एक पारी 137 रन से हराकर सीरीज पर कब्जा सुनिश्चित कर लिया है. भारत अब ऐसा पहले देश बन गया था जिसने धरेलू मैदान पर लगातार 11 सीरीज जीती हैं. इस मामले में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के रिकॉर्ड को बेहतर किया है जिसने दो बार घरेलू मैदान में लगातार 10 सीरीज जीती थी. पुणे टेस्ट की अपनी नाबाद 254 रन की पारी के दौरान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए थे. उन्होंने महान डॉन ब्रैडमैन के टेस्ट क्रिकेट में 6996 रन के स्कोर को पार कर लिया है. भारत के लिए अब वे सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं. विराट के अब टेस्ट में सात दोहरे शतक हो गए हैं.

वीडियो: विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ मतभेद से किया इनकार

Comments
हाईलाइट्स
  • कहा, फिलहाल कोई कप्तान विराट के आसपास नहीं
  • अहम बात यह, विराट अपनी गलतियों से सीख रहे हैं
  • विराट सर्वश्रेष्ठ लेकिन उनके आसपास कई घटिया कप्तान
संबंधित खबरें
Shoaib Akhtar ने की पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह की तारीफ, विराट कोहली से इस मामले में की तुलना
Shoaib Akhtar ने की पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह की तारीफ, विराट कोहली से इस मामले में की तुलना
फैन ने पूछा-मौजूदा समय में आउट करने में सबसे मुश्किल बल्लेबाज कौन, Shoaib Akhtar ने दिया यह जवाब..
फैन ने पूछा-मौजूदा समय में आउट करने में सबसे मुश्किल बल्लेबाज कौन, Shoaib Akhtar ने दिया यह जवाब..
IND vs BAN 3rd T20I: शोएब अख्तर बोले, टीम इंडिया ने साबित किया
IND vs BAN 3rd T20I: शोएब अख्तर बोले, टीम इंडिया ने साबित किया 'कौन है बॉस'
Shoaib Akhtar बोले,
Shoaib Akhtar बोले, 'स्टीव स्मिथ मेरे समय में खेल रहे होते तो उन्हें चोट पहुंचाने की कोशिश करता..'
Shoaib Akhtar का बड़ा खुलासा, वह अपने खेलने के दिनों में फिक्सरों से घिरे हुए थे, लेकिन...
Shoaib Akhtar का बड़ा खुलासा, वह अपने खेलने के दिनों में फिक्सरों से घिरे हुए थे, लेकिन...
Advertisement