Babar Azam को बर्थडे पर ICC और फैंस ने दी बधाई, विराट कोहली के साथ तुलना पर मिला यह जवाब..

Babar Azam को बर्थडे पर ICC और फैंस ने दी बधाई, विराट कोहली के साथ तुलना पर मिला यह जवाब..

Babar Azam को मौजूदा समय में तीनों फॉर्मेट में पाकिस्तान का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज माना जाता है

खास बातें

  • Babar Azam मंगलवार को 24 वर्ष के हुए
  • उन्हें बधाई देते हुए छिड़ा Virat Kohli का भी जिक्र
  • मौजूदा समय में Babar Azam पाकिस्तान के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं

Babar Azam Birthday: पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के हर फॉर्मेट के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) मंगलवार, 15 अक्टूबर को 24 वर्ष के हो गए. बर्थडे पर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC)ने  बाबर आजम को बर्थडे शुभकामना दी है (ICC greets Babar Azam). आईसीसी की ओर से किए गए ट्वीट में लिखा गया है-टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में नंबर वन, पाकिस्तान टीम के बाबर को बर्थडे की बधाई. गौरतलब है कि बाबर तेजी से विश्व क्रिकेट के बेहतरीन बल्लेबाजों में अपना नाम बना रहे हैं. वनडे इंटरनेशनल और टी20 इंटरनेशनल में उनका बल्लेबाजी औसत 50 रन के आसपास है. जहां वनडे इंटरनेशनल में लाहौर के इस बल्लेबाज ने 54.18 के औसत से 3359 रन बनाए हैं, वहीं टी20Iमें बाबर के नाम पर 4962 के बेहतरीन औसत से 1290 रन स्कोर किए हैं. टेस्ट क्रिकेट में भी बाबर का औसत अच्छा है, पांच दिन के फॉर्मेट में उन्होंने एक शतक की मदद से 35.29 के औसत से 1235 रन बनाए हैं. पाकिस्तान के क्रिकेटप्रेमियों ने भी बाबर आजम को उनके बर्थडे पर बधाई दी है. वैसे, बाबर (Babar Azam Birthday) को बर्थडे की बधाई देने के लिए किए गए कई संदेशों में बाबर की तुलना भारत के विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ तुलना की गई.

पाकिस्तान टीम की हार के बाद कोच मिस्बाह उल हक ने बाबर आजम को लेकर कही यह बात..

यह बात भी बहस का मुद्दा बनी कि बाबर आजम (Babar Azam Birthday) के बैटिंग रिकॉर्ड विराट कोहली (Virat Kohl) के लिए चुनौती बन रहे हैं या नहीं. नजर डालते हैं बाबर के बर्थडे पर फैंस की ओर से किए गए ट्वीट पर..


 हरफनमौला Irfan Pathan फिल्मी दुनिया में डेब्यू करेंगे, जानिए फिल्म में कौन होगा उनके साथ..

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक फैन ने बाबर (Babar Azam) को बर्थडे विश करते हुए बताया कि वह टी20 में नंबर 1, वनडे इंटरेशनल में नंबर 3 और टेस्ट रैंकिंग में नंबर तीन बल्लेबाज हैं. इसे लेकर एक भारतीय फैन ने कमेंट किया-नंबर 15 पोजीशन को रूल करना नहीं कहते. पाकिस्तान के फैन ने कहा-बाबर अपनी मौजूदा उम्र के लिहाज से विराट कोहली (Virat Kohli) से बेहतर हैं. जवाब में रिएक्शन आया-कोहली वर्ष 2013 में 24 साल की उम्र में ही वनडे इंटरनेशनल में नंबर 1 बल्लेबाज बन गए थे. बाबर की कृपया विराट कोहली से तुलना मत करिए. समय बताएगा कि वे विराट के कितने करीब पहुंचते हैं. एक फैन ने रोचक कमेंट करते हुए लिखा-भाई पाकिस्तान में जो अपने पहले मैच में 100 लगाते हैं, उसको भी विराट से बेस्ट बोल दिया जाता है क्योंकि कोहली ने अपने पहले मैच में 100 लगाया ही नहीं था. एक भारतीय फैन ने लिखा-बाबर को जन्मदिन की बधाई लेकिन विराट कोहली (Virat Kohl)  सर से उनकी तुलना न करें.