विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 07, 2019

बाबर आजम की बैटिंग को लेकर फैंस में दीवानगी, क्रैश हुई काउंटी टीम समरसेट की बेवसाइट..

Read Time: 12 mins
बाबर आजम की बैटिंग को लेकर फैंस में दीवानगी, क्रैश हुई काउंटी टीम समरसेट की बेवसाइट..
24 वर्षीय बाबर आजम इस वक्त टी20 में दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज हैं.
नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan Cricket team) के ओपनर बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) की लोकप्रियता इन दिनों आसमान छू रही है. इसकी झलक इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट के दौरान भी देखने को मिली. पाकिस्तान का यह बल्लेबाज  टी20 ब्लास्ट (Vitality T20 Blast 2019) में समरसेट काउंटी क्रिकेट क्लब (Somerset County Cricket Club) की ओर से खेल रहा है. बाबर की लोकप्रियता का आलम यह है कि क्लब को लाइव प्रसारण के नए तरीके खोजने के लिए मजबूर कर दिया है. दरअसल समरसेट उन कुछ क्लबों में से एक है जो अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर मैचों का लाइव प्रसारण करता है. टूर्नामेंट में समरसेट के पिछले मैच के दौरान पाकिस्तान में फैंस अपने इस स्टार बल्लेबाज की बल्लेबाजी को देखने के लिए इतने बेताब थे कि उन्होंने क्लब की वेबसाइट को क्रैश कर दिया. एक रिपोर्ट के अनुसार, समरसेट डिजिटल मार्केटिंग एक्जीक्यूटिव बेन वॉरेन को अगले मैच से पहले क्लब की वेबसाइट को अपग्रेड करने के लिए मजबूर होना पड़ा. 

Advertisement

WI vs IND 3rd T20I: ऋषभ पंत ने तोड़ा महेंद्र सिंह धोनी का यह रिकॉर्ड...

वर्ल्डकप 2019 (World Cup 2019) में पाकिस्तान के लिए 474 रन बनाने वाले 24 वर्षीय बाबर आजम इस वक्त टी20 रैंकिंग में  नंबर वन बल्लेबाज हैं. इस टूर्नामेंट में भी आजम अब तक छह पारियों में 267 रन बना चुके हैं. बाबर ने काउंटी में हैम्पशायर के खिलाफ हुए मैच में नाबाद 95 रनों की पारी खेली थी. वहीं ससेक्स के खिलाफ हुए मैच में उन्होंने 54 गेंदों पर 83 रनों की पारी खेली. बाबर की इस पारी को यूट्यूब पर 1.5 मिलियन से अधिक बार देखा गया था. अब वह 18 अगस्त को एजबेस्टन में वारविकशायर के खिलाफ काउंटी चैंपियनशिप मैच में खेलेंगे. 

Advertisement

फिलहाल पाकिस्‍तान टीम का कप्‍तान नहीं बनना चाहते बाबर आजम, बताई यह वजह..

आपको बता दें कि इस विस्फोटक बल्लेबाज को पाकिस्तान की टेस्‍ट टीम (Pakistan Cricket team) का कप्तान बनाने की भी मांग हो रही हैं. वर्ल्डकप में खराब प्रदर्शन के कारण कोच मिकी आर्थर (mickey Aurther) ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) को कप्तानी से हटाकर बाबर आजम को कप्तान बनाने की सिफारिश की है. पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने भी आर्थर का समर्थन करते हुए कहा है कि बाबर आजम (Babar Azam) को टेस्ट तो सोहैल हारिस (Sohail Haris) को टी20 और वनडे टीम का कप्तान बनाया जाना चाहिए. हालांकि बाबर ने कहा कि वह फिलहाल टीम का कप्तान बनने के लिए तैयार नहीं है. वह बस अपने देश के लिए अधिक से अधिक रन बनाना चाहते हैं. 

Advertisement

वीडियो: विराट कोहली के ऊपर इतना दबाव क्‍यों?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
IPL 2024: "हमारे सपनों का दुर्भाग्यपूर्ण अंत..." एलिमिनेटर में हारकर बाहर होने के बाद RCB का इमोशनल ट्वीट सोशल मीडिया पर हुआ वायरल
बाबर आजम की बैटिंग को लेकर फैंस में दीवानगी, क्रैश हुई काउंटी टीम समरसेट की बेवसाइट..
IPL 2024: Hyderabad was at the bottom in last season, now these 4 reason changed whole picture
Next Article
IPL 2024: पिछले सीजन में सबसे फिसड्डी था हैदराबाद, इन 4 बड़ी बातों ने बना दिया खिताब का बड़ा दावेदार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;