फिलहाल पाकिस्‍तान टीम का कप्‍तान नहीं बनना चाहते बाबर आजम, बताई यह वजह..

फिलहाल पाकिस्‍तान टीम का कप्‍तान नहीं बनना चाहते बाबर आजम, बताई यह वजह..

वर्ल्डकप 2019 में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद कोच मिकी आर्थर ने की थी कप्तान सरफराज को हटाने की सिफारिश

खास बातें

  • कोच मिकी आर्थर ने सफराज को कप्तानी से हटाने की थी सिफारिश
  • बाबर आजम को टेस्ट तो सोहैल हैरिस को वनडे कप्तान बनाया जा सकता है
  • कहा- वास्तव में मैंने पाकिस्तान टीम की कप्तानी के बारे में कभी नहीं सोचा
लाहौर:

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket team) के बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) ने साफ कर दिया है कि वह फिलहाल टीम के कप्तान बनने के लिए तैयार नहीं है. आजम ने कहा है कि उनकी इच्छा टीम की कप्तानी संभालने से ज्यादा अधिक से अधिक रन बनाने की है. बाबर को पाकिस्तान क्रिकेट टीम के अगले कप्तान के तौर पर देखा जा रहा है. बाबर का यह बयान मुख्य कोच मिकी आर्थर (Mickey Arthur) के उस बयान के बाद आया है जिसमें आर्थर ने कुछ दिन पहले ही सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) को कप्तानी से बर्खास्त करने का सुझाव दिया था और उनकी जगह बाबर को टेस्ट टीम का कप्तान बनाए जाने की सिफारिश की थी. 

शोएब अख्‍तर बोले, वकार की खराब कप्‍तानी के कारण हारे थे वर्ल्‍डकप 2003 में भारत से मैच, देखें VIDEO

मीडिया से बात करते हुए बाबर (Babar Azam) ने कहा, 'वास्तव में मैंने पाकिस्तान टीम की कप्तानी के बारे में कभी नहीं सोचा है. ईमानदारी से कहूं तो मैंने हमेशा अपने देश के लिए खेलने के बारे में सोचा है. मैं कोई ऐसा व्यक्ति नहीं हूं जो कप्तान बनने का लालच रखता हो. मैं पाकिस्तान के लिए अधिक से अधिक रन बनाने में दिलचस्पी रखता हूं.' पाकिस्तान के वर्ल्डकप (World Cup 2019) से बाहर होने के बाद कई पूर्व क्रिकेटरों ने सरफराज की जगह किसी ओर को कप्तान बनाए जाने की बात की थी. पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने कहा था कि हैरिस सोहैल (Haris Sohail) को वनडे और टी-20 का जबकि बाबर को टेस्ट टीम का कप्तान नियुक्त करना चाहिए. 


विराट कोहली जैसा बल्‍लेबाज नहीं देखा लेकिन स्‍टीव स्मिथ की पारियां अलग स्‍तर की थी: जस्टिन लैंगर

पाकिस्तान (Pakistan Cricket team) के लिए अब तक 21 टेस्ट, 72 वनडे और 30 टी-20 मैच खेल चुके बाबर का मानना है कि सरफराज ने अब तक अच्छा काम किया है. हालांकि उन्होंने कहा कि कप्तान बदलने का फैसला पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को लेना है. बाबर ने कहा, 'बोर्ड तय करेगा कि कप्तान कौन हैं और खिलाड़ी उनकी पसंद का पालन करते हैं लेकिन मुझे लगता है कि सरफराज ठीक हैं और वह इस समय अच्छा काम कर रहे हैं.' 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: विराट कोहली के ऊपर इतना दबाव क्‍यों?



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)