विराट कोहली जैसा बल्‍लेबाज नहीं देखा लेकिन स्‍टीव स्मिथ की पारियां अलग स्‍तर की थीं: जस्टिन लैंगर

विराट कोहली जैसा बल्‍लेबाज नहीं देखा लेकिन स्‍टीव स्मिथ की पारियां अलग स्‍तर की थीं: जस्टिन लैंगर

विराट कोहली और स्‍टीव स्मिथ को मौजूदा समय के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजों में शुमार किया जाता है

बर्मिंघम:

भारत ने इसी साल की शुरुआत में जब ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था तब पांच बार की विश्व विजेता के कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने कहा था कि उन्होंने विराट कोहली (Virat Kohli)जैसा बल्लेबाज नहीं देखा, लेकिन बॉल टैम्‍परिंग मामले में एक साल का बैन झेलने के बाद स्टीव स्मिथ (Steve Smith)की कामयाब वापसी ने लैंगर की राय बदल दी है. स्मिथ ने टेस्‍ट क्रिकेट में वापसी करते हुए एशेज सीरीज 2019 के पहले टेस्‍ट की दोनों पारियों में शतक लगाए. उन्‍होंने बेहद मुश्किल वक्‍त में यह शतक लगाए. इन दो लगातार शतकों ने लैंगर को स्मिथ का कायल कर दिया है. ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के कोच लैंगर ने कहा कि स्मिथ के पास हर समस्या का हल है.

भारतीय टीम के कोच पद पर रवि शास्‍त्री की फिर से नियुक्ति तय, यह है वजह..

वेबसाइट क्रिकइंफो ने लैंगर (Justin Langer) के हवाले से लिखा, "मैंने  ग्रीष्मकाल के दौरान कहा था कि मैंने कोहली जैसा बल्लेबाज नहीं देखा, लेकिन स्मिथ की पारियां अलग स्तर की थीं. आप नेट में उन्हें गेंदबाजी कीजिए तो आपको पता चलेगा कि आप उन्हें आउट ही नहीं कर सकते." लैंगर ने कहा, "आपको इस समय इंग्लैंड से पूछना चाहिए कि उन्हें उन पारियों के बारे में कैसा लगता है. ट्रेवर बेलिस (इंग्लैंड के मुख्य कोच) ने स्मिथ को एक बच्चे के रूप में देखा है. उन्होंने स्मिथ (Steve Smith) को काफी करीब से जाना है. इस समय वह वर्ल्‍ड क्रिकेट में सभी समस्याओं का अंत करने वाले बल्लेबाज हैं."


सेना के कार्यक्रम में MS धोनी ने गाया 'मैं पल दो पल का शायर हूं'

लैंगर ने उस स्मिथ (Steve Smith) को याद किया जो एक लेग स्पिनर की तरह टीम में आया था और जिसने बाद में फैसला किया कि वह एक बल्लेबाज बनेगा. लैंगर ने कहा, "वह पहली बार जब आए थे तब लेग स्पिनर थे. हर किसी ने सोचा था कि कुछ नहीं कर पाएगा. फिर उसने फैसला किया था कि मैं लेग स्पिनर नहीं बनाना चाहता, मैं सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बनना चाहता हूं और इस समय वह विराट (Virat Kohli)के साथ दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है." स्मिथ (Steve Smith) ने एशेज सीरीज के पहले टेस्‍ट में पहली पारी में 144 और दूसरी पारी में 142 रन की पारी खेली.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: विराट कोहली के ऊपर इतना दबाव क्‍यों?



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)