भारतीय टीम के कोच पद पर रवि शास्‍त्री की फिर से नियुक्ति तय, यह है वजह..

भारतीय टीम के कोच पद पर रवि शास्‍त्री की फिर से नियुक्ति तय, यह है वजह..

रवि शास्‍त्री और विराट कोहली की 'जुगलबंदी' ने हाल के समय में भारतीय टीम को कई सफलताएं दिलाई हैं

खास बातें

  • कोच पद पर किसी विदेशी को चुनने के पक्ष में नहीं है CAC
  • एक सदस्‍य ने कहा-भारतीय कोच हमेशा से हमारी प्राथमिकता
  • अगर कर्स्‍टन जैसे शख्‍स अप्‍लाई करते तो कर सकते थे विचार
नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team)का अगला कोच कौन होगा, यह सवाल इस समय क्रिकेटप्रेमियों के लिए चर्चा का विषय बना हुआ है. महान हरफनमौला कपिल देव (Kapil Dev)की अध्‍यक्षता वाली तीन सदस्‍यीय क्रिकेट सलाहकार समिति कोच का चयन करेगी. समिति के अन्‍य सदस्‍यों में अंशुमन गायकवाड़ और शांता रंगास्‍वामी शामिल हैं. ज्‍यादा संभावना यह है कि रवि शास्‍त्री (Ravi Shastri)को इस पद पर बरकरार रखा जाए. इसके पीछे वजह यह है कि क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) ने साफ कर दिया है कि वह इस पद के लिए किसी विदेशी को चुनने के पक्ष में नहीं है. ऐसे में रवि शास्त्री की पुनर्नियुक्ति तय मानी जा रही है.

सेना के कार्यक्रम में MS धोनी ने गाया 'मैं पल दो पल का शायर हूं', देखें VIDEO

सीएसी के एक सदस्य ने IANS से बात करते हुए कहा कि रवि शास्त्री (Ravi Shastri) की देखरेख में टीम अच्छा कर रही है. ऐसे में यह लगभग तय है कि शास्त्री एक बार फिर तीनों फारमेट के लिए कप्तान नियुक्त किए गए विराट कोहली की देखरेख वाली टीम को प्रशिक्षित करेंगे. सीएसी सदस्य ने कहा, "हम विदेशी कोच की नियुक्त के पक्ष में नहीं हैं. हां, अगर गैरी कर्स्टन जैसे किसी व्यक्ति ने इस पद के लिए अप्लाई किया होता तो फिर हम इस पर विचार कर सकते थे. लेकिन चूंकि भारतीय कोच हमेशा से हमारी प्राथमिकता रही है. ऐसे में जबकि भारतीय मुख्य कोच की देखरेख में टीम अच्छा कर रही है तो फिर बदलाव के बारे में क्यों सोचना. इस स्थिति में ऐसी पूरी संभावना है कि शास्त्री को फिर से कोच पद सौंप दिया जाएगा."


कोहली को रवि शास्‍त्री ने बताया 'खास', इन दो महान खिलाड़ि‍यों से की तुलना...

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI)के एक सीनियर अधिकारी ने भी हाल ही में कहा था कि शास्त्री का कोच पद पर बने रहना जरूरी है क्योंकि अभी टीम बदलाव के दौर से गुजर रही है. कोच की नियुक्ति के सम्बंध में अंतिम फैसला सीओए को लेना है और इस बारे में सीओए अध्यक्ष विनोद राय (Vinod Rai)भी अपनी स्थिति साफ कर चुके हैं. राय ने कहा था कि कोच की नियुक्ति के संबंध में बीसीसीआई (BCCI)के सामने रिक्मेंडेशन देने का कोई प्रश्न नहीं उठता क्योंकि यह फैसला पूरी तरह सीएसी की सलाह के बाद किया जाएगा. बोर्ड ने अभी तक CAC को आवेदन करने वाले लोगों के इंटरव्यू के लिए तारीख नहीं सौंपी है लेकिन इस सम्बंध में जल्द ही कोई सूचना सीएसी को दी जाएगी. राय ने कहा था कि इंटरव्यू अगस्त के मध्य में होंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: विराट कोहली के ऊपर इतना दबाव क्‍यों?



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)