शोएब अख्‍तर की खरी-खरी, वकार यूनुस की खराब कप्‍तानी के कारण हारे थे वर्ल्‍डकप 2003 में भारत से मैच, देखें VIDEO

Updated: 06 August 2019 17:02 IST

Shoaib Akhtar: शोएब अख्‍तर ने कहा है कि वर्ल्‍डकप 2003 में भारत के खिलाफ महत्‍वपूर्ण मैच में पाकिस्‍तान टीम को वकार यूनुस की खराब कप्‍तानी के कारण हार का सामना करना पड़ा था. वैसे, वकार की खराब कप्‍तानी के अलावा शोएब ने अपनी घुटने की परेशानी को भी पाकिस्‍तान की हार का कारण माना है.

Shoaib Akhtar says, World Cup 2003 match against India most disappointing of my career

नई दिल्‍ली:

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar)की पहचान दो टूक लहजे में राय रखने वाले क्रिकेटर की रही है. अपने इस स्‍वभाव के कारण वे कई बार विवादों में उलझ चुके हैं. शोएब ने हाल ही में ऐसी बात कही है जो उनके लिए परेशानी का कारण बन सकती है. शोएब ने कहा है कि वर्ल्‍डकप 2003 (World Cup 2003) में भारत के खिलाफ महत्‍वपूर्ण मैच में पाकिस्‍तान टीम को वकार यूनुस (Waqar Younis) की खराब कप्‍तानी के कारण हार का सामना करना पड़ा था (Shoaib Akhtar Blames Waqar Younis For defeat). वैसे, वकार की खराब कप्‍तानी के अलावा शोएब (Shoaib Akhtar) ने अपनी घुटने की परेशानी को भी परंपरागत प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ मिली हार का कारण माना है. अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर यह वीडियो पोस्ट किया है. गौरतलब है कि भारत और पाकिस्‍तान (India vs Pakistan) के बीच हुए इस मैच को आज भी दोनों देशों के बेहतरीन मुकाबले के रूप में याद किया जाता है.

सर्वसम्मति से नहीं बहुमत से मिली कपिल देव की टीम को कोच चुनने की अनुमति

वकार यूनुस के टीम इंडिया पर आरोप को लेकर भारतीय फैंस ने किया पलटवार

इस मैच में पाकिस्‍तान ने पहले बैटिंग करते हुए सईद अनवर (Saeed Anwar) के शतक की बदौलत 50 ओवर में 273 रन बनाए थे. उस समय पाकिस्‍तान की गेंदबाजी बेहद जबर्दस्‍त थी और इसमें वकार यूनुस, वसीम अकरम, शोएब अख्‍तर और अब्‍दुर रज्‍जाक जैसे दिग्‍गज शामिल थे. ऐसा लग रहा था कि भारत को टारगेट हासिल करने में तमाम मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा लेकिन सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने 98 रन की करियर की बेहतरीन पारी खेलते हुए भारत की जीत की स्क्रिप्‍ट लिखाी थी. भारत ने मैच में टारगेट महज चार विकेट खोकर हासिल कर लिया था. इस मैच में लक्ष्‍य का पीछा करते हुए सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग की जोड़ी ने टीम इंडिया को धमाकेदार शुरुआत दी थी और पाकिस्‍तानी गेंदबाजों के खिलाफ खूब चौके-छक्‍के लगाए थे.

शोएब अख्‍तर (Shoaib Akhtar) ने वर्ल्‍डकप 2003 (World Cup 2003) में भारत के खिलाफ मिली हार को अपने करियर का सबसे खराब मैच बताया है. भारत ने एक मार्च 2003 को दक्षिण अफ्रीका के सेंचुरियन में खेले गए वर्ल्‍डकप के ग्रुप स्तर मैच में पाकिस्तान को 6 विकेट से मात दी थी. अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने खुलासा किया है कि उनकी फिटनेस और वकार यूनुस (Waqar Younis) की खराब कप्तानी के कारण पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा. रावलपिंडी एक्‍सप्रेस के नाम से लोकप्रिय शोएब अख्तर ने कहा, "सेंचुरियन में 2003 में भारत के खिलाफ खेला गया वर्ल्‍डकप मैच मेरे पूरे करियर का सबसे निराशाजनक मैच था. शानदार गेंदबाजी होने के बावजूद हम 273 के स्कोर का बचाव नहीं कर पाए थे"

अख्तर (Shoaib Akhtar) के अनुसार, इस अहम मैच से एक रात पहले वो अपने घुटने की परेशानी से जूझ रहे थे और उन्हें मैदान पर उतरने के लिए उन्‍हें घुटने में 4-5 इंजेक्शन लेने पड़े थे. उन्होंने कहा कि इंजेक्शन की वजह से उनके घुटने में पानी भर गया था जिसे बार-बार ड्रेन कर निकाला जा रहा था. शोएब ने कहा, "हमारी पारी समाप्त होने के बाद मैंने कहा था कि पहले बल्लेबाजी करके हमने 30-40 रन कम किए हैं तो सभी खिलाड़ी मुझ पर भड़क गए थे. मेरे टीम के साथियों ने कहा कि 273 रन पर्याप्त नहीं है तो फिर क्या है." शोएब के अनुसार-बहरहाल, सब कुछ भुलाकर हमने गेंदबाजी शुरू की, लेकिन मैंने अपनी फिटनेस की वजह से गेंदबाजी नहीं कर पाया. आखिर में मैंने सचिन तेंदुलकर को शतक बनाने से पहले आउट किया. शोएब अख्‍तर (Shoaib Akhtar) ने बताया कि उस वक्त मैंने सचिन को बाउंसर डाला था तब मुझे ये लगा कि मुझे पहले ही इस तरह की गेंद सचिन को करनी चाहिए थी."

वीडियो: विराट कोहली के ऊपर इतना दबाव क्‍यों?



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Comments
हाईलाइट्स
  • बताया, मैं मैच में घुटने की परेशानी से जूझ रहा था
  • मैच में भारत ने 273 रन का स्‍कोर किया था चेज
  • सचिन तेंदुलकर ने खेली थी 98 रन की जोरदार पारी
संबंधित खबरें
Shoaib Akhtar ने की पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह की तारीफ, विराट कोहली से इस मामले में की तुलना
Shoaib Akhtar ने की पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह की तारीफ, विराट कोहली से इस मामले में की तुलना
फैन ने पूछा-मौजूदा समय में आउट करने में सबसे मुश्किल बल्लेबाज कौन, Shoaib Akhtar ने दिया यह जवाब..
फैन ने पूछा-मौजूदा समय में आउट करने में सबसे मुश्किल बल्लेबाज कौन, Shoaib Akhtar ने दिया यह जवाब..
IND vs BAN 3rd T20I: शोएब अख्तर बोले, टीम इंडिया ने साबित किया
IND vs BAN 3rd T20I: शोएब अख्तर बोले, टीम इंडिया ने साबित किया 'कौन है बॉस'
Shoaib Akhtar बोले,
Shoaib Akhtar बोले, 'स्टीव स्मिथ मेरे समय में खेल रहे होते तो उन्हें चोट पहुंचाने की कोशिश करता..'
Shoaib Akhtar का बड़ा खुलासा, वह अपने खेलने के दिनों में फिक्सरों से घिरे हुए थे, लेकिन...
Shoaib Akhtar का बड़ा खुलासा, वह अपने खेलने के दिनों में फिक्सरों से घिरे हुए थे, लेकिन...
Advertisement