IND vs WI 2nd ODI: भुवनेश्‍वर कुमार ने रोस्‍टन चेज का पकड़ा बेहतरीन कैच, देखें VIDEO

IND vs WI 2nd ODI: भुवनेश्‍वर कुमार ने रोस्‍टन चेज का पकड़ा बेहतरीन कैच, देखें VIDEO

West Indies vs India: Bhuvneshwar Kumar ने 31 रन देकर चार विकेट लिए

पोर्ट ऑफ स्पेन (त्रिनिदाद):

विराट कोहली (Virat Kohli) के शतक और भुवनेश्‍वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) की बेहतरीन गेंदबाजी के सहारे टीम इंडिया ने दूसरे वनडे मैच (2nd ODI) में वेस्‍टइंडीज (West Indies vs India) को 59 रन (डकवर्थ-लुईस नियम) से हरा दिया है. इस जीत के सहारे भारतीय टीम ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जेसन होल्‍डर की वेस्‍टइंडीज के सामने जीत के लिए 280 रनों का लक्ष्य रखा था. विंडीज की पारी के दौरान 12.5 ओवर में आई बारिश के कारण मेजबान टीम को 46 ओवरों में 270 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला लेकिन मेजबान टीम 42 ओवरों में 210 रन पर ही ढेर हो गई. मैच में विराट कोहली ने जहां 125 गेंदों पर 14 चौकों और एक छक्‍के की मदद से 120 रन बनाए, वहीं तेज गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने 8 ओवर में 31 रन देकर चार विकेट लिए.

IND vs WI 2nd ODI: दूसरे वनडे मैच में जीत के बाद विराट कोहली ने कही यह बात...

वेस्‍टइंडीज की पारी के 35वें ओवर में भुवी ने अपनी गेंदबाजी पर रोस्‍टन चेज (18) का बेहतरीन कैच लपका. भुवनेश्‍वर (Bhuvneshwar Kumar) ने अपने बायीं ओर फुल स्‍ट्रेच डाइव लगाते हुए इस कैच को संभव बनाया. चेज (Roston Chase) इस गेंद को थोड़ा जल्‍दी खेल गए गेंद उनके बल्‍ले के कोने के हिस्‍से को लगकर सीधे गेंदबाज की ओर पहुंची जहां भुवनेश्‍वर ने कैच लपक लिया. भुवनेश्‍वर ने मैच में क्रिस गेल (11), निकोलस पूरन (42) और केमार रोच (0) को भी आउट किया.


IND vs WI 2nd ODI: विराट कोहली ने सौरव गांगुली के इस रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत के लिए मोहम्‍मद शमी और कुलदीप यादव ने भी दो-दो विकेट लिए. खलील अहमद और रवींद्र जडेजा के खाते में एक-एक विकेट आया. वनडे सीरीज का तीसरा एवं अंतिम मैच बुधवार 14 अगस्‍त को खेला जाएगा. इसके बाद दोनों टीमों के बीच दो टेस्‍ट खेले जाएंगे. यह दोनों टेस्‍ट वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप का हिस्‍सा होंगे. सीरीज का पहला टेस्‍ट 22 अगस्‍त और दूसरा टेस्‍ट 30 अगस्‍त से खेला जाएगा.