IND vs SA 3rd Test: Kuldeep Yadav पर रांची टेस्ट से पहले पड़ी 'मार' इस स्पिनर को मिल गई टीम में जगह

IND vs SA 3rd Test: Kuldeep Yadav पर रांची टेस्ट से पहले पड़ी 'मार' इस स्पिनर को मिल गई टीम में जगह

Kuldeep Yadav की फाइल फोटो

खास बातें

  • दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरा टेस्ट शनिवार से
  • भारत के पास है सीरीज में 2-0 की बढ़त
  • धोनी के गृहनगर रांची में है टेस्ट, माही देख सकते हैं पहले दिन का खेल
रांची:

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रांची में शनिवार को खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट (3rd Test) से पहले नेट पर जमकर अभ्यास करने वाले टीम इंडिया के लेफ्टी स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को जोर का झटका लगा है. वह  तीसरे टेस्ट मैच से लगभग बाहर हो गए हैं. कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने पिछले दो दिन में नेट पर जमकर पसीना बहाया और चर्चा इस बात की हो चली थी कि कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) तीसरे टेस्ट में खेलने जा रहे हैं, लेकिन उससे पहले ही कुलदीप पर दुर्भाग्य की मार पड़ गई. 

यह भी पढ़ें: न दो युवाओं को बांग्लादेश के खिलाफ टी20 टीम में जगह मिलना तय, Reports

दरअसल तीसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया को रणनीति तब बदलने के लिए मजबूर होना पड़ा, जब टीम मैनेजमेंट को रांची के इस स्टेडियम में पहुंचने के बाद पिच में बड़ी-बड़ी दरार दिखाई पड़ीं. इसी के बाद से यह साफ होने लगा था कि पिछले कई टेस्टों से बाहर बैठे कुलदीप यादव को यहां जरूर खिलाया जाएगा. और इसी के मद्देनजर उनसे नेट पर जमकर गेंदबाजी भी कराई गई, लेकिन अब इस रणनीति पर पानी फिर गया है. 


यह भी पढ़ें: MS Dhoni तीसरे टेस्ट के पहले दिन स्टेडियम से उठा सकते हैं मैच का लुत्फ

दरअसल मैच की पूर्व संध्या पर नेट प्रैक्टिस के बाद कुलदीप यादव ने बाएं कंधे में बहुत ही ज्यादा दर्द की शिकायत की. इसके बाद भारतीय मैनेजमेंट ने सेलेक्टरों से विचार-विमर्श के बाद झारखंडी और हाल ही में शानदार प्रदर्शन करने वाले लेफ्टआर्म स्पिनर शहबाज नदीम को टीम में शामिल किया है. चलिए तीसरे टेस्ट की टीम पर नजर दौड़ा लीजिए. 

VIDEO:  दूसरे टेस्ट से पहले  विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रिद्धिमान साहा, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, ईशांत शर्मा, शुबमन गिल और शहबाज नदीम