इन दो युवाओं को बांग्लादेश के खिलाफ टी20 टीम में जगह मिलना तय, Reports

इन दो युवाओं को बांग्लादेश के खिलाफ टी20 टीम में जगह मिलना तय, Reports

टीम इंडिया की फाइल फोटो

खास बातें

  • अगले महीने भारत खेलेगा बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज
  • दो टेस्ट मैच और तीन टी20 मुकाबले खेले जाएंगे
  • फिलहाल भारत की नजर दक्षिण अफ्रीका के सफाए पर
नई दिल्ली:

वर्तमान में भारतीय क्रिकेट टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट  सीरीज खेलने में व्यस्त है, तो वहीं सेलेक्शन कमेटी की ध्यान बांग्लादेश (IND vs BAN) के खिलाफ अगले महीने की शुरुआत में खेली जाने वाली टी20 सीरीज पर लगा हुआ है.  अगले कुछ हफ्तों के भीतर ही भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत बांग्लादेश के खिलाफ तीन टी20 मैचों के अलावा दो टेस्ट मैच भी खेलगी. आखिरी टी20 मुकाबला दिल्ली में खेला जाएगा. 

यह भी पढ़ें: महान बल्लेबाज Brian Lara ने भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण की तारीफ में कही यह बात..

इसी के मद्देजनर खिलाड़ियों को लेकर चिंतन-मनन का दौर शुरू हो गया है. और सूत्रों के हवाले से जो खबरें आ रही है, उसके अनुसार संजू सैमसन और शिवम दुबे को टीम में लेने का मन बना लिया गया है. इन दोनों ही खिलाड़ियों ने भारत ए और अपने अपने-अपने राज्यों और के लिए गेंद और बल्ले के साथ बेहतर प्रदर्शन किया था. 


यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए श्रीलंका टी20 टीम घोषित, लसिथ मलिंगा सहित इन प्लेयर्स की वापसी...

अब जबकि हार्दिक पंड्या चोट के चलते टीम से बाहर चल रहे हैं, तो ऐसे में शिवम दुबे को मौका दिया जा सकता है. हाल ही में शिवम दुबे ने निचले क्रम में बैटिंग करते हुए प्रचंड प्रहारों को बखूबी प्रदर्शन किया है. बता दें कि लिस्ट ए (अंतरराष्ट्रीय या घरेलू प्रीमियर ट्रॉफी के वनडे) के मैचों में शिवम दुबे ने मुंबई के लिए 34 मैचों में 624 रन बनाने के साथ-साथ 33 विकेट चटकाए हैं. वहीं, 19 टी20 मैचों में उनका योगदान 19 मैचों में 242 रन और 14 विकेटों का रहा है. 

VIDEO:  दूसरे टेस्ट से पहले विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

संजू सैमसन ने भी दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया था. वहीं, उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी में भी दोहरा शतक जड़ा था. संजू सैमसन ने जिंबाब्वे के खिलाफ केवल एक टी20 मैच खेला है. और 2015 में यह मैच खेलने के बाद से संजू टीम इंडिया में बुलावे का इंतजार कर रहे हैं.