IND vs RSA, 1st Test: यह भारतीय टीम South Africa के खिलाफ पहले टेस्ट में मैदान पर उतरेगी

IND vs RSA, 1st Test: यह भारतीय टीम South Africa के खिलाफ पहले टेस्ट में मैदान पर उतरेगी

IND vs RSA, 1st Test: रोहित शर्मा के लिए यह सीरीज आखिरी मौका है

खास बातें

  • रोहित और पंत पर टिकी हैं आलोचकों की नजरें
  • सुबह 9:30 बजे से खेला जाएगा टेस्ट मैच
  • जसप्रीत बुमराह चोट के चलते हो चुके हैं सीरीज से बाहर
विशाखापत्तनम:

एक दिन बाद गांधी जयंती के मौके पर विशाखापतनम के डा. वाईएस राजशेखर रेड्डी स्टेडियम (Dr. Y.S. Rajasekhara Reddy ACA-VDCA Cricket Stadium, Visakhapatnam) में भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच शुरू हो रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा. और एक दिन पहले से ही माहौल बनने लगा है और क्रिकेट पंडितों सहित तमाम क्रिकेटप्रेमियों के बीच यह चर्चा होने लगी है कि पहले टेस्ट (IND vs SA 1st Test) में भारतीय इलेवन क्या होगी. चर्चाओं के घेरे में नए ओपनर (Rohit Sharma) भी हैं. 

इसमें दो राय नहीं कि टी20 में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भारत के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं. पिछले दिनों जुलाई में खत्म हुए वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा ने वनडे में चार शतक जड़े थे, लेकिन इसके बावजूद उन्हें विडीज के खिलाफ खेले गए दो टेस्ट मैचों में जगह नहीं मिली थी. लेकिन केएल राहुल (KL Rahul) के प्लॉप होने के बाद रोहित टेस्ट टीम में जगह पाने में कामयाब रहे. 

यह भी पढ़ें: कुछ ऐसे Imam-Ul-Haq का दर्द छलका पक्षपात और भाई-भतीजावाद के आरोपों पर


निश्चित ही, यह रोहित शर्मा के लिए आखिरी मौका है!! रोहित शर्मा को बतौर ओपनर लिया गया है, लेकिन बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन के खिलाफ शून्य पर आउट होने के बाद रोहित को खासी आलोचना झेलनी पड़ी, तो वहीं  ऋषभ पंत एक और खिलाड़ी हैं, जिन पर आलोचकों और मीडिया की गहरी नजरें टिकी हैं. पंत भी हाल ही में चर्चाओं में रहे हैं. यह भी चर्चा का विषय है कि भारत ऋषभ पंत को खिलाएगा, या रिद्धिमान साहा को?

यह भी पढ़ें: इस वजह से Zaheer Khan ने Virat Kohli को Sourav Ganguly सरीखा बताया

हमारे सूत्र कह रहे हैं कि पहले टेस्ट में तो पंत को ही मौका मिलेगा. वहीं जसप्रीत  बुमराह की अनुपस्थिति में विराट कोहली को गेंदबाजी संयोजनों पर काम करने का मौका मिलेगा. बहरहाल, आप यह जानने को बेकरार होंगे कि पहले टेस्ट में भारत की टीम क्या होगी. चलिए हमारे सूत्रों के अनुसार जो टीम पहले टेस्ट में मैदान पर उतरने जा रही है, उसके बारे में जान लीजिए: 

VIDEO:  धोनी के संन्यास पर युवा क्रिकेटरों के विचार सुन लीजिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा,  चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और ईशांत शर्मा