इस वजह से Zaheer Khan ने Virat Kohli को Sourav Ganguly सरीखा बताया

Updated: 29 September 2019 12:01 IST

भारत टेस्ट में इस समय नंबर-1 टीम है और इसका काफी हद तक श्रेय टीम के कप्तान कोहली के टेस्ट क्रिकेट के प्रति प्यार और सम्मान को जाता है. जहीर उन खिलाड़ियों में से रहे हैं जो गांगुली, धोनी और कोहली (आईपीएल) की कप्तानी में खेल चुके हैं.

Thats Why Zaheer Khan put Virat Kohli in Sourav Gagnuly category
वास्तव में Zaheer खान की सेवाओं की टीम इंडिया को जरूरत है

नई दिल्ली:

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) ने कहा है कि विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली टीम के पास विश्व क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण है. जहीर ने दक्षिण अफ्रीका और भारत के खिलाफ शुरू हो रही टेस्ट सीरीज से पहले कहा कि भारत में यह तेज गेंदबाज बनने का सही समय है. जहीर ने कहा कि उन्हें जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और ईशांत शर्मा जैसे खिलाड़ियों को देखकर और ज्यादा खुशी मिलती है क्योंकि यह लोग लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं.

उन्होंने कहा, "भारत में तेज गेंदबाज बनने का यह सही समय है. बुमराह, शमी, ईशांत, भुवनेश्वर कुमार, नवदीप सैनी ने इस बात को साबित किया है कि भारतीय टीम इस समय गेंदबाजी में पावरहाउस बन गई है" बाएं हाथ के पूर्व गेंदबाज ने कहा, "एक गेंदबाज के तौर पर मुझे काफी खुशी होती है और मैं उम्मीद करता हूं कि यह लोग इसी तरह मेहनत करना जारी रखेंगे और अपनी लय को बनाए रखेंगे जिसके कारण इन्हें यह परिणाम मिले हैं"

यह भी पढ़ें:  Rohit Sharma ने पहले टेस्ट से पहले गंवाया आत्मविश्वास हासिल करने का मौका, लेकिन...

भारत टेस्ट में इस समय नंबर-1 टीम है और इसका काफी हद तक श्रेय टीम के कप्तान कोहली के टेस्ट क्रिकेट के प्रति प्यार और सम्मान को जाता है. जहीर उन खिलाड़ियों में से रहे हैं जो गांगुली, धोनी और कोहली (आईपीएल) की कप्तानी में खेल चुके हैं. जहीर का मानना है कि कोहली कप्तान के तौर पर काफी हद तक गांगुली से मिलते हैं. उन्होंने कहा, "गांगुली ने हमें विश्वास दिलाया था कि हम विदेशों में भी जीत सकते हैं और हमें आक्रामक क्रिकेट खेलने के लिए प्रेरित किया था. धोनी मुश्किल परिस्थतियों में शांत रहते थे लेकिन उनकी मानसिकता आक्रामक थी. हमने उनकी कप्तानी में विश्व कप जीता, इसलिए उनकी कप्तानी में खेलना बेहद खास है"

यह भी पढ़ें:  Shikhar Dhawan ने कहा, सही समय पर संन्यास ले लेंगे MS Dhoni

उन्होंने कहा, "विराट काफी हद तक गांगुली की तरह हैं, वह अपने फैसलों में काफी बोल्ड हैं और हमेशा टीम को प्रेरित करते रहते हैं. उनकी बेहतरीन बल्लेबाजी फॉर्म भी उनकी कप्तानी में दिखती है. मैं चाहता हूं कि वह एक दिन विश्व कप जीतें." बुमराह चोट की वजह से आगामी दक्षिण अफ्रीकी सीरीज में नहीं खेलेंगे. जहीर वो शख्स हैं जिनके सामने बुमराह आगे बढ़े हैं.बुमराह के बारे में जहीर ने कहा, "मैंने बुमराह को तब से देखा है जब वह काफी युवा थे. मुंबई इंडिंयस के साथ शुरुआती दिनों में वह बेहद प्रतिभाशाली है और मैं इस बात से खुश हूं कि वह बीते सालों में काफी परिपक्व हुए हैं और अपनी टीम के लिए उन्होंने काफी शानदार प्रदर्शन किया है." उन्होंने कहा, "अनका अनोखा एक्शन उनके काफी काम आया है. मुझे लगता है कि उन्हें सिर्फ अपनी फिटनेस पर काम करने की जरूरत है और बिना किसी अतिरिक्त दबाव के आगे बढ़ना होगा."

VIDEO: धोनी के संन्यास पर युवा क्रिकेटरों के विचार सुन लीजिए. 

जहीर ने टेस्ट में रोहित के सलामी बल्लेबाजी करने पर कहा, "उन्होंने बीते छह महीनों में जो फॉर्म दिखाई है उसे देखकर आप रोहित जैसी काबिलियत वाले खिलाड़ी को अंतिम-11 से बाहर नहीं रख सकते. हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा, हालांकि मुझे उनकी काबिलियत पर कोई संदेह नहीं है"

Comments
हाईलाइट्स
  • भारत में तेज गेंदबाज बनने का यह सही समय-जहीर
  • भारत के नंबर-1 बनने का काफी श्रेय विराट को
  • बुमराह एक बहुत ही शानदार गेंदबाज
संबंधित खबरें
जहीर खान ने दी संघर्षशील जसप्रीत बुमराह को अहम सलाह
जहीर खान ने दी 'संघर्षशील' जसप्रीत बुमराह को अहम सलाह
Ind vs Sl 1st T20: इस वजह से जहीर खान ने उठाए रद्द हुए मैच की तैयारी को लेकर सवाल
Ind vs Sl 1st T20: इस वजह से जहीर खान ने उठाए रद्द हुए मैच की तैयारी को लेकर सवाल
जहीर खान ने मुंबई इंडियंस की इस खामी की ओर किया इशारा
जहीर खान ने मुंबई इंडियंस की इस खामी की ओर किया इशारा
Zaheer Khan ने किया Virat kohli के कम टेस्ट सेंटर के विचार का समर्थन, लेकिन...
Zaheer Khan ने किया Virat kohli के कम टेस्ट सेंटर के विचार का समर्थन, लेकिन...
Hardik Pandya के जिस बर्थडे वाले ट्वीट पर फैंस ने जताया था गुस्सा, उसे लेकर Zaheer Khan का आया यह जवाब..
Hardik Pandya के जिस 'बर्थडे वाले' ट्वीट पर फैंस ने जताया था गुस्सा, उसे लेकर Zaheer Khan का आया यह जवाब..
Advertisement