BPXI vs RSA: Rohit Sharma ने पहले टेस्ट से पहले गंवाया आत्मविश्वास हासिल करने का मौका, लेकिन...

Updated: 28 September 2019 18:17 IST

BPXI vs RSA: तीन दिनी अभ्यास मैच के आखिरी दिन शनिवार को रोहित केवल दो गेंद ही खेल पाए. रोहित ने मयंक अग्रवाल के साथ पहली बार रेड बॉल क्रिकेट में पारी की शुरुआत की

BPXI vs RSA: Rohit wastes the opportunity to get some confidence before the first Test, but...
BPXI vs RSA: रोहित शर्मा के पास यह मैच अच्छा मौका था

विजयनगरम (आंध्र प्रदेश):

दक्षिण अफ्रीका (BPXI vs RSA) के खिलाफ यहां जारी अभ्यास मैच में भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश की ओर से एक सलामी बल्लेबाज के रूप में खेल रहे रोहित शर्मा बिना खाता खोले ही आउट हो गए. तीन दिनी अभ्यास मैच के आखिरी दिन शनिवार को रोहित केवल दो गेंद ही खेल पाए. इसी के साथ ही रोहित का दो अक्टूबर से खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच से पहले कुछ रन बोटकर आत्मविश्वास हासिल करने की इच्छा सिर्फ इच्छा ही बनकर रह गई. वहीं, मैच की बात करें, तो यह तीन दिनी मुकाबला ड्रॉ हो गया. दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली पारी छह विकेट के नुकसान पर 279 रनों पर घोषित कर दी थी. भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश ने मैच के तीसरे एवं आखिरी दिन आठ विकेट के नुकसान पर 265 रन बना मैच ड्रॉ करा लिया.

यह भी पढ़ें: आप Sachin Tendulkar का यह प्रैक्टिस का तरीका देखकर हैरान रह जाएंगे, VIDEO

रोहित ने मयंक अग्रवाल के साथ पहली बार रेड बॉल क्रिकेट में पारी की शुरुआत की और तेज गेंदबाज वेर्नोन फिलेंडर का शिकार बने. हेनरिक क्लासेन ने उनका कैच लपका.निश्चित ही, इस प्रदर्सन से खुद रोहित और टीम मैनेजमेंट खासा निराश होगा. बहरहाल, रोहित के इस प्रदर्शन के बावजूद प्रशंसकों ने सोशल मीडिया पर इस बल्लेबाज के प्रति पूरी तरह अपना भरोसा जाहिर किया है. 

यह भी पढ़ें: ...तो Rohit Sharma को टी20 में कप्तान बना देना चाहिए, Yuvraj Singh ने कहा

भारतीय की वनडे टीम में सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाने वाले रोहित टेस्ट क्रिकेट में देश के लिए मध्यक्रम में ही खेले हैं, लेकिन लोकेश राहुल के खराब प्रदर्शन के कारण टीम प्रबंधन ने दो अक्टूबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज में रोहित को एक सलामी बल्लेबाज के रूप में मैदान पर उतारने का निर्णय लिया है. बहरहाल, मुकाबले की बात करें, तो टीम के बाकी बल्लेबाजों ने अच्छी बल्लेबाजी की. के.एस. भरत ने 71 रन बनाए. टीम के सर्वोच्च स्कोरर रहे भरत ने 57 गेंदों पर सात चौके और पांच छक्के लगाए.

प्रियांक पांचाल ने 77 गेंदों पर 10 चौके और एक छक्के की मदद से 60 रनों का योगदान दिया. सिद्देश लाड 89 गेंदों पर 52 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने अपनी पारी में सात चौकों कें अलावा एक छक्का मारा. पहला दिन बारिश के कारण धुल गया था. मेहमान टीम ने दूसरे दिन का अंत पांच विकेट के नुकसान पर 199 रनों के साथ किया. तीसरे दिन मेहमान टीम ने अपने खाते में 80 रनों का इजाफा किया और अपनी पारी घोषित कर दी. टेम्बा बावुमा 87 रनों पर नाबाद लौटे. फिलेंडर ने 48 रनों की पारी खेली

VIDEO: धोनी के संन्यास पर युवा क्रिकेटरों के विचार सुन लीजिए. 

राहित ने अब तक भारत के लिए 27 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने कुल 1585 रन बनाए हैं। इसमें तीन शतक और 10 अर्धशतक शामिल हैं.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Comments
संबंधित खबरें
IND vs SA 2ND Test: पहले दिन भारत 3 पर 273 रन, मयंक अग्रवाल का शतक
IND vs SA 2ND Test: पहले दिन भारत 3 पर 273 रन, मयंक अग्रवाल का शतक
इसलिए Ravi Shastri ने Rohit Sharma को इलेवन का हिस्सा बनाने के लिए Virat Kohli पर बनाया दबाव
इसलिए Ravi Shastri ने Rohit Sharma को इलेवन का हिस्सा बनाने के लिए Virat Kohli पर बनाया दबाव
शोएब अख्तर का खुलासा,
शोएब अख्तर का खुलासा, 'वर्ल्डकप 2019 के बाद Mohammed Shami ने किया था फोन और कहा था....'
रोहित शर्मा बोले,
रोहित शर्मा बोले, 'सभी जानते हैं मोहम्मद शमी थोड़ी बिरयानी मिलने पर क्या कर सकता है..'
IND vs RSA, 1st Test:Rohit Sharma ने मौके के लिए किया सभी का शुक्रिया और किया प्लानिंग का खुलासा
IND vs RSA, 1st Test:Rohit Sharma ने मौके के लिए किया सभी का शुक्रिया और किया प्लानिंग का खुलासा
Advertisement