आप Sachin Tendulkar का यह प्रैक्टिस का तरीका देखकर हैरान रह जाएंगे, VIDEO

आप Sachin Tendulkar का यह प्रैक्टिस का तरीका देखकर हैरान रह जाएंगे, VIDEO

Sachin Tendulkar का यह वीडियो बहुत कुछ बताने और समझाने के लिए काफी है

खास बातें

  • कभी देखी थी सचिन की ऐसी प्रैक्टिस!
  • यूं ही नहीं कोई बन जाता मास्टर!
  • गजब सचिन की गजब प्रैक्टिस!!
नई दिल्ली:

क्रिकेट ही नहीं किसी भी व्यवसाय में सचिन तेंदुलकर (Sachin Tednulkar) बनना आसान नहीं होता!! व्यक्ति विशेष मास्टर ब्लास्टर बनने के लिए न जाने कितने ऊबड़-खाबड़ और मुश्किल रास्तों से होकर गुजरता है. और महान सचिन तेंदुलकर ने खुद का इतना विराट कद बनाने के लिए न जाने क्या-क्या किया है. न जाने कैसे-कैसे अभ्यास किया है. एक ऐसे ही तरीके से हम आपका परिचय कराएंगे, जो आपने पहले शायद ही कभी देखा होगा!! दरअसल सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने शुक्रवार को ट्विटर पर पानी भरी पिच पर बल्लेबाजी का अभ्यास का एक वीडियो जारी किया है. वास्तव में  सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) का यह बहुत ही खास वीडियो है. और सचिन के खेल के दिनों कभी भी ऐसा प्रैक्टिस का वीडियो नहीं ही देखा गया. 

यह भी पढ़ें:  ...तो Rohit Sharma को टी20 में कप्तान बना देना चाहिए, Yuvraj Singh ने कहा

इस वीडियो में सचिन पानी से लबालब भरी पिच पर प्रैक्टिस करते दिखाई दे रहे हैं. कुछ लोग उन्हें थ्रो कर रहे हैं और सचिन गहरे पानी में टप्पा खाकर आ रही गेंद से निपटने का अभ्यास कर रहे हैं. यह वीडियो सचिन ने अपने अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा, "खेल के प्रति जुनून और प्यार के कारण आप अभ्यास करने के नए-नए तरीके निकाल लेते हो और इससे भी ज्यादा आप जो कर रहे हो उसका लुत्फ उठाते हो" तेंदुलकर ने हाल ही में लिंकडिन पर पोस्ट किए एक वीडियो में कहा था कि उन्हें पारी की शुरुआत करने के लिए टीम प्रबंधन के सामने गिड़गिड़ाना पड़ा था.


यह भी पढ़ें:  टीम इंडिया में नंबर 4 पर बल्लेबाज की हो रही तलाश, Suresh Raina बोले, 'मैं हूं ना'

सचिन ने कहा था, "1994 में मैंने जब भारत के लिए सलामी बल्लेबाजी की शुरुआत की थी तब सभी टीमों की रणनीति होती थी कि विकेट बचाया जाए. लेकिन मैंने थोड़ा अलग किया. मैंने सोचा कि आक्रामक होकर विपक्षी टीम के गेंदबाजों पर हमला कर सकता हूं, लेकिन मुझे सलामी बल्लेबाजी के लिए टीम प्रबंधन के सामने गिड़गिड़ाना पड़ा था. मैंने कहा था कि अगर मैं विफल हो गया तो मैं दोबारा नहीं कहूंगा"

VIDEO: धोनी के संन्यास पर युवा क्रिकेटरों के विचार सुन लीजिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, "पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैंने ऑकलैंड में 49 गेंदों पर 82 रन बनाए थे. इसके बाद मुझे दोबारा कुछ कहने की जरूरत नहीं पड़ी"