टीम इंडिया में नंबर 4 पर बल्लेबाज की हो रही तलाश, Suresh Raina बोले, 'मैं हूं ना'

टीम इंडिया में नंबर 4 पर बल्लेबाज की हो रही तलाश, Suresh Raina बोले, 'मैं हूं ना'

Suresh Raina ने शॉर्टर फॉर्मेट की भारतीय टीम में नंबर 4 के लिए दावेदारी पेश की है

खास बातें

  • कहा, पहले भी इस नंबर पर खेल चुका हूं
  • भारतीय टीम में वापसी के प्रयास में जुटे रैना
  • पंत के बारे में बोले, वे स्वाभाविक खेल नहीं दिखा पा रहे
चेन्नई:

भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे बाएं हाथ के बल्लेबाज सुरेश रैना (Suresh Raina)का मानना है कि वह अभी भी वनडे और टी-20 टीम में नंबर-4 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. रैना ने आखिरी बार पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में भारत के लिए मैच खेला था और टी-20 वर्ल्डकप से पहले टीम (Team India) में वापसी का प्रयास कर रहे हैं. वर्ष 2020 और 2021 में लगातार दो वर्ल्डकप खेले जाने हैं. 'द हिन्दू' ने गुरुवार को रैना के हवाले से बताया, "मैं भारत के लिए नंबर-4 पर बल्लेबाजी कर सकता हूं. मैंने पहले भी उस स्थान पर बल्लेबाजी की है और अच्छा प्रदर्शन किया है. दो वर्ल्डकप खेले जाने हैं और मैं मौके की तलाश में हूं." गौरतलब है कि भारतीय टीम में नंबर-4 का स्थान लंबे समय से चर्चा का विषय बना हुआ है.

विराट कोहली ने हासिल की यह खास उपलब्धि, सुरेश रैना को पीछे छोड़ा...

भारतीय टीम प्रबंधन ने  कुछ समय तक अंबाती रायडू ( Ambati Rayudu) को नंबर-4 पर खिलाने के बाद चयनकर्ताओं ने वर्ल्डकप 2019 के लिए विजय शंकर (Vijay Shankar)को टीम में चुना. शंकर के चोटिल होने के बाद युवा ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को इस स्थान पर मौका दिया जा रहा है, लेकिन वह निरंतर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. पंत के बारे में रैना ने कहा, "वह भ्रमित दिखाई देते हैं और अपना स्वाभाविक खेल नहीं खेल पा रहे हैं. वह सिंगल की तलाश करते हैं, गेंद रोकते हैं और फिर लगता है कि वह चीजों को समझ नहीं पा रहे हैं."


श्रीलंका के खिलाफ सीरीज की मैच फीस भूकंप प्रभावितों को दान देंगे पाकिस्तान के  Shadab Khan

उन्होंने कहा, "किसी को उनसे (पंत से) बात करने की जरूरत है जैसा कि महेंद्र सिंह धोनी खिलाड़ियों से करते हैं. क्रिकेट एक मानसिक खेल है और पंत को समर्थन की जरूरत है ताकि वह अपना आक्रामक खेल खेल सके. ऐसा लग रहा है कि अभी वह निदेशों के तहत खेल रहे हैं और यह काम नहीं कर रहा है." रैना ने यह भी कहा कि धोनी (MS Dhoni)अभी भी टीम को बहुत कुछ दे सकते हैं. उन्होंने कहा, "वह अभी भी फिट है, एक बेहतरीन विकेटकीपर हैं और अभी भी खेल के सबसे बड़े फिनिशर हैं. टी-20 विश्व कप में भारत के लिए धोनी महत्वपूर्ण साबित होंगे."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)