IND vs BAN 1st Test, Day 1: पहले दिन भारतीय बॉलरों ने बांग्लादेशी बल्लेबाजों का दम निकाला

IND vs BAN 1st Test, Day 1: पहले दिन भारतीय बॉलरों ने बांग्लादेशी बल्लेबाजों का दम निकाला

IND vs BAN 1st Test, Day 1: बांग्लादेश पारी सिमटने पर प्रसन्न भारतीय खिलाड़ी

खास बातें

  • बांग्लादेश (58.3 ओवरों में सभी विकेट खोकर) 150 रन, मुश्फिकुर 43
  • शमी 27 पर 3, ईशांत 20 पर 2, उमेश 47 पर 2, अश्विन 43 पर 2
  • भारत (26 ओवरों में 1 विकेट पर)- 86 रन, मयंक 37*, पुजारा 43*
इंदौर:

भारतीय गेंदबाजों ने यहां होल्कर स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन वीरवार (IND vs BAN 1st Test, Day 1) को बांग्लादेश की उसकी पहली पारी में 150 रन पर समेट दिया. भारत ने इसके जवाब में दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में एक विकेट पर 86 रन बना लिए हैं. भारत अभी बांग्लादेश के स्कोर से 64 रन पीछे हैं, जबकि उसके नौ विकेट शेष हैं. स्टंप्स के समय मयंक अग्रवाल 37 और चेतेश्वर पुजारा 43 रन बनाकर नाबाद लौटे.

यह भी पढ़े:  फिर भी Kings XI Punjab ने कृष्णप्पा गौतम को खरीद लिया, प्रशंसक हैरान

मयंक 81 गेंदों पर छह चौके और पुजारा 61 गेंदों पर सात चौके लगा चुके हैं. दोनों बल्लेबाजों के बीच दूसरे विकेट के लिए अब तक 72 रनों की साझेदारी हो चुकी है.  वहीं, टी20 सीरीज में बांग्लादेशी गेंदबाजो पर बुरी तरह से बरसने वाले रोहित शर्मा इंदौर टेस्ट की पहली पारी में ज्यादा कुछ नहीं कर सके. रोहित शर्मा 14 गेंदों पर एक चौके की मदद से सिर्फ छह रन ही बना सके. बांग्लादेश की ओर से अबु जाएद को एक तक-एक विकेट मिला. 


यह भी पढ़े:  अब Ajinkya Rahane खेलेंगे Delhi Capitals के लिए, BCCI ने किया ऐलान

इससे पहले पहले बल्ला थामने के बाद बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही. और उसके दोनों सलामी बल्लेबाज शदमान इस्लाम (6) और इमरुल कायस (6) को ईशांत शर्मा और उमेश यादव ने दहाई का आंकड़ा भी नहीं छूने दिया. शुरुआत बिगड़ी, तो बांग्लादेश फिर संभल ही नहीं सका. नियमित अंतराल पर उसके विकेट गिरते रहे. 

यह भी पढ़े:  घरेलू मैदान में 250 विकेट लेने वाले तीसरे भारतीय स्पिनर बने Ravichandran Ashwin

कुछ देर कप्तान मोमिन-उल-हक (37) और मुश्फिकुर रहीम (43) ने पिच पर जमने की कोशिश की, लेकिन अच्छा-खासा समय गुजारने के बावजूद ये दोनों ही लंबी पारी नहीं खेल सके. ये दोनों आउट हुए, तो फिर बांग्लादेश बल्लेबाज कुछ देर के अंतराल पर लौटते ही रहे. और मेहमानों की पूरी पारी 58.3 ओवरों में 150 रन पर सिमट गई. 

VIDEO:  हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के भारत दौरे के दूसरे टेस्ट से पहले विराट कोहली प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत के लिए मोहम्मद शमी ने तीन व ईशांत शर्मा और उमेश यादव ने दो-दो विकेट लिए, जबकि आर. अश्विन भी दो विकेट चटकाने में कामयाब रहे.