IND vs BAN 1st Test:घरेलू मैदान में 250 विकेट लेने वाले तीसरे भारतीय स्पिनर बने Ravichandran Ashwin

IND vs BAN 1st Test:घरेलू मैदान में 250 विकेट लेने वाले तीसरे भारतीय स्पिनर बने Ravichandran Ashwin

Ravichandran Ashwin घरेलू मैदान पर 250 विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज हैं

खास बातें

  • घरेलू मैदान में मोमिनुल को बनाया अपना 250वां शिकार
  • पहली पारी में अश्विन ने दो विकेट हासिल किए
  • बांग्लादेश की टीम 150 रन के स्कोर पर सिमटी
इंदौर:

India vs Bangladesh: टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) भारतीय मैदानों पर 250 विकेट लेने वाले तीसरे स्पिनर बन गए हैं. उनसे पहले लेग स्पिनर अनिल कुंबले और ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह यह उपलब्धि हासल कर चुके हैं. अश्विन ने यह मुकाम गुरुवार को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में बांग्लादेश के साथ पहले टेस्ट मैच (India vs Bangladesh, 1st Test) के पहले दिन हासिल किया. उन्होंने बांग्लादेश के कप्तान मोमिनुल हक को 37 के निजी स्कोर पर आउट कर घर में अपने 250 शिकार पूरे  किए. अश्विन ने दिन के दूसरे सत्र में मोमिनुल का विकेट लिया.

Virat Kohli ने टीम इंडिया की तेज गेंदबाजी को बताया दुनिया में सर्वश्रेष्ठ

वह दिन के पहले सत्र में भी यह उपलब्धि हासिल कर सकते थे, लेकिन स्लिप पर खड़े रहाणे ने मोमिनुल का कैच छोड़ दिया था. अश्विन ने बाद में टी20 में बांग्लादेश की कप्तानी करने वाले महमुदुल्ला (10) को भी आउट किया. दोनों ही बल्लेबाजों को उन्होंने बोल्ड किया. वैसे मैच के पहले ही दिन बांग्लादेश ने 150 रन पर ढेर होकर अपने लिए मुश्किलें बढ़ा लीं.


भारतीय गेंदबाजों के आगे बांग्लादेश के विकेट नियमित अंतराल में गिरे. मुशफिकुर रहीम ने सर्वाधिक 43 रन बनाए जबकि कप्तान मोमिनुल ने 37 रनों का योगदान दिया. पहली पारी में बांग्लादेश के पांच बल्लेबाज ही दोहरी रनसंख्या तक पहुंच पाए. भारत के लिए मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. ईशांत शर्मा, उमेश यादव और रविचंद्रन अश्विन को दो-दो विकेट हासिल किए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: सौरव गांगुली ने बीसीसीआई का अध्यक्ष पद संभाला