Virat Kohli ने टीम इंडिया की तेज गेंदबाजी को बताया दुनिया में सर्वश्रेष्ठ, कही यह बात..

Virat Kohli ने टीम इंडिया की तेज गेंदबाजी को बताया दुनिया में सर्वश्रेष्ठ, कही यह बात..

विराट कोहली ने टी20 सीरीज में ब्रेक लेने के बाद टेस्ट सीरीज के लिए टीम में वापसी की है

खास बातें

  • कहा, विश्व क्रिकेट में हमारे तेज गेंदबाजों की है बादशाहत
  • स्पिन बॉलिंग और बैटिंग कभी भी हमारी समस्या नहीं रही
  • हमारे पास हैं बुमराह, शमी, ईशांत और उमेश जैसे तेज गेंदबाज
इंदौर:

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli)ने अपनी टीम के मौजूदा तेज गेंदबाजी आक्रमण को विश्व में सर्वश्रेष्ठ बताया है. विराट ने कहा कि वह चाहते थे कि उनके तेज गेंदबाज पूरे विश्व क्रिकेट पर बादशाहत करें और आज ऐसा ही हो रहा है. जसप्रीत बुमराह के नेतृत्व में भारत (Indian Team) के तेज गेंदबाजों ने बीते तकरीबन एक साल में बेहतरीन प्रदर्शन किया है और मजबूत से मजबूत बल्लेबाजी क्रम को परेशानी में डाला है. बुमराह के अलावा भारत के पास मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव जैसे बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं.

वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन ने बॉल टैंपरिंग की बात स्वीकारी, 4 मैचों के लिए बैन

विराट ने बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर में हो रहे पहले टेस्ट के पूर्व यह बात कही. इंदौर का होल्कर स्टेडियम टीम इंडिया के लिए बेहद लकी रहा है और यहां अब तक हुए सभी मैचों में उसने जीत हासिल की है. यहां के मैदान पर खेले गए एकमात्र टेस्ट मुकाबले में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को मात दी थी. होलकर स्टेडियम पांच वनडे इंटरनेशनल मैचों की भी मेजबानी कर चुका है, इन सभी में भारतीय टीम ने जीत हासिल की है.अहम बात यह है कि भारतीय टीम के पास तेज गेंदबाजों का अच्छा पूल तैयार हो गया है. हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के कारण उपलब्ध नहीं थे. ऐसे में मोहम्मद शमी, उमेश यादव और ईशांत शर्मा ने जबर्दस्त प्रदर्शन किया और मेहमान टीम को बैकफुट पर आने को मजबूर कर दिया. गेंदबाजों और बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 'क्लीन स्वीप' किया.  


कोहली ने कहा, "हम शीर्ष पर हैं. हमारे गेंदबाज इसके हकदार हैं. जब हमने शुरुआत की थी और मैं जब कप्तान बना था तब चर्चा यही होती थी, मैं अपने गेंदबाजों को दुनियाभर में राज करते हुए देखना चाहता था." कोहली ने कहा, "स्पिन कभी भी समस्या नहीं रही, बल्लेबाजी भी नहीं रही. जहीर खान के बाद और बाकी के दिग्गजों के बाद, हम सोच रहे थे कि हम शीर्ष पर कैसे आ सकते हैं और अपने गेंदबाजी आक्रमण में किस तरह से 20 विकेट लेने की ताकत पैदा कर सकते हैं." उन्होंने कहा, "आप देखिए कि उन्होंने किस तरह से गेंदबाजी की. यह उनका विश्वास ही था जिसने उन्हें अलग बनाया. किसी भी तरह की पिच हो किसी भी तरह का विपक्षी हो, हमारे गेंदबाजों को विश्वास है कि वे पिच से ज्यादा सहायता ले सकते हैं."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: सौरव गांगुली ने बीसीसीआई का अध्यक्ष पद संभाला