IND vs AUS: पहले वनडे के पूर्व केएल राहुल ने साथी खिलाड़ि‍यों को दिया यह संदेश..

IND vs AUS: पहले वनडे के पूर्व केएल राहुल ने साथी खिलाड़ि‍यों को दिया यह संदेश..

IND vs AUS: KL Rahul ने टी20 सीरीज के दोनों मैचों में शानदार प्रदर्शन किया था (फाइल फोटो)

खास बातें

  • मैसेज ने लिखा, 'देखो, उठो और कभी हार न मानो'
  • टी20 सीरीज में राहुल ने की थी अच्‍छी बैटिंग
  • पहले वनडे में प्‍लेइंग XI में मिल सकता है मौका
हैदराबाद:

दो मैचों की टी20 सीरीज के बाद अब बारी वनडे सीरीज की है. भारत और ऑस्‍ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला (1st ODI) 2 मार्च, शनिवार को हैदराबाद में खेला जाना है. एरॉन फिंच की ऑस्‍ट्रेलिया टीम के खिलाफ भारतीय टीम को टी20 सीरीज 0-2 के अंतर से गंवानी पड़ी है. ऐसे में वनडे सीरीज में विराट कोहली (Virat Kohli) ब्रिगेड को जीत के लिए अपने खेल के स्‍तर को ऊपर उठाना होगा. वैसे भी, भारतीय टीम के लिए यह वर्ल्‍डकप से पहले आखिरी वनडे सीरीज होगी और टीम इसमें जीत हासिल करने का हरसंभव प्रयास करेगी. वर्ल्‍डकप से पहले टीम इंडिया मैनेजमेंट इस सीरीज में जहां अपने ज्‍यादातर खिलाड़ि‍यों को आजमाना चाहेगा, वहीं सीरीज में जीत का भी उस पर दबाव होगा.केएल राहुल (KL Rahul)ने टी20 सीरीज के दोनों मैचों में अच्‍छा प्रदर्शन किया था. विशाखापट्टनम के पहले टी20 में राहुल ने 50 रन बनाए थे जबकि बेंगलुरू के दूसरे टी20 में राहुल ने तेजतर्रार 47 रनों की पारी खेली थी. ऐसे में संभावना इस बात की है कि राहुल को कल हैदराबाद में होने वाले पहले वनडे मैच की प्‍लेइंग इलेवन में भी बरकरार रखा जाएगा.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Look up, get up and never give up! #neverlookback #teamindia

A post shared by KL Rahul (@rahulkl) on

 केएल राहुल ने कहा, 'मुश्किल दौर से गुजरा हूं, विवाद के बाद विनम्र हुआ हूं'

फॉर्म में वापसी के बाद केएल राहुल को वर्ल्‍डकप-2019 की भारतीय टीम में स्‍थान बनाने का दावेदार माना जा रहा है. ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच की पूर्व संध्‍या पर राहुल (KL Rahul)ने अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर मैसेज पोस्‍ट किया, इसमें एक तरह से उन्‍होंने कभी भी हार न मानने की बात कही. एक तरह से उन्‍होंने यह संदेश अपने आपको और टीम के साथी खिलाड़ि‍यों को दिया है. राहुल ने अपने पोस्‍ट में लिखा- Look up, get up and never give up! (देखो, उठो और कभी हार न मानो). ऑलराउंडर के रूप में विजय शंकर को भी इस मैच में मौका दिया जा सकता है. वैसे, भारतीय टीम को वनडे सीरीज में हरफनमौला हार्दिक पंड्या की कमी खल सकती है. पीठ में खिंचाव के कारण हार्दिक सीरीज से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह रवींद्र जडेजा को टीम में जगह मिली है.


ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती दो वनडे मैचों के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है..
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, केदार जाधव, अंबाती रायडू, केदार जाधव, एमसधोनी (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, विजय शंकर, ऋषभ पंत, सिद्धार्थ कौल और केएल राहुल.

भारत-ऑस्‍ट्रेलिया वनडे सीरीज का कार्यक्रम इस प्रकार है..
पहला वनडे: 2 मार्च (हैदराबाद)
दूसरा वनडे: 5 मार्च (नागपुर)
तीसरा वनडे: 8 मार्च (रांची)
चौथा वनडे: 10 मार्च (मोहाली)
पांचवा वनडे: 13 मार्च (नई दिल्‍ली).

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीत पर यह बोले विराट कोहली