IND vs AUS, 2nd T20: कुछ ऐसे एमएस धोनी बीस साबित हुए एडम जंपा की चालाकी पर, बीसीसीआई भी हुआ कायल

IND vs AUS, 2nd T20: कुछ ऐसे एमएस धोनी बीस साबित हुए एडम जंपा की चालाकी पर, बीसीसीआई भी हुआ कायल

मैच में बल्लेबाजी के दौरान धोनी

खास बातें

  • इस फिटनेस के क्या कहने !
  • 37 के वेटरन या 37 के जवान!
  • जंपा की चतुराई पर भारी पड़े धोनी
बेंगलुरु:

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भले ही 38वें साल में चल रहे हों, लेकिन उनकी फिटनेस आज भी ऐसी है कि 20-22 साल के युवा भी शर्मा जाएं. गाहे-बेगाहे धोनी इसका प्रमाण देते रहते हैं. ऑस्ट्रेलिया (#INDvAUS #INDvsAUS) के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले (मैच रिपोर्ट) में महेंद्र सिंह धोनी (#MSDhoni) ने 23 गेंदों पर 3 चौकों और इतने ही छक्कों से 43 रन बनाकर दिखाया कि जरूरत पड़ने पर वो ऐसे ही हाथ भांज सकते हैं, जैसे करियर के शुरुआती दिनों में करते थे. वैसे धोनी पर जब-जब उंगली उठती है, तो वह उसका करारा जवाब देते हैं. बहरहाल, बात धोनी की फिटनेस की कर रहे थे. और धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी फिटनेस और लचीलेपन का ऐसा सबूत दिया कि बीसीसीआई ने सार्वजनिक रूप से अपने ट्विटर हैंडल पर उनकी उनकी शानदार फिटनेस को बयां किया. 

धोनी की फिटनेस का नमूना पारी के 11वें ओवर में देखने को मिला, जब धोनी ने एडम जंपा के खिलाफ कदमों का इस्तेमाल कर बड़ा शॉट लगाने की कोशिश की. लेकिन जंपा ने चतुराई दिखाते हुए वाइड बॉल फेंक दी. लेकिन जंपा की इस चतुराई पर माही बीस साबित हुए. और कंगारू विकेटकीपर पीटर हैंड्सकॉम्ब के गिल्लियां बिखरने से पहले ही उन्होंने अपने पैर वापस क्रीज में सुरक्षित जमा लिए. लेकिन यहां लोगों का दिल लूट ले गया धोनी का वह अंदाज, जिसमें उन्होंने अपना पैर वापस क्रीज के भीतर टिकाया. 

यह भी पढ़ें: अब अजिंक्य रहाणे ने अपने लिए की 'यह मांग', लेकिन...


हालांकि, अंपायर ने एड़ी को मापने के लिए तीसरी आंख का सहारा लिया. और बाद मे फैसला धोनी के पक्ष में गया. और जब इसकी तस्वीर आई, तो धोनी के चाहने वाले औैर बीसीसीआई ने खुलकर धोनी के लचीलेपन और फिटनेस का प्रदर्शन अपने ट्विटर अकाउंट से किया. बीसीसीआई ने लिखा, 'हाउज दैट फॉर ए स्ट्रेच फ्रॉम धोनी'. वास्तव में धोनी की यह स्ट्रेचिंग बहुत ही देखने लायक थी. बता दें कि धोनी के पिछले और फ्रंटफुट के बीच 2.14 मीटर का अंतर था. 

VIDEO: वर्ल्ड कप में 16 जून को पाकिस्तान के मैच पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के विचार जान लीजिए.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

धोनी के इस अंदाज से युवा सीख सकते हैं कि फिटनेस के कितने ज्यादा मायने हैं. और अगर आपकी फिटनेस और स्ट्रेचिंग शानदार है, तो यह ऐसे मौकों पर बहुत ही ज्यादा काम आती है.