Ind vs Eng: टेस्‍ट टीम में चुने गए आदिल राशिद के समर्थन में आए इयान बॉथम, कही यह बात...

Ind vs Eng: टेस्‍ट टीम में चुने गए आदिल राशिद के समर्थन में आए इयान बॉथम, कही यह बात...

बॉथम ने टेस्‍ट क्रिकेट में 5000 से अधिक रन बनाने के साथ 383 विकेट लिए हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  • बॉथम बोले, आदिल राशिद अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे हैं
  • उन्‍हें इंग्‍लैंड टीम में चुनने को लेकर उठा विवाद दुर्भाग्‍यपूर्ण
  • वॉन और नासिर हुसैन ने राशिद को चुनने की आलोचना की है
लंदन:

भारत के खिलाफ पहले टेस्‍ट के लिए इंग्‍लैंड टीम में शामिल किए जाने के बाद आलोचकों के निशाने पर आए स्पिनर आदिल राशिद के समर्थन में इयान बॉथम खुलकर सामने आ गए हैं. महान ऑलराउंडर इयान बॉथम ने राशिद को चुने जाने को लेकर पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन के बयान को गैरजरूरी बताया. बॉथम ने कहा कि राशिद को घरेलू टीम में चुने जाने से उठा विवाद दुर्भाग्‍यपूर्ण है. गौरतलब है कि इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने राशिद के चयन को हास्‍यास्‍पद करार दिया था. इंग्‍लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन भी कह चुके हैं कि राशिद को टीम में चुना जाना काउंटी क्रिकेट के लिये अच्छा नहीं है. बहरहाल, इंग्‍लैंड के पूर्व क्रिकेटर बॉथम इससे इत्तेफाक नहीं रखते.

चयन को लेकर माइकल वॉन के तंज का आदिल राशिद ने दिया यह जवाब...

 बॉथम ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा, ‘माइकल (वान)क्या कहना चाहते हैं, मैं समझ नहीं सका, यह गैर जरूरी है. आदिल भी इससे परेशान हो चुका है और उसने इसलिये प्रतिक्रिया दी. काफी कुछ लिखा गया और मुझे यह बात समझ नहीं आ रही. मुझे वह लड़का पसंद है और मुझे लगता है कि वह अच्छा खेल रहा है. ’गौरतलब है कि आदिल राशिद ने दिसंबर 2016 में भारत दौरे के बाद टेस्ट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी थी लेकिन सिलेक्‍टर्स ने वापसी का रास्‍ता बनाते हुए लगभग दो साल बाद उन्‍हें फिर लाल गेंद सौंपने का फैसला किया है.


विराट कोहली ब्रिगेड के लिए खतरा साबित हो सकते हैं इंग्‍लैंड के ये 4 क्रिकेटर ...

चयनकर्ताओं के इस फैसले की इंग्‍लैंड के कुछ पूर्व क्रिकेटर आलोचना कर रहे हैं. इंग्‍लैंड के दिग्‍गज बल्‍लेबाज रहे वॉन ने एक ट्वीट में कहा, ' आखिरकार हमने ऐसे खिलाड़ी (आदिल राशिद) को चुना है जो टेस्‍ट टीम में चार दिन के क्रिकेट का बोझ भी नहीं झेल सकता. भूल जाइए वह अच्‍छा है या नहीं, मैं इस फैसले को बेहद हास्‍यास्‍पद मानता हूं.' राशिद ने वॉन के इस कमेंट का जवाब देने में ज्‍यादा देर नहीं लगाई. बीबीसी स्‍पोर्ट्स के साथ बातचीत में उन्‍होंने वॉन के बयान को मूर्खतापूर्ण बताया. राशिद ने कहा कि ऐसे बयानों का कोई मतलब नहीं है. कलाई से गेंद को स्पिन कराने वाले इस बॉलर ने कहा, 'वे (वॉन) काफी कुछ कह सकते हैं.उन्‍हें लगता है कि लोग इसे सुनेंगे लेकिन मुझे नहीं लगता कि लोग सुनते हैं.'

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इंग्‍लैंड के चयनकर्ताओं का मानना है कि राशिद राशिद अपनी लेग स्पिन गेंदबाजी से भारतीय बल्लेबाजों को मुसीबत में डाल सकते हैं. राशिद ने अपनी गेंदबाजी से वनडे सीरीज में सबको प्रभावित किया था. वे भारत के खिलाफ तीसरे वनडे में तीन विकेट लेकर मैन ऑफ द मैच बने थे. वनडे सीरीज के दो मैचों में उन्‍होंने टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली को बोल्‍ड किया था. (इनपुट: एजेंसी)