Ind vs Eng Test: इंग्‍लैंड टीम घोषित, टेस्‍ट से संन्‍यास ले चुके आदिल राशिद को वापस बुलाया गया

Ind vs Eng Test: इंग्‍लैंड टीम घोषित, टेस्‍ट से संन्‍यास ले चुके आदिल राशिद को वापस बुलाया गया

दिसंबर 2016 में भारत दौरे के बाद टेस्ट से संन्यास लेने वाले राशिद को फिर से टीम में स्‍थान दिया गया है

एजबेस्टन:

इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ पहले टेस्‍ट के लिए इंग्‍लैंड टीम घोषित कर दी है. टीम इंडिया को उसी के हथियार स्पिन से मात देने के लिए लेग स्पिनर आदिल राशिद को संन्यास से वापस बुलाते हुए सीरीज के पहले मैच के लिए इंग्‍लैंड की 13 सदस्यीय टीम में शामिल किया है. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने गुरुवार को पहले टेस्ट मैच के लिए टीम की घोषणा की. मेजबान इंग्लैंड ने एसेक्स के तेज गेंदबाज जेमी पोर्टर को पहली बार टीम में मौका दिया है. 25 साल के पोर्टर ने 61 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं. पोर्टर ने 2017 में पहले काउंटी चैम्पियनशिप में 75 विकेट हासिल किए थे. उन्हें चोट से उबर रहे क्रिस वोक्स की जगह टीम में स्‍थान दिया गया है.

ईसीबी ने अपने स्पिन विभाग को मजबूती देने के लिए राशिद के अलावा मोईन अली को भी शामिल किया है. मोईन ने 2014 में भारत के खिलाफ अपने पहले टेस्ट सीरीज में कुल 19 विकेट चटकाए थे. इंग्लैंड के लिए 50 टेस्ट मैच खेल चुके मोईन ने मार्च में न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच खेला था. नए राष्ट्रीय चयनकर्ता एड स्मिथ की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने दिसंबर 2016 में भारत दौरे के बाद टेस्ट से संन्यास लेने वाले राशिद को लगभग दो साल बाद फिर लाल गेंद सौंपने का फैसला किया है. राशिद अपने लेग स्पिन से भारतीय बल्लेबाजों को मुसीबत में डाल सकते हैं. राशिद भारत के खिलाफ तीसरे वनडे में तीन विकेट लेकर मैन ऑफ द मैच बने थे.

पहले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम इस प्रकार है...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जो रूट (कप्तान), मोइन अली, जेम्स एंडसरन, जॉनी बेयरस्‍टॉ (विकेटकीपर), स्टुअर्ट ब्रॉड, जोस बटलर, एलेस्टर कुक, सैम कुरेन, कीटन जेनिंग्स, डेविड मलान, जेमी पोर्टर, आदिल राशिद, बेन स्टोक्स.(इनपुट: एजेंसी)