Hardik Pandya की पीठ की लंदन में हुई सफल सर्जरी, लेकिन उठा गंभीर सवाल

Hardik Pandya की पीठ की लंदन में हुई सफल सर्जरी, लेकिन उठा गंभीर सवाल

Hardik Pandya सर्जरी के बाद

लंदन:

भारतीय क्रिकेट टीम के हरफमनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya)की पीठ की सर्जरी सफल रही है. पीठ के निचले हिस्से में शिकायत के कारण इस खिलाड़ी को क्रिकेट से दूर रहना पड़ा है. पंड्या ने इस्टंग्राम पर रविवार को एक फोटो साझा कर इस बात की जानकारी दी.पंड्या ने फोटो के कैप्शन में लिखा, "सर्जरी सफल रही. आप सभी का शुभकामनाओं के लिए शुक्रिया. जल्दी वापसी लौटूंगा. तब तक मुझे याद करते रहिए."

यह भी पढ़ें: जो Ravindra Jadeja ने किया, वह 142 साल के टेस्ट इतिहास में कोई लेफ्टआर्म बॉलर नहीं कर सका

बता दें कि पंड्या हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के साथ खेली गई तीन मैचों की टी-20 सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा थे. इस सीरीज में ही उनकी पीठ में चोट लगी थी. इसलिए उन्हें टेस्ट टीम में शामिल नहीं किया गया था. तब मीडिया सहित हार्दिक के प्रशंसकों ने उनका चयन न होने पर हैरानी जतायी थी. लेकिन तब न तो बोर्ड की तरफ से ही और न ही टीम मैनेजमेंट की तरफ से हार्दिक की चोट को लेकर कोई बयान जारी नहीं किया  गया था.


यह भी पढ़ें: इसलिए Sourav Ganguly अभी Mayank Agarwal के बारे में कोई राय नहीं बनाना चाहते

मतलब यह कि बोर्ड को हार्दिक की पीठ की चोट के बारे में मालूम था. ऐसे में सवाल यह उठता है कि आखिर हार्दिक को चोट लगी, तो लगी कैसे?? कारण यह है कि हार्दिक को काफी पहले बहुत ही ज्यादा ट्रेनिंग करते हुए देखा गया था. उन्होंने वीडियो जारी किए थे. ऐसे में हार्दिक के प्रशंसकों सहित तमाम भारतीय क्रिकेटप्रेमियों का यह जानना हक बनता है कि हार्दिक को चोट लगी, तो लगी कैसे?

VIDEO: धोनी के संन्यास पर युवा क्रिकेटरों के विचार सुन लीजिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चोट के कारण पंड्या बांग्लादेश के साथ होने वाली टी-20 सीरीज का भी हिस्सा नहीं बन पाएंगे. इस सीरीज की शुरुआत तीन नवंबर से हो रही है.