WI vs ENG ODI: क्रिस गेल का तूफानी शतक फिर बेकार, रनों से भरपूर मैच में इंग्‍लैंड जीता

WI vs ENG ODI: क्रिस गेल का तूफानी शतक फिर बेकार, रनों से भरपूर मैच में इंग्‍लैंड जीता

क्रिस गेल की 162 रन की तूफानी पारी भी वेस्‍टइंडीज को जीत नहीं दिला सकी

खास बातें

  • क्रिस गेल ने 97 गेंदों पर बना डाले 162 रन
  • इसके बावजूद इंडीज टीम मैच 29 रन से हारी
  • इंग्‍लैंड ने 50 ओवर में बनाए थे 418 रन

वेस्‍टइंडीज के धमाकेदार ओपनर क्रिस गेल (Chris Gayle) के बल्‍ले से इस समय लगातार बड़ी पारियां निकल रही हैं. गेल ने इंग्‍लैंड के खिलाफ (Windies vs England) बुधवार को सेंट जॉर्ज में हुए चौथे वनडे मैच (4th ODI) में महज 97 गेंदों पर 162 रन की तूफानी पारी खेली, इस पारी में 11 चौके और 14 छक्‍के शामिल रहे. यह अलग बात है कि किंग गेल की इस 'तोड़ू' पारी के बावजूद मेजबान वेस्‍टइंडीज को 29 रन की हार का सामना करना पड़ा. रनों से भरपूर इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए इंग्‍लैंड ने 50 ओवर्स में 6 विकेट पर 418 रन बनाए. इंग्‍लैंड के लिए कप्‍तान इयोन मोर्गन (Eoin Morgan) और जोस बटलर (Jos Buttler) ने शतक जड़े. जवाब में खेलते हुए गेल के शतक के बावजूद वेस्‍टइंडीज टीम 48 ओवर में 389 रन पर ढेर हो गई. इस जीत के साथ इंग्‍लैंड टीम ने सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है. सीरीज का तीसरा मैच बारिश की भेंट चढ़ा था.

क्रिस गेल ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, शाहिद अफरीदी को पीछे छोड़ा  

गेल ने मेच में अपना 25वां वनडे शतक लगाया. उन्‍होंने अपना शतक 55 गेंदों पर पूरा किया. अपनी इस पारी के दौरान वे इंटरनेशनल क्रिकेट में 500 छक्‍के लगाने वाले दुनिया के पहले बल्‍लेबाज बन गए. मैच में वेस्‍टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया. इंग्‍लैंड ने पहले खेलते हुए 50 ओवर में 6 विकेट पर 418 रन बना डाले. मेहमान टीम की ओर से पहले विकेट के लिए जॉनी बेयरस्‍टॉ (56)और एलेक्‍स हेल्‍स (82)ने 100 रन की साझेदारी की. बेयरस्टॉ के आउट होने के बाद इंग्‍लैंड ने जो रूट (5)के रूप में दूसरा विकेट जल्‍दी गंवा दिया. हेल्‍स के आउट होने के बाद मोर्गन ने 103 रन (88 गेंद, आठ चौके और छक्‍के) और जोस बटलर ने 150 रन (77 गेंद, 13 चौके, 12 छक्‍के) बनाए और टीम को 400 रन के पार पहुंचाने में केंद्रीय भूमिका निभाई.


वर्ल्‍डकप-2019 के बाद वनडे क्रिकेट को अलविदा कहेंगे क्रिस गेल

जवाब में खेलते हुए इंडीज टीम का संघर्ष मुख्‍यत: क्रिस गेल के इर्दगिर्द ही केंद्रित रहा. गेल ने 97 गेंदों पर 162 रन बनाए, वे पांचवें विकेट के रूप में स्‍टोक्‍स की गेंद पर बोल्‍ड हुए. डेरेन ब्रावो ने 61, कार्लोस ब्रेथवेट ने 50 और एश्‍ले नर्स ने 43 रन बनाकर मेजबान इंडीज टीम को जीत दिलाने की भरपूर कोशिश की लेकिन टीम का संघर्ष 48 ओवर में 389 रन तक जाकर खत्‍म हो गया. इंग्‍लैंउ के लिए मार्क वुड ने चार और आदिल राशिद ने पांच विकेट लिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीत पर यह बोले विराट कोहली