वर्ल्‍डकप-2019 के बाद वनडे क्रिकेट को अलविदा कहेंगे धमाकेदार ओपनर क्रिस गेल

वर्ल्‍डकप-2019 के बाद वनडे क्रिकेट को अलविदा कहेंगे धमाकेदार ओपनर क्रिस गेल

39 वर्षीय गेल ने 2015 के वर्ल्‍डकप में जिम्म्बाब्वे के खिलाफ 215 रनों की पारी खेली थी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • इंडीज के लिए गेल ने बनाए हैं वनडे में सर्वाधिक शतक
  • शॉर्टर फॉर्मेट के क्रिकेट में लगाते हैं खूब छक्‍के
  • वेस्‍टइंडीज की वनडे टीम में हाल ही में की है वापसी
बारबाडोस:

 वेस्टइंडीज के धमाकेदार ओपनर क्रिस गेल (Chris Gayle) ने इस साल इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍डकप (World Cup 2019) के बाद वनडे इंटरनेशनल से संन्यास लेने की घोषणा की है. क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) ने रविवार को इसकी जानकारी दी. सीडब्ल्यूआई के अनुसार इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए अभ्यास शुरू होने से पहले गेल ने इसकी घोषणा की. गौरतलब है कि वनडे में वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा शतक गेल के ही नाम पर हैं. यही नहीं, वे ब्रायन लारा के बाद वनडे में वेस्‍टइंडीज की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं.

मुंबई में Chris Gayle देर रात कर रहे थे पार्टी, पुलिस पहुंची तो चला ऐसा ड्रामा

गेल (Chris Gayle) की हाल में लंबे समय बाद अंतर्राष्ट्रीय वनडे टीम में वापसी हुई है. उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले पहले दो वनडे मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया है. वनडे में गेल जोरदार स्‍ट्राइक रेट के साथ बल्‍लेबाजी करने के लिए मशहूर हैं. वे बड़े-बड़े छक्‍के लगाने के लिए मशहूर हैं. गेल ने अबतक 284 वनडे मैचों में 9727 रन बनाए हैं, जिसमें 23 शतक और 49 अर्धशतक शामिल हैं. ब्रायन लारा के नाम वनडे में 10,405 रन दर्ज हैं.


39 साल के गेल (Chris Gayle) ने 2015 के वर्ल्‍डकप में जिम्म्बाब्वे के खिलाफ 215 रनों की पारी खेली थी जो वनडे में किसी भी वेस्टइंडीज के बल्लेबाज का सर्वोच्च स्कोर है. गेल ने पिछले वर्ष अक्टूबर में भारत और बांग्लादेश के दौरे पर जाने से मना कर दिया था. उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए अपना पिछला वनडे मैच पिछले साल जुलाई में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था. बाएं हाथ के बल्‍लेबाज गेल ने 1999 में भारत के खिलाफ वनडे में पदार्पण किया था. उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए अब तक 103 टेस्ट और 56 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं, जिसमें क्रमश : 7214 और 1607 रन बनाए हैं. (इनपुट: एजेंसी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली