WI vs ENG: क्रिस गेल के तूफानी शतक के बाद भी इंडीज हारा, इंग्‍लैंड ने चेज किया 360 का स्‍कोर

WI vs ENG: क्रिस गेल के तूफानी शतक के बाद भी इंडीज हारा, इंग्‍लैंड ने चेज किया 360 का स्‍कोर

इंग्‍लैंड ने 361 रन का लक्ष्‍य महज चार विकेट खोकर हासिल कर लिया

खास बातें

  • गेल के शतक की मदद से इंडीज ने बनाए थे 360 रन
  • इंग्‍लैंड ने लक्ष्‍य 48.4 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल किया
  • रॉय और रूट ने जड़े शतक, मोर्गन ने बनाया अर्धशतक
किंग्‍सटन ओवल:

मेजबान वेस्‍टइंडीज और इंग्‍लैंड के बीच बुधवार को यहां खेला गया पहला वनडे मैच रोमांच की तमाम सीमाओं को पार कर गया. इस मैच में ओपनर क्रिस गेल के तूफानी शतक और निर्धारित 50 ओवर में 360 रन का विशाल स्‍कोर बनाने के बावजूद इंडीज टीम को हार का सामना करना पड़ा. गेल ने मैच में 129 गेंदों पर 135 रन की धुआंधार पारी खेली जिसमें तीन चौके और 12 छक्‍के थे. उनकी इस धमाकेदार पारी की बदौलत वेस्‍टइंडीज टीम 50 ओवर में 8 विकेट पर 360 रन बनाने में सफल हो गई. इस विशाल स्‍कोर को देखते हुए इंडीज की जीत लगभग तय मानी जा रही थी लेकिन इंग्‍लैंड ने 48.4 ओवर में ही 4 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया. इंग्‍लैंड के लिए जेसन रॉय (Jason Roy) ने 123 रन और जो रूट (Joe Root) ने 102 रन की पारी खेली. यह वेस्टइंडीज की सरजमीं पर हासिल किया जाने वाला सबसे बड़ा टारगेट है. कुल मिलाकर यह तीसरा सबसे बड़ा लक्ष्य है जिसे हासिल किया गया. इंग्‍लैंड के ओपनर जेसन रॉय ने सिर्फ 65 गेंद में शतक पूरा किया जो कैरेबियाई सरजमीं पर सबसे तेज वनडे शतक है.इस जीत के सहारे इंग्‍लैंड ने पांच वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है.

WI vs ENG 1st ODI: क्रिस गेल ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, शाहिद अफरीदी को पीछे छोड़ा

मैच में इंडीज ने टॉस जीता और पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया. क्रिस गेल की बैटिंग जब उफान पर हो तो बड़ा स्‍कोर बनना तय ही होता है. गेल ने 129 गेंद पर 135 रन की तूफानी पारी खेली और शाई होप (64) के साथ दूसरे विकेट के लिए 131 रन की साझेदारी की. डेरेन ब्रावो ने भी 30 गेंदों पर दो चौकों और चार छक्‍कों की मदद से 40 रन की पारी खेली. इंग्‍लैंड के बेन स्‍टोक्‍स और आदिल राशिद ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि क्रिस वोक्‍स के खाते में दो विकेट आए.


क्रिस गेल ने फिर मचाया ग्राउंड पर 'आतंक', जड़ दिए 12 छक्के, देखें VIDEO

360 रन के स्‍कोर का पीछा करते हुए जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्‍टॉ की जोड़ी ने इंग्‍लैंड को धमाकेदार शुरुआत दी और 10 ओवर के ही स्‍कोर 100 रन के करीब पहुंचा दिया. पहले विकेट के रूप में बेयरस्‍टॉ (34) आउट हुए. इसके बाद रॉय और रूट की जोड़ी ने दूसरे विकेट के लिए 114 रन की साझेदारी की. जेसन रॉय ने 85 गेंदों पर 15 चौकों और तीन छक्‍कों की मदद से 123 रन बनाए जबकि रूट ने 97 गेंदों पर 9 चौकों की मदद से 102 रन बनाए. कप्‍तान इयोन मोर्गन ने 51 गेंदों पर 65 रन की पारी खेली. बेन स्‍टोक्‍स ने 20 और जोस बटलर ने 4 रन पर नाबाद रहते हुए 48.4 ओवर में इंग्‍लैंड को जीत तक पहुंचा दिया. इंग्‍लैंड के कप्‍तान जेसन होल्‍डर ने सर्वाधिक दो विकेट लिए. देवेंद्र बिशू और ओशेन थॉमस को एक-एक विकेट मिला.

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com